Submit your post

Follow Us

एक और बाबा ने लड़कियों का यौन शोषण किया, उनमें से एक ने वीडियो वायरल कर दिया

5
शेयर्स

महामंडलेश्वर स्वामी ज्योतिगिरी महाराज. सुनने और पढ़ने में कितना भारी भरकम नाम लग रहा है. ऐसा लग रहा है मानो कोई बहुत बड़े बाबा होंगे. करुणा के सागर होंगे. ज्ञान के भंडार होंगे. लेकिन कहावत है न ‘डोंट जज द बुक बाई इट्स कवर’. उसी तरह इस बाबा के नाम पर मत जाइये. भयंकर बवाली आदमी है ये. इनके कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. जिसमें ये दूसरी महिलाओं के साथ संबंध बना रहे हैं. वीडियो वायरल होने के बाद बाबा आश्रम से फरार है. यानी कि दाल में बहुत कुछ काला है.

अब मामला विस्तार से समझिए

बाबा राम रहीम, आसाराम बापू, निर्मल बाबा, ओम बाबा, बाबा रामपाल जैसे तमाम फर्जी बाबाओं के बाद आपके सामने पेश हैं नए नवेले फर्जी बाबा. जिसका नाम है महामंडलेश्वर स्वामी ज्योतिगिरी महाराज. इसके कारनामे बिल्कुल वैसे ही हैं जैसे कि पुराने बाबाओं के कारनामे थे. समाजसेवा के नाम पर आश्रम खोलना और फिर महिलाओं का यौन शोषण करना. वैसे हम किसी वर्डिक्ट पर नहीं पहुंच रहे हैं, लेकिन जैसे इनके वीडियोज़ वायरल हैं, ये खुद आश्रम से गायब है, कम से ऐसा तो कहा ही जा सकता है.

बाबा का शॉर्ट नेम ज्योतिगिरी बाबा है. जिनका आश्रम गुड़गांव के बहेड़ा कला गांव में है. आस पड़ोस के लोगों के मुताबिक बाबा 25 सालों से वहीं आश्रम में रह रहे थे. वे पहले आईएएस थे फिर बाद में वैरागी हो गए. हालांकि इन दावों का कोई आधिकारिक प्रमाण नहीं है. बोले तो कोई प्रूफ नहीं है.

मामले का खुलासा कैसे हुआ?

13 अगस्त के दिन एक गुमनाम महिला ने सोशल मीडिया पर एक टेक्स्ट वीडियो पोस्ट किया. कुछ वीडियो भी डाले. टेक्स्ट वीडियो में महिला ने कुछ इस तरह के आरोप लगाए-

ज्योतिगिरी महाराज ने मेरे साथ जबरदस्ती संबंध बनाए. ज्योतिगिरी महाराज सैंकड़ों नाबालिग बच्चियों के साथ यौन शोषण कर चुका है. मैं कम से कम दस से बारह लड़कियों के साथ बाबा के खिलाफ शिकायत करने को तैयार हूं, लेकिन बाबा बहुत ताकतवर है और मेरी जान को खतरा है.

महिला ने पोस्ट में ये भी दावा किया कि उसके पास ज्योतिगिरी महाराज के ऐसे 600 घंटे का वीडियो हैं जिनमें वह नाबालिग लड़कियों के साथ यौन शोषण करता हुआ दिख रहा है.

बाबा का वीडियो सामने आने के बाद गांव के लोग बौखला गए. बाबा को ढूंढने निकल गए. लेकिन बाबा आश्रम में नहीं मिला, क्योंकि वो फरार हो चुका था. बुधवार के दिन भी सैंकड़ों गांववाले पुलिस के पास शिकायत करने पहुंचे. लोगों के गुस्से को देखते हुए पुलिस ने बाबा के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज कर लिया. पुलिस के पास एक दूसरी महिला भी पहुंची जिसने बाबा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया. महिला के मुताबिक बाबा ने उस महिला के साथ भी बलात्कार किया.

सोशल मीडिया पर वायरल बाबा का वीडियो और महिला के पोस्ट का हिस्सा. (फोटो- सोशल मीडिया)
सोशल मीडिया पर वायरल बाबा का वीडियो और महिला के पोस्ट का हिस्सा. (फोटो- सोशल मीडिया)

वीडियो शेयर करने वाले के खिलाफ भी केस

पुलिस ने बाबा के खिलाफ तो केस दर्ज कर ही लिया है, लेकिन जिस अज्ञात महिला ने सोशल मीडिया पर वीडियो डाला, उस महिला के खिलाफ भी मामला दर्ज कर लिया गया है. पुलिस ने आईटी एक्ट के साथ आईपीसी की धारा 509 के तहत केस दर्ज किया है. क्योंकि मामला दूसरी महिला की प्राइवेसी से भी जुड़ा है.

