Submit your post

Follow Us

सुसाइड से पहले सुशांत ने गूगल पर क्या-क्या सर्च किया था?

सुशांत सिंह राजपूत. 14 जून को उनकी मौत हो गई थी. मुंबई और बिहार पुलिस उनके सुसाइड केस की जांच में जुटे हैं. मुंबई पुलिस के कमिश्नर परमबीर सिंह ने 3 अगस्त को प्रेस कॉन्फ्रेंस की. उन्होंने बताया कि सुसाइड से पहले सुशांत कुछ चीज़ों के बारे में लगातार गूगल पर सर्च कर रहे थे.

सुसाइड से पहले उन्होंने अपने नाम से चल रही खबरें सर्च की थीं. अपनी पूर्व मैनेजर दिशा सालियान से जुड़ी खबरें सर्च की थीं. इसी से अंदाज़ा लगाया जा रहा है कि सुशांत दिशा सालियान के सुसाइड को खुद से जोड़े जाने से परेशान थे. इसके अलावा गूगल पर उन्होंने बाइपोलर डिसऑर्डर, सित्ज़ोफ्रेनिया और पेनलेस डेथ के बारे में सर्च किया था.

सुशांत के खाते से 2.8 करोड़ रुपये का सबसे बड़ा ट्रांजेक्शन

इंडियन एक्सप्रेस में छपी खबर के अनुसार, पुलिस अधिकारी ने बताया कि 14 जून को सुसाइड से कुछ घंटे पहले सुशांत ने अपना नाम गूगल किया था. उनके मोबाइल फोन और लैपटॉप की फॉरेंसिक जांच में यह जानकारी मिली है. जांच के दौरान सुशांत के बैंक खाते की भी जानकारी निकाली गई है. इसमें सामने आया कि जिन भी खातों में पैसे ट्रांसफर हुए, उनके बारे में सुशांत को पता था. सबसे बड़ा ट्रांजेक्शन साल 2019 में हुआ था. इसके तहत जीएसटी के लिए 2.8 करोड़ रुपये ट्रांसफर किए गए.

दिशा सालियान की मौत में नाम जुड़ने से चिंता में थे सुशांत

मुंबई पुलिस ने अभी तक 40 बयान दर्ज किए हैं. पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुशांत को पता था कि दिशा सालियान की मौत से उनको जोड़ा जा रहा है. उन्हें इस बात की चिंता भी थी कि यह अफवाहें मीडिया तक पहुंच जाएंगी. शायद इसलिए ही वे अपना नाम ऑनलाइन सर्च कर रहे थे और इन सबकी वजह से उनकी हालत बिगड़ी. पुलिस ने तीन साइकियाट्रिस्ट और एक साइकोथेरेपिस्ट के बयान भी दर्ज किए हैं. इन सबने कहा कि सुशांत ने इलाज के लिए उनसे सलाह ली थी. उन्होंने इलाज के लिए लिखी दवाओं के बारे में भी बताया. पता चला है कि सुशांत ने ठीक महसूस होने पर दवाएं बंद कर दी थीं.

 पुलिस ने प्रोफेशनल राइवलरी के एंगल से भी की जांच

पुलिस ने सुशांत के दोस्त सिद्धार्थ पिठानी, उनके रसोइए और केयरटेकर के बयान भी लिए हैं. इनके अलावा रिया चक्रवर्ती, सुशांत के पिता केके सिंह, बहन नीतू और मीतू सिंह के बयान भी लिए हैं. पुलिस का कहना है कि उनकी पूछताछ में सुशांत के परिवार में से किसी ने भी कोई आरोप नहीं लगाया था. पुलिस ने अपनी जांच में प्रोफेशनल राइवलरी के एंगल से भी जांच की है. इसके लिए पुलिस ने यशराज फिल्मस के चेयरमैन आदित्य चोपड़ा और कई कर्मचारियों के बयान भी लिए हैं.

सोशल मीडिया और आधिकारिक बयान में अंतर

पुलिस का कहना है कि बॉलीवुड के कई लोगों ने सोशल मीडिया पर दावा किया कि सुशांत ने गुटबाजी के चलते सुसाइड जैसा कदम उठाया. लेकिन आधिकारिक पूछताछ में उन्होंने ऐसा कुछ नहीं कहा. हालांकि सुशांत के काम करने को लेकर आदित्य चोपड़ा, संजय लीला भंसाली के बयानों में जरूर विरोधाभास था. पुलिस के अनुसार,

भंसाली ने कहा कि सुशांत को ‘गोलियों की राम लीला’, ‘बाजीराव मस्तानी’ और ‘पद्मावत’ फिल्में ऑफर की गई थी. लेकिन आदित्य चोपड़ा ने कहा कि ‘गोलियों की राम लीला’ के लिए अप्रैल 2012 में रणवीर को पहले ही कास्ट किया जा चुका था. जबकि सुशांत को यशराज फिल्मस के साथ नवंबर 2012 में जुड़े थे. चोपड़ा ने साथ ही कहा कि ‘बाजीराव मस्तानी’ के लिए किसी ने यशराज फिल्मस की टैलेंट मैनेजमेंट कंपनी से किसी ने संपर्क नहीं किया. लेकिन भंसाली का दावा है कि उन्होंने संपर्क किया था.

इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार, पुलिस का कहना है कि यह सब बातें कुछ साल पहले की हैं. इनकी वजह से सुसाइड हुई, यह साबित करना मुश्किल होगा. मुंबई पुलिस अब रिया चक्रवर्ती की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का इंतजार कर रही है. रिया के वकीलों ने बिहार में दर्ज केस को भी मुंबई शिफ्ट करने की अर्जी दी है. रिया पर प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी ने भी केस दर्ज किया है.


Video: सुशांत सिंह राजपूत के बैंक अकाउंट से रिया चक्रवर्ती के लेनदेन की जांच अब ईडी करेगी

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

टॉप खबर

बिहार पुलिस के एसपी विनय तिवारी मुंबई पहुंचे, प्रशासन ने ज़बरन होम क्वारंटीन कर दिया!

इस पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने क्या कहा है?

आ गया, आ गया, आ गया … IPL 2020 का पूरा नियम-कानून आ गया

हज़रात हज़रात हज़रात

पैंगोंग झील को लेकर चीन ने भारत की मुश्किल बढ़ा दी है

चीन पैंगोंग झील के बारे में बात ही नहीं करना चाहता.

यूपी की कैबिनेट मंत्री कमल रानी वरुण की कोरोना से मौत

लखनऊ PGI में ली अंतिम सांस.

ईरान ने समुद्री डाकुओं को रिहा किया और 11 भारतीय नाविकों को तस्कर बताकर जेल में डाल दिया!

ढाई महीने हो गए, कहीं कोई खोज ख़बर नहीं.

सुशांत सिंह राजपूत के पिता ने रिया चक्रवर्ती के ख़िलाफ FIR दर्ज़ करवाई

सुशांत ने 14 जून को सुसाइड कर लिया था.

अयोध्या में 5 अगस्त के भूमि पूजन को लेकर क्या-क्या तैयारियां चल रही हैं

रामलला की पोशाक से लेकर अयोध्या में रंग-रोगन तक की सारी बातें.

कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को हड़काया, दिल्ली दंगे में पिंजरा तोड़ पर ऐसी बयानबाज़ी क्यों?

पुलिस ने क्या जवाब दिया, वो भी देखिए.

जिस मेट्रो स्टेशन के नीचे दंगे हुए, 5 महीने बाद भी दिल्ली पुलिस ने वहां से CCTV फ़ुटेज नहीं निकाली!

कोर्ट ने कहा, 'पुलिस में अजीब-सी सुस्ती है वीडियो फ़ुटेज को लेकर'

मास्क बांटने के बहाने बच्चे को किडनैप किया, चार करोड़ मांगे, पुलिस ने 24 घंटे में पकड़ लिया

यूपी के गोंडा का मामला, पांच आरोपी भी गिरफ्तार.