The Lallantop
Advertisement

थाईलैंड की महिला की लखनऊ में कोविड से मौत, सपा ने BJP सांसद के बेटे को क्यों घेर लिया?

28 अप्रैल को भारत आई थी महिला.

Advertisement
Img The Lallantop
थाईलैंड से आई महिला का लखनई में कोविड से निधन हो गया. आरोप है कि महिला कॉलगर्ल थी और उसे भाजपा सांसद संजय सेठ (दाएं) के बेटे ने भारत बुलाया था. (सांकेतिक फोटो- PTI) (संजय सेठ फाइल फोटो- @IPSinghSp ट्विटर)
9 मई 2021 (Updated: 9 मई 2021, 13:55 IST)
Updated: 9 मई 2021 13:55 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share
थाईलैंड की 41 साल की एक महिला का लखनऊ में निधन हो गया. महिला कोविड-19 से पीड़ित थी. वह थाईलैंड से टूरिस्ट वीज़ा पर भारत आई थी. उसे 3 मई को कोविड जैसे लक्षण दिखने पर लखनऊ के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया था. कोविड वार्ड में कुछ दिन इलाज चला, लेकिन जान नहीं बचाई जा सकी. नई दिल्ली स्थित थाईलैंड के दूतावास को इसकी सूचना दे दी गई है. दूतावास की तरफ से लखनऊ प्रशासन को चिट्ठी लिखकर कहा गया कि महिला का कोविड प्रोटोकॉल्स के तहत अंतिम संस्कार कर दिया जाए और पार्थिव शरीर के अवशेष वापस थाईलैंड भेज दिए जाएं. वहां महिला के परिजनों को इस घटना के बारे में सूचित कर दिया गया है. लखनऊ के विभूति खंड के SHO चंद्र शेखर सिंह ने इंडिया टुडे को बताया कि सलमान खान नाम के महिला के एक लोकल परिचित हैं. उन्हीं की मौजूदगी में महिला का अंतिम संस्कार किया गया. सारी बातें इतनी भी सुलझी हुई नहीं हैं, जितनी आपको अब तक लग रही होंगी. लखनऊ पुलिस हैरत में है कि कोविड-19 की ऐसी स्थिति में महिला थाईलैंड से लखनऊ क्या करने आई थी. वो 28 अप्रैल को लखनऊ पहुंची थी, जब कोविड की दूसरी वेव तबाही शुरू कर चुकी थी. उसके आने का कारण जानने के लिए पुलिस सलमान खान से पूछताछ कर रही है. सपा का आरोप इस बीच समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता आईपी सिंह ने ट्वीट करके आरोप लगाया है कि महिला एक कॉलगर्ल थी और उसे भाजपा सांसद संजय सेठ के बेटे थाईलैंड से भारत लाए थे. उन्होंने लिखा -
“भाजपा सांसद संजय सेठ के सुपुत्र ने जो गुल खिलाया है, उस पर UP पुलिस क्या मौन धारण कर बैठ जाएगी? क्या योगी आदित्यनाथ अपनी पूरी ताक़त झोंक देंगे उसे बचाने में? क्या DGP UP ख़ाकी को कलंकित करेंगे? एक आरोपी को बचाने के लिए इतनी तत्परता? इस महाआपदा में भी ऐसी शर्मनाक हरकत?”
  एक और ट्वीट में आईपी सिंह ने लिखा,
“प्रधानमंत्री के साथ खड़े होकर मुस्कुरा रहे भाजपा सांसद संजय सेठ के सुपुत्र पर गंभीर आरोप हैं. दुनिया भर में चल रही महात्रासदी के बीच थाईलैंड से एक काल गर्ल बुलाई गयी, जिसकी अब कोरोना से मौत हो गयी है. क्या UP पुलिस में हिम्मत है कार्यवाही करने की? जांच करने की?”
इस बारे में संजय सेठ ने अपना पक्ष रखते हुए ट्वीट किया -
"मेरे व मेरे परिवार को बदनाम करने के लिए जो पूर्णतः असत्य व भ्रामक खबरें चलाई जा रही हैं, इससे मेरा व मेरे परिवार का कोई लेना-देना नहीं है. उसके संबंध में अभी पुलिस आयुक्त को सूचित किया है जिसमें उन्होंने संज्ञान लेते हुए जांच करा कर अवगत कराने का आश्वासन दिया है."
इंडिया टुडे से बातचीत में भी संजय सेठ ने ये ही कहा कि वो लखनऊ के पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर से बात करके ये जानने की कोशिश कर रहे हैं कि किस आधार पर उनके बेटे का नाम पर ऐसे आरोप लगाए जा रहे हैं. थाईलैंड की महिला के लोकल परिचित सलमान खान ने इन आरोपों को नकारा है. सलमान का कहना है कि महिला के नाम पर ग़लत ख़बर फैलाई जा रही है.

thumbnail

Advertisement