Submit your post

Follow Us

सुशांत के डिप्रेशन पर उनकी बहनों ने जो कहा, वो रिया के दावों को सही ठहराता है

सुशांत सिंह राजपूत केस में सीबीआई लगातार जांच कर रही है. इस केस से जुड़े हर बयानों और सबूतों को खंगाला जा रहा है. इसी कड़ी में सुशांत के परिवार के तीन सदस्यों के बयान की छानबीन हो रही है, जिसमें बताया गया था कि सुशांत 2013 से ही ‘लो’ फील कर रहे थे. सुशांत की दो बहनों और उनके जीजा की तरफ से ये बयान दिया गया था, जो सुशांत की मौत के कुछ दिनों बाद का है. इसमें ये भी कहा गया था कि सुशांत 2013 में ही एक्टिंग करियर को छोड़ना चाहते थे.

‘इंडियन एक्सप्रेस’ की रिपोर्ट की मानें, तो सुशांत की दो बहनों- प्रियंका तंवर, नीतू सिंह और जीजा सिद्धार्थ तंवर ने सुशांत की मौत के दो दिन बाद ये बयान दर्ज करवाया था. इसमें सुशांत के जीजा ने कहा था कि उन्हें ऐसा लगता है सुशांत ने एंग्जाइटी और डिप्रेशन में आकर सुसाइड किया है. सुशांत की मौत के लिए उन्होंने किसी को ज़िम्मेदार भी नहीं ठहराया था.

वहीं सुशांत सिंह राजपूत के पिता के.के. सिंह और उनके वकील विकास सिंह का बयान बिल्कुल अलग है. विकास ने बताया था कि सुशांत के डिप्रेशन में होने का परिवार वालों को कोई अंदाज़ा नहीं था. के.के. सिंह ने बिहार पुलिस में शिकायत की थी कि उन्हें 2019 में पता चला कि सुशांत डिप्रेशन में हैं, जब रिया चक्रवर्ती उनकी ज़िंदगी में आई थीं. उन्होंने ये भी आरोप लगाया कि रिया ने ही उनके बेटे को ड्रग्स का ओवडोज़ दिया था.

Sushant 2
सुशांत की मौत के बाद से ही पूरे मामले को लेकर लगातार मीडिया में चर्चा बनी हुई है. (तस्वीर: इंडिया टुडे)

जब इन दोनों बयानों के लिए सुशांत की बहनों और उनके जीजा से संपर्क किया गया, तो विकास सिंह ने कहा-

‘मुझे इस बारे में कुछ भी पता नहीं है. मैं इस पर अभी कुछ नहीं बोल सकता. मैं किसी भी तरह से पुलिस की छानबीन पर कोई कमेंट नहीं कर सकता.’

वहीं ‘इंडियन एक्सप्रेस’ की रिपोर्ट के मुताबिक, सुशांत की मौत के छह दिन पहले ही उनकी बहन प्रियंका उन्हें डिप्रेशन की दवाई प्रिस्क्राइब कर रही थीं.

सुशांत की दूसरी बहन नीतू सिंह ने पुलिस में ये बताया था कि एक्टर 2013 से ही सायकियेट्रिस्ट से हेल्प ले रहे हैं. मुंबई के अंधेरी में उनका इलाज चल रहा था. नीतू ने अपने बयान में कहा था-

‘2013 में सुशांत ने मुझसे कहा था कि वो बहुत लो फील कर रहे हैं. वो इन सभी से बाहर निकला चाहता था. उसी साल अंधेरी के एक सायकियाट्रिस्ट से उसने कंसल्ट भी किया. इसके बाद उसे करियर में सफलता मिलती गई. छोटे समय में ही वो बहुत अचीव करता गया.’

नीतू सिंह का ये बयान 16 जून का है. माने सुशांत की मौत के ठीक दो दिन बाद.

नीतू सिंह ने बयान में ये भी कहा था कि साल 2002 में उनकी मां का देहांत हुआ था, जिसके बाद सुशांत बहुत दुखी रहते थे. सुशांत अपनी मां के बेहद करीब थे. उनकी बहन ने बाद में बताया कि एक्टर अपने प्रोफेशनल अप्स एंड डाउन की वजह से परेशान थे. इसके बाद वो सुशांत सिंह राजपूत के घर उनसे मिलने भी गई थीं.

