The Lallantop
Advertisement

सपा सांसद के 2 शादी न कर पाने वाले बयान पर संबित पात्रा क्या बोले?

सपा सांसद एसटी हसन के इस बयान पर संबित पात्रा ने टिप्पणी की है

Advertisement
Img The Lallantop
मुरादाबाद से सपा सांसद एसटी हसन और भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा (फोटो: aajtak)
7 दिसंबर 2021 (Updated: 6 दिसंबर 2021, 02:14 IST)
Updated: 6 दिसंबर 2021 02:14 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share
उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव सर पर हैं. सभी राजनीतिक दलों ने अपने-अपने तरीके से प्रचार करना शुरू कर दिया है. बयानों का सिल-सिला जारी है. इसी बीच समाजवादी पार्टी के सांसद डॉ. एसटी हसन ने एक ऐसा बयान दे दिया है कि जिस पर हंगामा खड़ा हो गया है. उन्होंने कहा है कि अल्लाह के वास्ते बंट मत जाना. भाजपा को हराना ही मक़सद होना चाहिए. मुरादाबाद से सांसद डॉ एसटी हसन ने मुस्लिमों को कॉमन सिविल कोड का ख़ौफ़ दिखाते हुए यह बयान दिया है. वीडियो में सासंद एसटी हसन बोल रहे हैं,
"हिंदुस्तान, उत्तर प्रदेश और हिंदू-मुस्लिम एकता के लिए, मैं आपसे इतनी दरखास्त ज़रूर करुंगा कि चुनाव आ रहा है, अल्लाह के वास्ते बंट मत जाना. एक ही आपका मक़सद होना चाहिए कि भाजपा को हराना है. भाजपा ने जो हालात पैदा कर दिए हैं, उसका एहसास शायद आपको 10 साल बाद हो."
सपा सांसद आगे कहते हैं,
"सीएए और धारा 370 के हम ख़िलाफ़ थे. हम संसद में इस पर बोले. लेकिन कॉमन सिविल कोड अगर आता है, तो मुस्लिम पर्सनल लॉ ख़त्म हो जाएंगे. औरतों को इसमें विरासत का हिस्सा भी मिला हुआ है. अगर ये लॉ खत्म हुआ तो हम दूसरी शादी नहीं कर सकते."
एसटी हसन का यह बयान सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. भाजपा के प्रवक्ता संबित पात्रा ने भी यह वीडियो शेयर किया है. उन्होंने अपने एक ट्वीट में लिखा,
"चुनाव आ रहा है, अल्लाह के वास्ते बंट मत जाना..समाजवादी पार्टी के सांसद एसटी हसन कह रहें है! यदि यही कोई भाजपा सांसद हिंदुओं के लिए कह दे, तो उसे अंग्रेज़ी में Polarisation और Islamophobia कह (अबतक) बवाल काट देते!"
सपा सांसद के बयान ट्विटर यूजर ने खूब प्रतिक्रियाएं दी हैं, सौरभ रिमेन्द्र नाम के यूजर ने लिखा है, "इस चाचा को यह फ़िक्र है कि दूसरी शादी नहीं कर पाएंगे." एक अन्य यूजर ने लिखा, "एक और कारण कि हमें क्यों बीजेपी को वोट देना चाहिए." अभा ने लिखा है, "समझने वाले समझ गए पर, न समझे वह अनाड़ी है." कौन हैं सपा सांसद डॉ. एसटी हसन? डॉ. एसटी हसन पीतलनगरी मुरादाबाद से समाजवादी पार्टी के सांसद हैं. वे सपा सांसद आजम खां के बेहद करीबी माने जाते हैं. उन्होंने 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा के कुवंर सर्वेश कुमार सिंह को तकरीबन एक लाख वोटों से शिकस्त दी थी.

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement