The Lallantop
Advertisement

लखनऊ में चोरों ने बीच रोड से फाइटर प्लेन का टायर उड़ाया, ट्रक से जा रहा था राजस्थान

मिराज फाइटर प्लेन का था टायर, पुलिस और एयरफोर्स जांच में जुटे

Advertisement
Img The Lallantop
प्रतीकात्मक फोटो (credit : इंडिया टुडे)
3 दिसंबर 2021 (Updated: 2 दिसंबर 2021, 05:05 IST)
Updated: 2 दिसंबर 2021 05:05 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share
उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में चोरों ने एक ऐसी चोरी को अंजाम दिया है, जिसके बारे में जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे. इन चोरों ने लखनऊ में एक ट्रक से मिराज फाइटर प्लेन का एक पहिया चोरी कर लिया. हालांकि, आपको इससे भी ज्यादा हैरानी यह जानकर होगी कि इस चोरी को बीच सड़क पर अंजाम दिया गया. ट्रक ड्राइवर की शिकायत के बाद लखनऊ पुलिस इन चोरों को तलाश में जुटी है. कैसे हुई वारदात? लखनऊ पुलिस ने बताया कि यह घटना 27 नवंबर की है और 1 दिसंबर को एफआईआर दर्ज की गई है. पुलिस के मुताबिक स्कार्पियो सवार चोरों ने ट्रैफिक जाम में फंसे एक ट्रक से चोरी की वारदात को अंजाम दिया है. आजतक से जुड़े सत्यम मिश्रा की रिपोर्ट के मुताबिक ट्रक के ड्राइवर हेम सिंह रावत ने घटना की जानकारी देते हुए बताया, 'रात के साढ़े 12 और 1 बजे के बीच की घटना है. उस वक्त शहीद पथ पर जाम लगा हुआ था, जिस कारण ट्रक धीरे-धीरे चल रहा था, ट्रक के पीछे एक ब्लैक कलर की स्कॉर्पियो में कुछ लोग सवार थे, उन लोगों ने पीछे से ट्रक पर चढ़कर बेल्ट को काट दिया और फाइटर प्लेन का एक पहिया चुरा ले गए.' हेम सिंह रावत के मुताबिक जब उसे इस घटना की जानकारी हुई, तब तक देर हो चुकी थी. हालांकि, उसने तत्काल पुलिस को इसकी सूचना दी. पुलिस का क्या कहना है? जानकारी के मुताबिक इस ट्रक में मिराज फाइटर प्लेन के 5 टायरों को लखनऊ के बख्शी तालाब एयरबेस से राजस्थान के जोधपुर एयरबेस भेजा जा रहा था. इनमें से प्लेन का एक टायर चोरों ने चुरा लिया. लखनऊ पुलिस के डीसीपी ईस्ट अमित कुमार ने आजतक को बताया,
"इस मामले में धारा-379 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. ड्राइवर के अनुसार घटना शहीद पथ पर हुई और हम लोग इसमें कई संदिग्ध लोगों से पूछताछ भी कर रहे हैं. पुलिस अब शहीद पथ के आसपास लगे सारे सीसीटीवी कैमरे खंगाल रही है, ताकि जो भी लोग इसमें शामिल हैं, उन्हें जल्द से जल्द गिरफ्तार कर कार्रवाई की जा सके."
एयरफोर्स ने ट्रक ड्राइवर को हिरासत में लिया आजतक की रिपोर्ट के मुताबिक चोरी की इस घटना के बाद, जब हेम सिंह रावत बचे हुए 4 टायर लेकर जोधपुर एयरबेस पहुंचा तो एयरफोर्स की पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया. सेना को आशंका है कि कहीं किसी दुश्मन की साजिश के तहत तो फाइटर प्लेन का टायर चोरी नहीं हुआ है. अफसरों का कहना है कि जिस टायर का प्लेन के अलावा कहीं और इस्तेमाल ही नहीं हो सकता. उसका इस तरह से चोरी हो जाना संदेह का कारण बन रहा है.

thumbnail

Advertisement