Sushant 3
सुशांत सिंह राजपूत (तस्वीर: इंडिया टुडे)

इसके एक महीने बाद भी सुशांत सिंह राजपूत ठीक नहीं महसूस कर रहे थे. अपने एक बयान में नीतू ने बताया कि सुशांत मुंबई के हिंदुजा हॉस्पिटल में इलाज के लिए भी गए थे. फिर सुशांत की एक और बहन मीतू उनके घर पर रुकने के लिए आईं. मीतू 12 जून को सुशांत के घर से गईं और 14 जून को सुशांत अपने ही घर में मृत पाए गए.

वहीं 16 जून को ही प्रियंका का भी बयान लिया गया था. प्रियंका के पति सिद्धार्थ तंवर ने अपने बयान में कहा था कि साल 2009 में सुशांत ने प्रियंका को कॉल किया था और बताया था कि वो बहुत अजीब-सा महसूस कर रहे हैं. उन्होंने प्रियंका को मुंबई भी बुलाया था. इसके बाद सिद्धार्थ ने सुशांत को दिल्ली बुला लिया था.

सिद्धार्थ ने ये भी बताया कि सुशांत से मिलने के लिए उनकी बहन ने चंडीगढ़ से एयरटिकट भी बुक करा लिया था. मगर लास्ट टाइम पर सुशांत ने अपना माइंड चेंज कर लिया. सिद्धार्थ ने अपने बयान में बताया कि साल 2013 में सुशांत उनके घर दिल्ली आए थे. उस समय उनकी फिल्म ‘शुद्ध देसी रोमांस’ रिलीज़ होने वाली थी.

सिद्धार्थ ने बताया,

‘सुशांत ने मुझसे कहा कि वो हर जगह पर अपने पोस्टर देखकर बहुत सैटिस्फाई फील कर रहे हैं, मगर अब वो फिल्मों में काम नहीं करना चाहते. मैंने ही उन्हें समझाया कि लाइफ में हर किसी को कुछ ना कुछ करना पड़ता है. इसके बाद सुशांत फिर से फिल्मों में काम करने लगे.’

सिद्धार्थ ने बताया कि इस साल भी सुशांत ने उनसे कहा था कि वो फिल्मों में काम नहीं करना चाहते. इसके बाद सिद्धार्थ ने एक्टर को दिल्ली वापस आने के लिए कहा था.


View this post on Instagram

Still struggling to face my emotions.. an irreparable numbness in my heart . You are the one who made me believe in love, the power of it . You taught me how a simple mathematical equation can decipher the meaning of life and I promise you that I learnt from you every day. I will never come to terms with you not being here anymore. I know you’re in a much more peaceful place now. The moon, the stars, the galaxies would’ve welcomed “the greatest physicist “with open arms . Full of empathy and joy, you could lighten up a shooting star – now, you are one . I will wait for you my shooting star and make a wish to bring you back to me. You were everything a beautiful person could be, the greatest wonder that the world has seen . My words are incapable of expressing the love we have and I guess you truly meant it when you said it is beyond both of us. You loved everything with an open heart, and now you’ve shown me that our love is indeed exponential. Be in peace Sushi. 30 days of losing you but a lifetime of loving you…. Eternally connected To infinity and beyond

A post shared by Rhea Chakraborty (@rhea_chakraborty) on

वहीं अब इस केस में सीबीआई सुशांत के पिता के.के. सिंह और बहन मीतू सिंह के बयान की जांच करने में जुटी हुई है, जिसमें दोनों ने बताया था कि उन्हें सुशांत की मेंटल कंडिशन के बारे में कुछ भी नहीं पता था.

के.के. सिंह ने अपने बयान में बताया कि वो सुशांत से आखिरी बार 13 मई, 2019 को मिले थे, जब सुशांत पटना आए थे. उस समय सुशांत बिल्कुल टेंशन में नहीं थे. के.के. सिंह ने बयान में कहा कि 7 जून को सुशांत को उन्होंने पटना आने के लिए कहा था. तब एक्टर ने कहा था, ‘अच्छा मुझे देखने दीजिए, मैं कुछ अच्छा महसूस नहीं कर रहा हूं.’ उन्होंने कहा था कि उन्हें नहीं पता, सुशांत ने सुसाइड क्यों किया.

रिया चक्रवर्ती ने भी कहा था

रिया चक्रवर्ती से भी सुशांत केस में लगातार पूछताछ जारी है. ‘इंडिया टुडे’ ग्रुप के साथ हुए इंटव्यू में रिया ने अपनी बातें रखी थीं. रिया ने दावा किया था कि सुशांत 2013 से डिप्रेशन में थे. रिया ने ये भी बताया था कि सुशांत का इलाज डॉ. हरीश शेट्टी से चल रहा था. उनकी बताई दवाई ही सुशांत लेते थे. रिया के अनुसार, सुशांत को क्लस्ट्रोफोबिया था, जिसकी दवाई वो लिया करते थे.

