Submit your post

Follow Us

अनुष्का शर्मा ने प्रैक्टिस कमेंट को लेकर लगाई क्लास, तो सुनील गावस्कर ने दिया ये जवाब

सुनील गावस्कर. दिग्गज क्रिकेटर. अभी आईपीएल, 2020 में कमेंट्री कर रहे हैं. 24 सितंबर को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) और किंग्स इलेवन पंजाब के मैच के दौरान विराट कोहली और अनुष्का शर्मा पर उनकी टिप्पणी पर विवाद हो गया. अनुष्का ने सोशल मीडिया के जरिए गावस्कर को आड़े हाथों लिया. इसके बाद लोग दो हिस्सों में बंट गए. कइयों ने अनुष्का का समर्थन किया, तो कई लोग गावस्कर के पक्ष में खड़े दिखाई दिए. इस मामले में अब गावस्कर का बयान आया है. उन्होंने सफाई देते हुए कहा कि उनके बयान को घुमाया गया है. ‘इंडिया टुडे’ से बातचीत में गावस्कर ने अपने बयान पर खुलकर बात की और उसका असल मतलब समझाया.

पहले मामला जान लेते हैं

बात आरसीबी और पंजाब के मैच में कोहली के बैटिंग के टाइम की है. सुनील गावस्कर और आकाश चोपड़ा हिंदी कमेंट्री में थे. आरसीबी के दो विकेट गिर गए थे. कोहली बैटिंग के लिए आए ही थे. पारी के तीसरे ओवर की दूसरी गेंद के बाद गावस्कर ने कोहली की बैटिंग को लेकर कमेंट किया. उन्होंने कहा-

और वे बड़े चाहते हैं कि जितनी वो प्रैक्टिस करें, उसी से तो वे बेहतर बन सकते हैं. वो जानते हैं. अभी लॉकडाउन था, तो सिर्फ अनुष्का की बॉलिंग की प्रैक्टिस की उन्होंने. वो वीडियो देखिए. उससे तो कुछ नहीं बनना.

इसके बाद आकाश चोपड़ा ने भी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि कोहली अपने अपार्टमेंट में प्रैक्टिस कर रहे थे. वो उतनी भी प्राइवेसी नहीं है. साथ वाली बिल्डिंग से उसका भी वीडियो बना लिया.

अनुष्का ने गावस्कर से क्या कहा

अनुष्का शर्मा ने गावस्कर के कमेंट पर तीखी प्रतिक्रिया दी. इंस्टाग्राम स्टोरी में उन्होंने अपना बयान लिखा. इसमें सुनील गावस्कर की खिंचाई करते हुए कहा-

मिस्टर गावस्कर, आपका संदेश काफी खराब था, यह एक तथ्य है. लेकिन मैं जानना चाहूंगी कि आपने एक महिला के खिलाफ उसके पति के खेल के लिए ऐसा बयान क्यों दिया? मुझे पूरा भरोसा है कि अभी तक आपने कमेंट्री करते हुए प्रत्येक क्रिकेटर की निजी जिंदगी का सम्मान किया होगा. आपको नहीं लगता कि आपको हमें भी बराबर सम्मान देना चाहिए?

मुझे भरोसा है कि कल रात को मेरे पति के प्रदर्शन पर बयान देते समय आपके दिमाग में कई और शब्द और वाक्य भी होंगे या फिर आपके शब्द तभी कारगर होते हैं, जब उनमें मेरा नाम होता है? यह 2020 है और मेरे लिए चीजें अभी तक नहीं बदलीं. ऐसा कब होगा, जब मुझे क्रिकेट में घसीटा जाना बंद होगा और हल्के बयानों में मेरा नाम नहीं लिया जाएगा?

आदरणीय श्रीमान गावस्कर, आप लेजेंड हैं, जिनका नाम क्रिकेट में बहुत बड़ा है. आपसे बस वही कहा, जो मैंने अपना नाम सुनने के बाद महसूस किया.

