Submit your post

Follow Us

राणा जी माफ़ करना: हाथों में पिस्टल, घुटने पर दारू का ग्लास, बीजेपी से सस्पेंडेड विधायक वायरल

5
शेयर्स

एक वीडियो वायरल हो रहा है. पहलवान टाइप का आदमी है. रूआबदार मूंछें. दोनों हाथों में बंदूकें. बाएं हाथ में तीन पिस्टल, दाएं हाथ में मॉडिफाइड राइफल. पीछे से म्यूज़िक सिस्टम चीख़ रहा है. ‘राणा जी माफ़ करना, ग़लती मारे से हो गई.’ लेकिन पहलवान माफ़ करने के मूड में कत्तई नहीं है. दोनों हाथों से पिस्टल लहरा रहा है. जैसे कोई ओझा बकरी की बलि देने से पहले झूमता है. पहलवान के हाथ में, मुंह में बारूद और घुटने पर शराब का ग्लास रखा है. दो तीन पुछल्ले भी हैं जो सरकार के डांस से कोरस मिला रहे हैं. पहलवान बीच-बीच में किसी की मां-बहन के जिस्म का एक ख़ास हिस्सा याद किए जा रहा है. अगर उत्तराखंड की कोई मां हो तो उसे भी पहलवान कार्य-विशेष के लिए याद कर रहा है.

इससे पहले कि बात आगे बढ़े, पहले ये वीडियो देख लीजिए-

# कौन है ये शख्स

प्रणव सिंह चैम्पियन. उत्तराखंड के खानपुर से विधायक हैं. और दबंग विधायक हैं. सबसे ज़्यादा चर्चा में रहते हैं. कुछ लोग जनसेवा में विख्यात होते हैं और कुछ कुख्यात. ये वाले ‘राणा जी’ कुख्यात हैं. प्रेस मीडिया तक को कुछ नहीं समझते हैं. कभी प्रेस को धमका देते हैं. तो कभी उत्तराखंड की पुलिस को नामर्द बताते हैं. कभी पूरा उत्तराखंड जलाने की धमकी देते हैं. तो कभी सरकार में रहते हुए मुख्यमंत्री पर सरेआम थूकने की बात कहते हैं. जब इनके संबंधी की गिरफ़्तारी होती है तो कहते हैं कि ‘मुजफ्फरपुर की तरह उत्तराखंड में दंगे कराने के लिए मुझे सिर्फ़ सौ खून करने की देर है. आगरा से लेकर नोएडा तक, नोएडा से लेकर सहारनपुर तक.’ जब इन सब पर पत्रकार सवाल पूछता है तो तमककर पिस्टल लहरा देते हैं. एक टीवी चैनल के पत्रकार ने दिल्ली के चाणक्यपुरी थाने में चैम्पियन के ख़िलाफ़ जान से मारने की धमकी देने का केस दर्ज कराया हुआ है. लेकिन चैम्पियन क़ानून के सामने चिकना घड़ा बने रहे. पानी टिकता नहीं.

एक और वीडियो में दोनों हाथों में पिस्टल लिए किसी औरत के साथ नाचते दिख रहे हैं चैम्पियन
एक और वीडियो में दोनों हाथों में पिस्टल लिए किसी औरत के साथ नाचते दिख रहे हैं चैम्पियन

चैम्पियन ने खानपुर से 2012 में चुनाव लड़ा और जीता. खानपुर असल में उसी लक्सर सीट से अलग होकर नई विधानसभा सीट बनी थी, जिससे प्रणव सिंह चैम्पियन दो बार विधायक रह चुके थे. साल 2016 में चुनाव से पहले चैम्पियन भाजपा में शामिल हो गए. फ़िलहाल विधायक जी पार्टी से बाहर चल रहे हैं. अपने बयानों की वजह से पार्टी ने 3 महीने के लिए बाहर निकाल दिया था.

ऐसा नहीं है कि चैम्पियन का कोई वीडियो पहली बार आया है. प्रणव सिंह चैम्पियन के कई वीडियो वायरल हो चुके हैं. चाहे अपने ही दफ़्तर में बार डांसर बुलाकर नचवाने का वीडियो हो, या बार में जाकर दोनों हाथों में पिस्तौल लिए डांस का वीडियो. चैम्पियन की ये ‘वीडियो लीला’ अपरंपार रही है. वीडियो आते रहे हैं. सुर्खियां बनती रही हैं.