अंकिता ने किया था खारिज

अंकिता लोखंडे सुशांत सिंह राजपूत की लम्बे टाइम तक पार्टनर रही थीं. उन्होंने रिया के इस बयान को बिल्कुल गलत बताया था. अंकिता ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर किया था. 

 

 

 

View this post on Instagram

 

Few Revelations on today.. Follows #ITWILLCONTINUETILLWEGETJUSTICE A post shared by Ankita Lokhande (@lokhandeankita) on

इसमें अंकिता ने कहा था-  

‘मैं और सुशांत लगभग 23 फरवरी, 2016 तक एकसाथ थे. उस बीच कभी भी वो डिप्रेशन में नहीं थे, न ही किसी सायकियेट्रिस्ट से संपर्क में थे. सुशांत बिल्कुल ठीक थे…मैंने कहीं भी ये नहीं कहा कि मैं और सुशांत ब्रेकअप के बाद भी कॉन्टैक्ट में थे. वास्तविक्ता ये है कि मैंने ये कहा कि मर्णिकर्णिका फिल्म की शूटिंग के दौरान सुशांत ने मेरी फिल्म के एक पोस्टर पर कमेंट किया था…मैंने सिर्फ इसका जवाब दिया था. मैं रिया के दावों को खारिज करती हूं कि मैंने और सुशांत ने फोन पर बात की थी.’

सुशांत सिंह केस में बीते मंगलवार, 1 सितंबर को सीबीआई के अफसरों की तरफ से बड़ा अपडेट मिला. सीबीआई के तीन अफसरों ने ‘इंडिया टुडे ग्रुप’ को बताया था कि उन्हें सुशांत की मौत केस में अब तक कहीं से भी हत्या के सबूत नहीं मिले हैं. फिलहाल जांच जारी है.


वीडियो: क्या रिया के इंटरव्यू के बाद अंकिता ने सुशांत के बारे में दिए बयान बदले?

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

टॉप खबर

चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए पॉज़िटिव न्यूज़ आई है

बड़े दिनों के बाद.

सेरो सर्वे की मानें, तो ठीक होने के बाद दोबारा हो सकता है कोरोना!

208 में से 97 लोगों में नहीं मिली एंटीबॉडी.

अवमानना वाले मामले में सुप्रीम कोर्ट ने प्रशांत भूषण को क्या सज़ा दी है?

प्रशांत भूषण के दो ट्वीट का मुद्दा था.

अनलॉक-4 की गाइडलाइंस जारी, मेट्रो चलेगी, जानिए स्कूल खोलने को लेकर क्या कहा गया है

धार्मिक और राजनीतिक कार्यक्रमों को लेकर क्या छूट मिली है?

NEET, JEE आगे बढ़ाने की मांग कर रहे छात्र ये पांच कारण बता रहे हैं

तय समय पर परीक्षा कराने के लिए 150 शिक्षाविदों ने लिखी PM मोदी को चिट्ठी.

कोर्ट ने कहा, ये शर्त पूरी किए बिना अनुराग ठाकुर और प्रवेश वर्मा पर दिल्ली दंगों में हेट स्पीच का केस नहीं

बीजेपी नेताओं के खिलाफ़ याचिका ख़ारिज करते हुए अदालत ने और क्या कहा, ये भी पढ़िए.

पाकिस्तान के किस बयान में इंडिया ने एक के बाद एक पांच झूठ पकड़ लिए हैं?

पाकिस्तान ने आतंकवाद फैलाने में भारत का नाम ले लिया, बस हो गया काम.

सोनिया-राहुल को पत्र लिखने पर कांग्रेस मंत्री ने नेताओं से कहा, ‘खुल्लमखुल्ला टहलने नहीं दूंगा’

माफ़ी नहीं मांगने पर परिणाम भुगतने की बात कर डाली.

प्रशांत भूषण के खिलाफ़ अवमानना का मुक़दमा सुन रहे सुप्रीम कोर्ट के इन तीन जजों की कहानी क्या है?

पूरी रामकहानी यहां पढ़िए.

महाराष्ट्र: रायगढ़ में पांचमंज़िला इमारत ढही, 50 से ज़्यादा लोग दबे

एनडीआरएफ की तीन टीमें राहत के काम में जुटी हैं.