Submit your post

Follow Us

राणा जी माफ़ करना: हाथों में पिस्टल, घुटने पर दारू का ग्लास, बीजेपी से सस्पेंडेड विधायक वायरल

520
शेयर्स

एक वीडियो वायरल हो रहा है. पहलवान टाइप का आदमी है. रूआबदार मूंछें. दोनों हाथों में बंदूकें. बाएं हाथ में तीन पिस्टल, दाएं हाथ में मॉडिफाइड राइफल. पीछे से म्यूज़िक सिस्टम चीख़ रहा है. ‘राणा जी माफ़ करना, ग़लती मारे से हो गई.’ लेकिन पहलवान माफ़ करने के मूड में कत्तई नहीं है. दोनों हाथों से पिस्टल लहरा रहा है. जैसे कोई ओझा बकरी की बलि देने से पहले झूमता है. पहलवान के हाथ में, मुंह में बारूद और घुटने पर शराब का ग्लास रखा है. दो तीन पुछल्ले भी हैं जो सरकार के डांस से कोरस मिला रहे हैं. पहलवान बीच-बीच में किसी की मां-बहन के जिस्म का एक ख़ास हिस्सा याद किए जा रहा है. अगर उत्तराखंड की कोई मां हो तो उसे भी पहलवान कार्य-विशेष के लिए याद कर रहा है.

इससे पहले कि बात आगे बढ़े, पहले ये वीडियो देख लीजिए-

# कौन है ये शख्स

प्रणव सिंह चैम्पियन. उत्तराखंड के खानपुर से विधायक हैं. और दबंग विधायक हैं. सबसे ज़्यादा चर्चा में रहते हैं. कुछ लोग जनसेवा में विख्यात होते हैं और कुछ कुख्यात. ये वाले ‘राणा जी’ कुख्यात हैं. प्रेस मीडिया तक को कुछ नहीं समझते हैं. कभी प्रेस को धमका देते हैं. तो कभी उत्तराखंड की पुलिस को नामर्द बताते हैं. कभी पूरा उत्तराखंड जलाने की धमकी देते हैं. तो कभी सरकार में रहते हुए मुख्यमंत्री पर सरेआम थूकने की बात कहते हैं. जब इनके संबंधी की गिरफ़्तारी होती है तो कहते हैं कि ‘मुजफ्फरपुर की तरह उत्तराखंड में दंगे कराने के लिए मुझे सिर्फ़ सौ खून करने की देर है. आगरा से लेकर नोएडा तक, नोएडा से लेकर सहारनपुर तक.’ जब इन सब पर पत्रकार सवाल पूछता है तो तमककर पिस्टल लहरा देते हैं. एक टीवी चैनल के पत्रकार ने दिल्ली के चाणक्यपुरी थाने में चैम्पियन के ख़िलाफ़ जान से मारने की धमकी देने का केस दर्ज कराया हुआ है. लेकिन चैम्पियन क़ानून के सामने चिकना घड़ा बने रहे. पानी टिकता नहीं.

एक और वीडियो में दोनों हाथों में पिस्टल लिए किसी औरत के साथ नाचते दिख रहे हैं चैम्पियन
एक और वीडियो में दोनों हाथों में पिस्टल लिए किसी औरत के साथ नाचते दिख रहे हैं चैम्पियन

चैम्पियन ने खानपुर से 2012 में चुनाव लड़ा और जीता. खानपुर असल में उसी लक्सर सीट से अलग होकर नई विधानसभा सीट बनी थी, जिससे प्रणव सिंह चैम्पियन दो बार विधायक रह चुके थे. साल 2016 में चुनाव से पहले चैम्पियन भाजपा में शामिल हो गए. फ़िलहाल विधायक जी पार्टी से बाहर चल रहे हैं. अपने बयानों की वजह से पार्टी ने 3 महीने के लिए बाहर निकाल दिया था.

ऐसा नहीं है कि चैम्पियन का कोई वीडियो पहली बार आया है. प्रणव सिंह चैम्पियन के कई वीडियो वायरल हो चुके हैं. चाहे अपने ही दफ़्तर में बार डांसर बुलाकर नचवाने का वीडियो हो, या बार में जाकर दोनों हाथों में पिस्तौल लिए डांस का वीडियो. चैम्पियन की ये ‘वीडियो लीला’ अपरंपार रही है. वीडियो आते रहे हैं. सुर्खियां बनती रही हैं.

# सारे वीडियो में कॉमन क्या है

बेशर्मी. यही कॉमन है. एक चीज़ होती है स्टिंग. दारू के नशे में नेता ये नहीं समझ पाते कि वीडियो बन रहा है. भीतर का बंदर बाहर कुलांचे भरने लगता है. बाद में वीडियो रंजिशन वायरल कर दिया जाता है. यही पैटर्न है. लेकिन प्रणव सिंह चैम्पियन के वीडियो जब भी आए. बेधड़क आए. चाहे पत्रकार को पिस्टल दिखाना हो, या उत्तराखंड को जलाने की धमकी देना हो, कहीं डर नहीं है. चैम्पियन कैमरे की आंख में आंख गड़ाकर अपनी बात कहता है, कांड करता है. इस बार जो वीडियो वायरल हुआ है वो भी बिना किसी झिझक के बनवाया गया है. यही ठसक चैम्पियन की परछाईं है. और क़ानून ने कभी इतना अंधेरा कभी होने नहीं दिया कि चैम्पियन की परछाईं ग़ायब हो जाए. उसकी वजह भी है. चैम्पियन के रसूख सत्ता के गलियारों में मज़बूत रहे हैं. योगी हों या अमित शाह. बिगाड़ किसी से नहीं किया.