# सारे वीडियो में कॉमन क्या है

बेशर्मी. यही कॉमन है. एक चीज़ होती है स्टिंग. दारू के नशे में नेता ये नहीं समझ पाते कि वीडियो बन रहा है. भीतर का बंदर बाहर कुलांचे भरने लगता है. बाद में वीडियो रंजिशन वायरल कर दिया जाता है. यही पैटर्न है. लेकिन प्रणव सिंह चैम्पियन के वीडियो जब भी आए. बेधड़क आए. चाहे पत्रकार को पिस्टल दिखाना हो, या उत्तराखंड को जलाने की धमकी देना हो, कहीं डर नहीं है. चैम्पियन कैमरे की आंख में आंख गड़ाकर अपनी बात कहता है, कांड करता है. इस बार जो वीडियो वायरल हुआ है वो भी बिना किसी झिझक के बनवाया गया है. यही ठसक चैम्पियन की परछाईं है. और क़ानून ने कभी इतना अंधेरा कभी होने नहीं दिया कि चैम्पियन की परछाईं ग़ायब हो जाए. उसकी वजह भी है. चैम्पियन के रसूख सत्ता के गलियारों में मज़बूत रहे हैं. योगी हों या अमित शाह. बिगाड़ किसी से नहीं किया.

अमित शाह से लेकर योगी तक सबको साध रखा है इन बड़बोले विधायक जी ने
अमित शाह से लेकर योगी तक सबको साध रखा है इन बड़बोले विधायक जी ने

# उत्तराखंड बीजेपी ने क्या कहा?

कठोर क़दम उठाने टाइप बात कही है. उत्तराखंड के विधायक प्रणव सिंह चैंपियन के वायरल वीडियो पर बीजेपी ने कड़ा संज्ञान लेते हुए कड़ी आलोचना की है. बीजेपी नेता अनिल बलूनी ने प्रणब सिंह के वायरल वीडियो की आलोचना करते हुए कहा है कि उनके खिलाफ पहले भी कार्रवाई हुई है. जिस वीडियो के लिए 3 महीने से निलंबित चल रहे हैं वो वीडियो हम लोगों ने भी देखा है. हम उसकी निंदा करते हैं बीजेपी इस तरह की चीजों में सहन करने वाली नहीं है. पार्टी ने संज्ञान लिया है उत्तराखंड की पार्टी ईकाई है उसके साथ बातचीत करके उचित कार्रवाई की जाएगी.

बहरहाल. विधायक जी मस्त हैं. हमारे लोकतंत्र और भविष्य का हिस्सा हैं चैम्पियन. प्रतिनिधि. जिसे चुना गया. टेप रिकॉर्डर कराह रहा है ‘राणा जी माफ़ करना, ग़लती मारे से हो गई’. लेकिन राणा जी मैय्यत के भजन पर भी नाचने की क़ुव्वत रखते हैं. नाच रहे हैं. शराब और बारूद की सियाही से नए भारत का नया रास्ता बन रहा है. कमर कस लीजिए. दूर जाना है.


वीडियो देखें:

यूपी पुलिस का कारनामा: लोगों ने अपराधी को पकड़ा पुलिस ने उसे एनकाउंटर बता दिया

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

क्या चल रहा है?

कौन है वो वीर योद्धा जिसका रोल अजय देवगन अब करने जा रहे हैं

ये 'अनसंग वॉरियर्स' फ्रेंचाइजी की अगली फिल्म होगी.

बॉलीवुड में जिस कॉमिक्स पर फिल्म बन रही है, उसके आगे मार्वल-डीसी की फिल्में कहीं नहीं टिकेंगी

फिल्म में हीरो के साथ सुपर विलेन भी होगा.

दिल्ली की सर्दी में ट्विटर को आई मफलर मैन की याद, उधर से जवाब भी आया है

ठंड में केजरीवाल का मफलर चर्चा में आ ही जाता है.

सीधे तो नहीं लेकिन फिल्म के बहाने सलमान खान ने CAA प्रोटेस्ट पर ये बात कही है

सवाल 'दबंग 3' की कमज़ोर कमाई को लेकर था.

पहले मोदी ने NRC पर झूठ बोला, अब अमित शाह NPR पर झूठ बोलते धरे गए

NPR पर अमित शाह का दावा उनकी सरकार के बयान से उलट है.

रेलवे के 166 साल के इतिहास में पहली बार वो नहीं हुआ जो होना ही नहीं चाहिए

2018-19 में रेल एक्सीडेंट में नहीं हुई किसी यात्री की मौत.

CAA Protest: यूपी सरकार ने प्रदर्शनकारियों को 14 लाख का नोटिस भेजा है

योगी आदित्यनाथ ने पहले ही चेताया था.

सोनाक्षी सिन्हा ने 'दबंग 3' के लिए जो बात कही है उसके लिए बहुत हिम्मत चाहिए

सलमान खान ये बात कभी नहीं कह पाते.

कल्कि ने बताया- पहली फिल्म के बाद उन्हें रशियन प्रोस्टिट्यूट समझ लिया गया था

अपने पहले फिल्म ऑडिशन से भाग क्यों आई थीं कल्कि?

कंगना रनौत ने CAA प्रोटेस्ट्स पर बयान दिया, मनीष सिसोदिया ने क्लास लगा दी

टैक्स की बात की, लेकिन ये जरूरी चीज़ भूल गईं.