Submit your post

Follow Us

बादशाह ने यूट्यूब पर व्यूज चोरी कर अपना गाना हिट बनाया!

मुंबई पुलिस पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर फेक फॉलोअर्स और पैसे देकर लाइक्स खरीदने के मामले पर जांच कर रही है. इसी सिलसिले में रैपर बादशाह को मुंबई पुलिस ने पूछताछ के लिए समन भेजा था. टीम ने शनिवार, 7 अगस्त को 10 घंटे लंबी पूछताछ की. आरोप था कि उन्होंने अपने गाने के व्यूज़ बढ़ाने के लिए पैसे दिए थे. पहले दिन यानी शुक्रवार, 6 अगस्त को हुई पूछताछ में उन्होंने इन आरोपों को गलत बताया. लेकिन मुंबई पुलिस का कहना है कि बादशाह ने पैसे देकर व्यूज़ बढ़ाने की बात कबूली है.

मुंबई पुलिस के मुताबिक, बादशाह ने बताया कि उन्होंने अपने गाने ‘पागल है’ के लिए एक कंपनी को 7.2 करोड़ फेक व्यूज़ बढ़ाने के लिए 72 लाख रुपये दिए थे. वो इस गाने के ज़रिए एक वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाना चाहते थे.

मुंबई मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक, बादशाह ने दावा किया कि यूट्यूब पर ‘पागल है’ गाने के 24 घंटे में 75 मिलियन व्यूज़ मिले थे. हालांकि इस दावे को ‘यूट्यूब’ और ‘गूगल’ की पेरेंट कंपनी ‘अल्फाबेट’ ने खारिज कर दिया था. क्राइम ब्रांच के अधिकारियों का कहना है कि उन्होंने 250 सवालों की लिस्ट बनाई थी. इन सवालों के जवाब में बादशाह उर्फ आदित्य सिंह ने माना कि उन्होंने सोशल मीडिया पर व्यूज़ बढ़ाने के लिए 72 लाख रुपये कंपनी को दिए थे, 18 पर्सेंट सर्विस टैक्स के साथ.

डिप्टी पुलिस कमिश्नर नंदकुमार ठाकुर ने बताया कि बादशाह ने पैसे देकर व्यूज़ बढ़ाने वाली बात कबूली है. और उनके दूसरे गानों के बारे में भी जांच की जा रही है.

वहीं, बादशाह ने सभी आरोपों को गलता बताया. उन्होंने कहा कि

समन के बाद मैंने मुंबई पुलिस से बात की. उनकी जांच में सहयोग किया. मैंने अपने ऊपर लगाए गए सभी आरोपों का खंडन किया है. और से साफ किया है कि इस तरह की किसी गतिविधि में मेरा कोई हाथ नहीं था. इस मामले की जांच कर रही ऑथोरिटी पर मुझे पूरा भरोसा है. जिन लोगों ने मेरे प्रति चिंता जताई मैं उन्हें धन्यवाद कहना चाहता हूं. ये मेरे लिए बहुत मायने रखता है

पता कैसे चला कि ऐसा हो रहा है?

11 जुलाई को बॉलीवुड सिंगर भूमि त्रिवेदी ने पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह से मिलकर शिकायत की थी. शिकायत के मुताबिक, उनके नाम से कोई व्यक्ति इंस्टाग्राम पर फर्जी अकाउंट चला रहा था. और तो और, उसने इंस्टाग्राम पर भूमि की उसी प्रोफाइल से कई लोगों से बात की और उसका स्क्रीनशॉट भी रख लिया. फिर उस व्यक्ति ने अपने फॉलोअर्स बढ़ाने के लिए उन स्क्रीनशॉट्स का इस्तेमाल किया. फिर पुलिस ने सोशल मीडिया पर फेक प्रोफाइल बनाने के मामले में अभिषेक दावडे की ऑनलाइन एक्टिविटी को ट्रैक किया. और उसको कुर्ला से गिरफ्तार किया.