अमित शाह से लेकर योगी तक सबको साध रखा है इन बड़बोले विधायक जी ने
अमित शाह से लेकर योगी तक सबको साध रखा है इन बड़बोले विधायक जी ने

# उत्तराखंड बीजेपी ने क्या कहा?

कठोर क़दम उठाने टाइप बात कही है. उत्तराखंड के विधायक प्रणव सिंह चैंपियन के वायरल वीडियो पर बीजेपी ने कड़ा संज्ञान लेते हुए कड़ी आलोचना की है. बीजेपी नेता अनिल बलूनी ने प्रणब सिंह के वायरल वीडियो की आलोचना करते हुए कहा है कि उनके खिलाफ पहले भी कार्रवाई हुई है. जिस वीडियो के लिए 3 महीने से निलंबित चल रहे हैं वो वीडियो हम लोगों ने भी देखा है. हम उसकी निंदा करते हैं बीजेपी इस तरह की चीजों में सहन करने वाली नहीं है. पार्टी ने संज्ञान लिया है उत्तराखंड की पार्टी ईकाई है उसके साथ बातचीत करके उचित कार्रवाई की जाएगी.

बहरहाल. विधायक जी मस्त हैं. हमारे लोकतंत्र और भविष्य का हिस्सा हैं चैम्पियन. प्रतिनिधि. जिसे चुना गया. टेप रिकॉर्डर कराह रहा है ‘राणा जी माफ़ करना, ग़लती मारे से हो गई’. लेकिन राणा जी मैय्यत के भजन पर भी नाचने की क़ुव्वत रखते हैं. नाच रहे हैं. शराब और बारूद की सियाही से नए भारत का नया रास्ता बन रहा है. कमर कस लीजिए. दूर जाना है.


वीडियो देखें:

यूपी पुलिस का कारनामा: लोगों ने अपराधी को पकड़ा पुलिस ने उसे एनकाउंटर बता दिया

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें
Uttarakhand controversial MLA Pranav Singh Champion’s Viral video, dancing with guns

क्या चल रहा है?

Ind vs NZ देखने सिंगापुर-लंदन कार से ट्रेवल किया, टिकट नहीं मिला, फिर हुआ चमत्कार

मैच देखने के लिए इस परिवार ने करीब 22000 किलोमीटर की दूरी कार से तय की.

गाज़ियाबाद पुल पर गाड़ी खड़ी की, सुसाइड नोट छोड़ा, फिर बेंगलुरु क्यूं निकल गईं मैनेजर?

तीन दिन तक गोताखोर और पुलिसवाले हिंडन नदी में तलाशते रहे थे, फिर एक क्लू से सारी गुत्थी सुलझ गई.

माइकल वॉन ने मांजरेकर से अनब्लॉक करने को कहा और बुरा पंगा ले लिया

ताज्जुब ये कि भारतीय जनता भी वॉन के सुर में सुर मिला रही.

कंगना रनौत के बजाय प्रेस से एकता कपूर ने माफ़ी मांगी, वजह बड़ी इंट्रेस्टिंग है

माफ़ी तो छोड़िये रंगोली बोलीं,'इन बिकाऊ, नंगे, देशद्रोही, देश के दलाल मीडिया वालों को कंगना धो-धो कर सीधा करेगी.'

अपने गानों में फूहड़ता के लिए हमेशा से निशाने पर रहे यो यो हनी सिंह इस बार फंस गए हैं

और नपने वाले वो अकेले नहीं हैं. साथ में नेहा कक्कड़ और टी-सीरीज़ बॉस भूषण कुमार भी हैं.

तबरेज लिंचिंग पर 4 करोड़ फॉलोवर्स वालों ने भड़काऊ TikTok वीडियो बनाया, अब ज़िंदगी बर्बाद हो गई!

एक का गाना अभी ज़ी म्यूज़िक ने रिलीज़ किया था, खरी-खोटी सुनने के बाद उन्होंने भी गाना हटा दिया.

सेमीफाइनल में शमी को नहीं खिलाने पर भड़क गए उनके कोच

शमी ने 4 मैच में 14 विकेट लिए थे लेकिन उन्हें सेमीफाइनल खेलने का मौक़ा नहीं मिला.

अगड़ी जाति की पत्नी को लाने ससुराल गया, गुजरात में पुलिस के सामने दलित को मार डाला

महिला हेल्पलाइन टीम के सामने हुई ये हत्या...

Ind vs NZ मैच के दौरान स्टेडियम में बवाल हो गया

इंग्लैंड पुलिस ने चार सिखों को स्टेडियम से बाहर निकाला

युवराज सिंह के पिता ने धोनी को लेकर कहा- हमेशा ये गंदगी नहीं रहने वाली

योगराज ने अंबाती रायडू को लेकर भी अपनी राय रखी है.