अनुष्का के बयान के बाद सोशल मीडिया पर इस मसले पर लंबी बहस छिड़ गई. कई लोगों ने अनुष्का के बयान का समर्थन किया. इनका कहना था कि निजी जिंदगी में दखल नहीं देना चाहिए था. साथ ही गावस्कर को माफी मांगनी चाहिए. जबकि कई लोग गावस्कर के साथ थे. उनका कहना था कि बयान ठीक से सुनना चाहिए. उसमें कुछ गलत नहीं था.

ये फोटो अनुष्का शर्मा के इंस्टाग्राम पर पोस्ट की गई स्टोरी का है. जिसमें उन्होंने सुनील गावस्कर को लेकर बात कही है.
ये फोटो अनुष्का शर्मा के इंस्टाग्राम पर पोस्ट की गई स्टोरी का है, जिसमें उन्होंने सुनील गावस्कर को लेकर बात कही है.

गावस्कर बोले- मैं सेक्सिस्ट नहीं, मेरी बात को गलत समझा

मामले के तूल पकड़ने पर सुनील गावस्कर आगे आए. उन्होंने ‘इंडिया टुडे’ से बात करते हुए सफाई दी. गावस्कर ने कहा कि लोगों ने उनकी बात को पूरी तरह से गलत समझा और गलत मतलब निकाला. इस वजह से विवाद हुआ.

गावस्कर ने कहा-

जैसा कि आप कमेंट्री में सुन सकते हैं, आकाश और मैं हिंदी चैनल के लिए कमेंट्री कर रहे थे. और आकाश सभी को प्रैक्टिस के लिए मिले बहुत कम समय की बात कर रहा था. पहले कुछ मैचों में खिलाड़ी इस वजह से जंग लगे से नजर आए. रोहित अपने पहले मैच से गेंद को सही से नहीं मार पा रहा था. धोनी भी सही से गेंद को मार नहीं पाए. विराट के साथ भी यही बात थी. ज्यादातर बल्लेबाजों में अभ्यास की कमी दिखाई दी.

इसी के बारे में बात की जा रही थी. विराट ने भी प्रैक्टिस नहीं की थी. जो प्रैक्टिस की थी, वह अपनी बिल्डिंग कंपाउंड में ही की थी. वहां अनुष्का उसे बॉलिंग कर रही थी. यही मैंने कहा. केवल यही गेंदबाजी, इसके अलावा मैंने कोई शब्द नहीं कहा. वह (अनुष्का) उसे बॉलिंग करा रही थी, बस. मैंने उसे कहां दोष दिया? इसमें मैं कहां सेक्सिस्ट हुआ? मैं वही कह रहा था, जो मैंने वीडियो में देखा. इस वीडियो को शायद पड़ोस की बिल्डिंग में रहने वाले किसी व्यक्ति ने रिकॉर्ड किया और पोस्ट किया. मैं केवल यही कह रहा था.

जो बात मैं कहना चाहता हूं, वह यह है कि लॉकडाउन में विराट सहित कोई प्रैक्टिस नहीं कर सका. मैंने सेक्सिस्ट बात नहीं की. यदि किसी ने इसे ऐसे समझा, तो मैं क्या कर सकता हूं?

मैं फिर से कहना चाहूंगा. मैंने उसे (अनुष्का) को दोष कहां दिया? मैं बस वही कह रहा था, जो वीडियो दिखा रहा था कि वह विराट को बॉलिंग कर रही थी. लॉकडाउन के दौरान विराट ने बस उसी बॉलिंग का सामना किया. यह टेनिस बॉल थी. लॉकडाउन के दौरान टाइम पास करने के लिए इसी से खेले थे, बस. मैंने विराट की नाकामी के लिए उसे कहां दोष दिया?

तुम मुझे जानते हो, मैंने हमेशा विदेशी ट्यूर पर पतियों के साथ पत्नियों के जाने की पैरवी की है. मैंने ही कहा था कि एक सामान्य आदमी, जो सुबह नौ से शाम पांच बजे की नौकरी करता है, वह घर जाने पर पत्नी के पास जाता है. इसी तरह क्रिकेटर जब ट्यूर पर जाते हैं या देश में ही खेलते हैं, तो उनके साथ उनकी पत्नियां क्यों नहीं रह सकतीं? क्योंकि जब उनका काम खत्म हो जाता है, तो वे भी आम आदमी की तरह अपनी पत्नी के पास ही जाते हैं. इसलिए मैं उसे (अनुष्का) दोष नहीं दे रहा था.