ज्योतिगिरी बाबा आखिर है कहां?

पुलिस ढूंढ रही है बाबा को लेकिन कोई अता-पता नहीं चल रहा है. लोग कह रहे हैं कि जब से वीडियो वायरल हुआ तभी से बाबा अपने आश्रम से फरार है. लोगों ने ये भी आरोप लगाए कि बाबा को पुलिस पहले ही पकड़ सकती थी लेकिन उन्होंने देरी की और बाबा ज्योतिगिरी फरार हो गया. लोगों का कहना है कि बाबा के कई बड़े नेताओं से अच्छे संबंध हैं, जिसकी वजह से पुलिस कार्रवाई करने से बचती आ रही थी.

सोशल मीडिया पर कई नेताओं के साथ बाबा ज्योतिगिरी की तस्वीरें वायरल हैं. (फोटो- सोशल मीडिया)
सोशल मीडिया पर कई नेताओं के साथ बाबा ज्योतिगिरी की तस्वीरें वायरल हैं. (फोटो- सोशल मीडिया)

चूंकि मामला हाईप्रोफाइल है इसीलिए शिकायत की एक कॉपी राष्ट्रीय महिला आयोग, हरियाणा महिला आयोग और दूसरे बड़े अधिकारियों को भी भेज दी गई है. पुलिस सुरक्षा के मद्देनजर बाबा के आश्रम के पास फैल गई हैं. साथ ही आश्रम की भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है. लोग पुलिस से बाबा का आश्रम भी बंद करने के लिए कह रहे हैं.

वैसे एक जगह नहीं है बाबा का आश्रम. गुरुग्राम से अलावा हरिद्वार, उज्जैन, वाराणसी समेत कई जगहों पर बाबा ने आश्रम खोल रखे हैं. बाबा इन आश्रमों के ज़रिए मोटी कमाई भी करता है. बाबा के पास कई गोशाला है जिसके एवज में वो सरकार से पइसे उठाता था.


वीडियो-2 मर्डर केस जिसमें बाबा रामपाल को कोर्ट ने दोषी करार दिया है

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

टॉप खबर

क्या मुखर्जी नगर में रहने वाले स्टूडेंट्स को जबरन छुट्टी पर भेज रही है दिल्ली पुलिस?

लोग इसे CAA प्रोटेस्ट से जोड़कर देख रहे हैं.

यूपी : बिजनौर के गांववालों ने बताया, 'पुलिस घरों में घुसकर मुस्लिमों को प्रताड़ित कर रही है'

दो लड़कों की मौत, और एक भीड़ से भरी हुई जेल.

पहले CAA आएगा फिर NRC, ये हम नहीं अमित शाह कई बार कह चुके हैं, ये रहे सबूत

लेकिन कानून मंत्री कह रहे हैं ऐसा कोई प्लान नहीं है.

CAA Protest: RJD के बिहार बंद में हिंसक प्रदर्शन की खबर

आम जनता को परेशान करने के वीडियो सामने आए.

उन्नाव रेप केस : पूर्व विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को कोर्ट ने क्या सजा दी है?

25 लाख रुपए का मुआवजा भी देना होगा.

CAA PROTEST: जामा मस्ज़िद के बाहर भीम आर्मी का प्रदर्शन, अमित शाह के घर के बाहर प्रोटेस्ट में शर्मिष्ठा मुखर्जी अरेस्ट

आज देश में कहां पर क्या हो रहा है?

पूरे देश में नागरिकता संशोधन क़ानून को लेकर हो रहे प्रदर्शन, कई नामी लोग हिरासत में

और लोग पूछ रहे, "सब चंगा सी?"

जयपुर सीरियल बम ब्लास्ट के फैसले में एक आरोपी को क्यों छोड़ा गया?

इस ब्लास्ट में 71 लोगों की जान गई थी और 185 ज़ख्मी हुए थे.

कोर्ट ने रतन टाटा का मूड खराब कर दिया, वापिस आ गए साइरस मिस्त्री

और अब टाटा समूह जाएगा सुप्रीम कोर्ट!

जामिया प्रोटेस्ट: पुलिस की FIR में कांग्रेस के पूर्व MLA समेत इन 6 लोगों के नाम हैं

आरोप है कि हिंसा से दो दिन पहले से वो लोगों को भड़का रहे थे.