पूछताछ में पता चला कि वो पहले फ्रांस की फालोवर्सकार्ट नाम के पोर्टल के लिए काम करता था. फिर वहां से काम सीखने के बाद उसने खुद ही लोगों के फेक फॉलोअर्स, लाइक्स, व्यूज़ बढ़ाने का काम शुरू कर दिया. आरोपी अभिषेक ने ये भी बताया कि उसने कई सेलेब्स को करीब 5 लाख फॉलोलर्स बेचे हैं. पुलिस के मुताबिक, आरोपी फॉलोअर्स की संख्या के हिसाब से पैसे लेता था. पुलिस ने इस मामले में कई सेलेब्स और डायरेक्टर, प्रड्यूसर्स से भी पूछताछ की थी.

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, शुरूआती जांच में पुलिस को पता चला था कि कई सेलिब्रिटी अपने सोशल मीडिया के फॉलोअर्स और लाइक्स बढ़ाने के लिए कुछ पोर्टल्स और सर्विस प्रोवाइडर्स को पैसे देते थे. मुंबई पुलिस ने करीब 170 से ज्यादा बॉलीवुड सेलेब्स और स्पोर्ट्स पर्सनालिटी की खोज की थी, जो पैसे देकर अपने सोशल मीडिया के फॉलोअर्स बढ़ाते थे.


वीडियो देखें : ‘गेंदा फूल’ गाने का लिरिक्स चुराने के आरोपों पर क्या बोले रैपर बादशाह?

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

क्या चल रहा है?

डीएम लखनऊ के फेसबुक पेज से पोस्ट हुई अस्पताल की शिकायत, फिर कहा- हैक हो गया था

पोस्ट में कहा गया कि चरक अस्पताल कोरोना मरीज़ों से एक-एक लाख रुपए ले रहा है.

बिहार : भाजपा सांसद बाढ़ पीड़ितों से मिलने पहुंचे, जमकर मार हो गई

लोगों ने कहा, नेता जी चुनाव के मद्देनज़र मिलने आए थे.

क्या है एग्रीकल्चर इन्फ्रास्ट्रक्चर फंड, जिसे पीएम मोदी ने किसानों के लिए लॉन्च किया है

पीएम-किसान योजना के तहत छठी किस्त 8.5 करोड़ किसानों के खाते में ट्रांसफर की.

संजय राउत का दावा- पिता से ठीक नहीं थे सुशांत के रिश्ते, उनकी दूसरी शादी को नहीं किया था स्वीकार

शिवसेना नेता राउत ने यह दावा 'सामना' में अपने लेख में किया है.

पूर्व CAG बोले-चीन, पाकिस्तान देख लेते इसलिए कैग रिपोर्ट वेबसाइट पर अपलोड नहीं की

राजीव महर्षि का कार्यकाल 7 अगस्त को पूरा हुआ.

मनोज तिवारी ने अमित शाह को 'कोविड निगेटिव' बताया, बाद में ट्वीट डिलीट क्यों कर लिया?

पिछले दिनों गृह मंत्री अमित शाह कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे.

राजस्थान: पाकिस्तान से आए परिवार के 11 लोगों के शव खेत में मिले

परिवार का एक सदस्य जीवित बचा है.

जम्मू-कश्मीर: एक और बीजेपी कार्यकर्ता पर हमला, आतंकियों ने पेट में गोली मारी

इससे पहले बीजेपी से जुड़े सरपंच की हत्या कर दी गई थी.

एयर इंडिया हादसा: पायलट अखिलेश शर्मा की गर्भवती पत्नी को नहीं पता कि उनके पति नहीं रहे

केरल पहुंचते ही फोन करने को कहा था, लेकिन वो फोन कभी नहीं आया.

केंद्र ने सब्जीवालों और किराना दुकानदारों के कोरोना के ज्यादा टेस्ट करने को क्यों कहा है?

केंद्र ने कहा- मृत्यु दर एक प्रतिशत से ज्यादा न होने का लक्ष्य होना चाहिए