अब सुनील गावस्कर ने तो इस मामले में अपना बयान दे दिया है. देखना होगा कि अनुष्का की तरफ से क्या जवाब आता है. वैसे अभी तक विराट कोहली ने इस मामले में कुछ नहीं कहा है.


Video: RCBvKXIP: विराट कोहली की मदद से KL राहुल ने RCB को हरा दिया है!

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

टॉप खबर

मोदी सरकार ने भ्रष्टाचार रोकने वाले इस क़ानून को जरूरी बनाने की बात से पलटी मार ली

मोदी सरकार ने भ्रष्टाचार रोकने वाले इस क़ानून को जरूरी बनाने की बात से पलटी मार ली

और यह जानकारी ख़ुद सरकार ने दी है.

किसान कर्फ्यू से पहले किसानों ने कहां-कहां ट्रेन रोक दी है?

किसान कर्फ्यू से पहले किसानों ने कहां-कहां ट्रेन रोक दी है?

कई ट्रेनों को कैंसिल किया गया, कई के रूट बदले गए.

केंद्रीय मंत्री सुरेश अंगड़ी का कोविड-19 से निधन

केंद्रीय मंत्री सुरेश अंगड़ी का कोविड-19 से निधन

दिल्ली के एम्स में उनका इलाज चल रहा था.

धोनी का वर्ल्ड कप जिताने वाला सिक्सर याद है! वो अब स्टेडियम में अमर होने वाला है

धोनी का वर्ल्ड कप जिताने वाला सिक्सर याद है! वो अब स्टेडियम में अमर होने वाला है

भारत में किसी खिलाड़ी को जो मुकाम हासिल नहीं हुआ, वो अब धोनी को मिलने वाला है.

अंतरिक्ष में भी लद्दाख जैसी हरकतें कर रहा है चीन

अंतरिक्ष में भी लद्दाख जैसी हरकतें कर रहा है चीन

भारत के सैटेलाइट पर है ख़तरा!

चुनाव लड़ने के लिए गुप्तेश्वर पांडे ने दूसरी बार पुलिस सेवा से रिटायरमेंट ले ली है

चुनाव लड़ने के लिए गुप्तेश्वर पांडे ने दूसरी बार पुलिस सेवा से रिटायरमेंट ले ली है

2009 में भी गुप्तेश्वर पांडे ने वीआरएस लिया था, पर तब बीजेपी ने टिकट नहीं दिया था.

दिल्ली दंगे के लिए पुलिस ने अब इस ग्रुप को जिम्मेदार ठहराया है

दिल्ली दंगे के लिए पुलिस ने अब इस ग्रुप को जिम्मेदार ठहराया है

चार्जशीट में दिल्ली पुलिस ने और क्या कहा है?

किस बात पर पंजाब में सनी देओल के 'सामाजिक बहिष्कार' की बात हो रही है?

किस बात पर पंजाब में सनी देओल के 'सामाजिक बहिष्कार' की बात हो रही है?

कुछ लोग कह रहे हैं कि अपने गांवों में घुसने नहीं देंगे.

एक्ट्रेस के यौन शोषण के इल्ज़ाम पर अनुराग कश्यप का जवाब आया है

एक्ट्रेस के यौन शोषण के इल्ज़ाम पर अनुराग कश्यप का जवाब आया है

पायल घोष ने आरोप लगाया है.

चीन की इंटेलीजेंस को गोपनीय रिपोर्ट्स भेजने के आरोप में चीन की महिला सहित पत्रकार गिरफ्तार

चीन की इंटेलीजेंस को गोपनीय रिपोर्ट्स भेजने के आरोप में चीन की महिला सहित पत्रकार गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस ने कई सारे मोबाइल फोन, लैपटॉप समेत कई सेंसिटिव दस्तावेज भी बरामद किए हैं.