The Lallantop
Advertisement

आर्यन खान केस: गवाह के दावे पर NCB ने बयान जारी कर क्या कहा है?

किरण गोसावी के बॉडीगार्ड ने दावा किया था कि 18 करोड़ में डील होने की बात सुनी थी.

Advertisement
Img The Lallantop
फोटो - एएनआई
font-size
Small
Medium
Large
24 अक्तूबर 2021 (Updated: 24 अक्तूबर 2021, 13:09 IST)
Updated: 24 अक्तूबर 2021 13:09 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share
आर्यन खान ड्रग्स केस में गिरफ्तारी वाले दिन आर्यन के साथ सेल्फी लेने वाले किरण गोसावी के बॉडीगार्ड और इस केस में गवाह प्रभाकर सेल ने रविवार, 24 अक्टूबर को दावा किया था कि उससे पंचनामा पेपर बताकर खाली कागज पर जबरन साइन करवाया गया था. साथ ही  आरोप लगाया कि उसने 18 करोड़ में डील फाइनल होने के बात सुनी थी. इसमें से 8 करोड़ समीर वानखेड़े को देखे की बात हुई थी. प्रभाकर के आरोपों पर एनसीबी की ओर से जवाब आया है. एनसीबी ने एक आधिकारिक बयान जारी किया है. बयान में कहा है एनसीबी की मुंबई ज़ोनल यूनिट के एक गवाह का हलफनामा सोशल मीडिया के माध्यम से उनके संज्ञान में आया है. समीर वानखेडे का पक्ष साफ़ करते हुए, NCB ने इस मामले में आवश्यक कार्रवाई की मांग की है. केंद्रीय एजेंसी ने अपने बयान में आगे कहा -
"चूंकि ये मामला माननीय अदालत के सामने है और वे इस मामले में गवाह हैं, अगर उन्हें कुछ भी कहना है तो उन्हें सोशल मीडिया के बजाय माननीय अदालत में कहना‌ चाहिए. इसके अलावा, हलफनामे में कुछ व्यक्तियों के ख़िलाफ़ विजिलेंस-संबंधी कुछ आरोप हैं, जो प्रभाकर के सुने हुए पर आधारित हैं.हमारे ज़ोनल डायरेक्टर, मुंबई जोनल यूनिट, श्री समीर वानखेड़े ने इन आरोपों का स्पष्ट रूप से खंडन किया है. चूंकि हलफनामे की कुछ सामग्री विजिलेंस मामलों से संबंधित है, इसलिए हम डायरेक्टर नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो को हलफनामा भेज रहे हैं और उनसे आगे की आवश्यक कार्रवाई के लिए अनुरोध कर रहे हैं."
क्या कहा था प्रभाकर ने? प्रभाकर सेल ने नोटरीकृत हलफनामे में बताया है कि वह किरण गोसावी के पास बॉडीगार्ड के रूप में काम करता था. क्रूज़ पर हुई रेड वाली रात को गोसावी के साथ था. उसने उस रात गोसावी को सैम नाम के शख्स से एनसीबी के दफ़्तर के पास मिलते देखा था. इस हलफनामे में घटना वाले दिन का जिक्र करते हुए कहा है,
“एनसीबी के ऑफिस से 500 मीटर दूर केपी गोसावी ने सैम डिसूजा नाम के एक शख्स से मुलाकात की थी. दोनों के बीच करीब 5 मिनट की बातचीत हुई थी. इसके बाद दोनों एनसीबी ऑफिस के पास फिर मिले. इसके बाद सैम डिसूजा हमारे पीछे अपनी कार से आए. हम लोअर परेल ब्रिज के पास बिग बाजार के करीब रुके और सैम बताई हुई जगह पर रुके. जब तक हम लोअर परेल पहुंचे गोसावी फोन पर सैम से बातचीत करते रहे औऱ कहा कि तुमने 25 करोड़ का बम रख दिया है, चलो इसे 18 पर फाइनल करते हैं क्योंकि हमें 8 करोड़ समीर वानखेड़े को भी देने हैं.”
एनसीबी का बयान आने से पहले शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा था कि आर्यन खान केस में गवाह से एनसीबी द्वारा खाली पेज पर हस्ताक्षर कराना चौंकाने वाला है.रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि काफी पैसे की भी मांग की गई थी. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने पहले ही कहा है कि यह केस महाराष्ट्र की छवि को खराब करने के लिए बनाया गया है. अब यह सच साबित हो रहा है.  

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement