The Lallantop
Advertisement

जेल से बाहर आए आजम खान के बेटे अब्दुल्ला ने BJP सरकार के लिए क्या कहा?

जमानत पर रिहा हुए अब्दुल्ला. इस बार चुनाव लड़ सकते हैं.

Advertisement
Img The Lallantop
सीतापुर जेल से रिहा हुए अब्दुल्लाह आजम खान.
16 जनवरी 2022 (Updated: 16 जनवरी 2022, 06:32 IST)
Updated: 16 जनवरी 2022 06:32 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share
समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता आजम खान (Azam Khan) के बेटे अब्दुल्ला आजम खान (Abdullah) को शनिवार, 15 जनवरी को जमानत पर रिहा कर दिया गया. इंडिया टुडे को मिली जानकारी के मुताबिक, इस बार अब्दुल्ला समाजवादी पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ सकते हैं. अब्दुल्ला और उनके पिता आजम खान, दोनों को 27 फ़रवरी 2020 को रामपुर जेल से सीतापुर जेल में शिफ्ट किया गया था. अब्दुल्ला आजम खान के ऊपर 43 मामले दर्ज हैं.
अब्दुल्ला आजम खान की रिहाई के संबंध में सीतापुर जेल के अधीक्षक सुरेश सिंह ने इंडिया टुडे को बताया,
"अब्दुल्ला की रिहाई का आदेश पहले ही आ चुका था लेकिन उसमें कुछ गड़बड़ी थी. बाद में रामपुर कोर्ट से नया आदेश आया जिसके बाद उनको जेल से रिहा कर दिया गया. अब्दुल्ला के खिलाफ 43 केस दर्ज हैं और उनको सभी में जमानत मिली है."
'जुल्म खत्म होगा' इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, अब्दुल्ला आजम खान की रिहाई की खबर मिलते ही उनके कई समर्थक जेल के बाहर जमा हो गए. जेल से बाहर आते ही अब्दुल्ला आजम खान अपने परिजनों के साथ कार में रामपुर के लिए रवाना हो गए. इस बीच जेल के बाहर मौजूद मीडियाकर्मियों से अब्दुल्ला आजम खान ने कहा,
"अब जुल्म खत्म होगा, और जुल्म करने वालों का 10 मार्च को तख्तापलट होगा."
इससे पहले साल 2017 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में अब्दुल्ला आजम खान ने समाजवादी पार्टी के टिकट पर रामपुर की स्वार विधानसभा सीट से चुनाव जीत था. इसके बाद दिसंबर 2019 को इलाहाबाद हाई कोर्ट ने अब्दुल्ला के चुनाव को इस आधार पर अमान्य घोषित कर दिया था, क्योंकि कोर्ट के मुताबिक जिस वक्त उन्होंने अपना नामांकन दाखिल किया था तब उनकी उम्र 25 साल से कम थी. उनके ऊपर जन्म प्रमाणपत्र में धोखाधड़ी करने का आरोप लगा था.
 
सपा नेता आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला
सपा नेता आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला


वहीं 26 फ़रवरी 2020 को आजम खान, पत्नी तंज़ीम फातिमा और बेटे अब्दुल्ला आजम खान ने रामपुर की अदालत में सरेंडर कर दिया था. आजम खान और तंजीम फातिमा पर भी अब्दुल्ला खान के बर्थ सर्टिफिकेट में धोखाधड़ी करने का आरोप लगा. जिसके बाद दिसंबर 2020 में फातिमा को बेल पर रिहा कर दिया गया, वहीं आजम खान अभी भी जेल में बंद हैं. पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक आजम खान के खिलाफ 81 और फातिमा के खिलाफ 32 मामले दर्ज हैं. तंजीम फातिमा भी समाजवादी पार्टी की विधायक हैं.

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement