Submit your post

Follow Us

प्रो कबड्डी लीग के कप्तानों ने सीज़न से पहले कुछ अहम बातें बताईं हैं

2014 से खेले जा रहे प्रो कबड्डी लोग का अगला सीज़न आ गया है. 22 दिसंबर से इस लीग के आठवें सीज़न का आगाज़ होने जा रहा है. सीज़न का पहला मैच 22 तारीख शाम को 7.30 बजे यूमुंबा और बेंगलुरु बुल्स के बीच खेला जाएगा. इसके बाद दूसरा मैच रात 8.30 बजे तेलुगु टाइटन्स और तमिल थलाइवाज के बीच जबकि आखिरी मैच चैंपियन बंगाल वॉरियर्स और मुकाबला यूपी योद्धा के बीच रात 9.30 बजे से खेला जाएगा.

सीज़न शुरू होने से ठीक पहले ऑल-कैप्टन प्रेस कॉन्फ्रेंस के साथ सीजन 8 की शुरुआत की घोषणा की गई. इस अवसर पर मशाल स्पोर्ट्स के CEO और पीकेएल के लीग कमिश्नर अनुपम गोस्वामी और लीग के सेंट्रल स्पांसर वीवो इंडिया के निदेशक (ब्रांड स्ट्रेटजी) श्री योगेंद्र श्रीरामुला मौजूद रहे. प्रेस कांफ्रेंस में टीम के कप्तानों ने शुरुआती दिनों, अपनी-अपनी रणनीतियों और इस सीजन में चमकने वाले युवा खिलाड़ियों के बारे में ढेर सारी बातें कीं.

सभी टीमों के 12 कप्तानों में बंगाल वॉरियर्स के मनिंदर सिंह, दबंग दिल्ली केसी के जोगिंदर नरवाल, गुजरात जायंट्स के सुनील कुमार, बेंगलुरु बुल्स के पवन सहरावत, हरियाणा स्टीलर्स के विकास कंडोला, जयपुर पिंक पैंथर्स के दीपक हुड्डा, पटना पाइरेट्स के प्रशांत कुमार राय, पुनेरी पलटन से नितिन तोमर, तमिल थलाइवाज से सुरजीत सिंह, तेलुगु टाइटन्स से रोहित कुमार, यूपी योद्धा से नितेश कुमार और यू मुंबा से फज़ल अतरचली शामिल रहे.

आइये जानते हैं सभी कप्तानों ने क्या-क्या कहा?

बंगाल वारियर्स के कप्तान मनिंदर सिंह ने कहा,

“कबड्डी एक बेहद कठिन खेल है जिसके लिए त्वरित रणनीतिक सोच और प्रेजेंस आफ माइंड की आवश्यकता होती है. टीम अपनी फिटनेस बढ़ाने और प्रमुख तकनीकों पर काम करने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है. सीजन 8 में गत चैंपियन के रूप में कदम रखना बेहद प्रेरक है. टीम तैयार है और हर प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ प्रतिस्पर्धी खेल के लिए तैयार है.”

दबंग दिल्ली के.सी. के कप्तान जोगिंदर नरवाल ने कहा,

“वीवो प्रो कबड्डी लीग के नए सीजन में कदम रखते ही हम प्रतिस्पर्धी मैचों की उम्मीद कर रहे हैं क्योंकि हर टीम ने अपने खेल को बेहतर बनाने के लिए हर संभव प्रयास किया है. जुनून और नए लक्ष्यों के साथ, हम, एक टीम के रूप में, नए सत्र के लिए उत्साहित हैं और पहली बार प्रतिष्ठित ट्रॉफी घर ले जाने का लक्ष्य रखते हैं.”

गुजरात जायंट्स के कप्तान सुनील कुमार ने कहा,

“वीवो प्रो कबड्डी लीग ने वास्तव में हमें खिलाड़ियों के रूप में विकसित होने और हमारे खेलने के कौशल में सुधार करने में मदद की है. टीम अच्छी तरह से जुड़ी हुई है और एक इकाई के रूप में हमने इस सीज़न के लिए एक रणनीति बनाई है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि हम अपनी क्षमता के अनुसार सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करें. मैं सीजन 8 के सफल होने की उम्मीद कर रहा हूं और अपने प्रशंसकों को गौरवान्वित करूंगा.”

बेंगलुरू बुल्स के कप्तान पवन सहरावत ने कहा,

”हम सभी परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए पूरे सत्र में सर्वश्रेष्ठ परिणाम हासिल करने की योजना बना रहे हैं. रणधीर सर हमें हमेशा सजग रखते हैं और इस बार सफल होने के लिए हमें सर्वोत्तम तरीके से तैयार करने के लिए मानसिक और शारीरिक रूप से प्रशिक्षित कर रहे हैं. ”

हरियाणा स्टीलर्स के कप्तान विकास कंडोला ने कहा,

“हमारे कोच और स्टाफ इस सीजन में हमारी टीम में बनाने के लिए बहुत मेहनत कर रहे हैं. वे हमारे फिटनेस नियमों पर पूरा ध्यान दे रहे हैं, और हमारे प्रशिक्षण सत्र बहुत अच्छे रहे हैं. हमारी टीम में एक है युवाओं और अनुभवी खिलाड़ियों का अच्छा मिश्रण है और हम सभी किसी भी चुनौती का सामना करने और इस सीजन को बेहद सफल बनाने के लिए तैयार हैं.”

जयपुर पिंक पैंथर्स के कप्तान दीपक हुड्डा ने कहा,

”हम नए सीजन के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं, और हम सर्वश्रेष्ठ देने का इरादा रखते हैं. टीम में नई युवा प्रतिभाओं के साथ, हमें यकीन है कि हमारा सीजन शानदार रहेगा क्योंकि हम एक सरप्राइज पैकेज होंगे. टीम नए सत्र के लिए मानसिक और शारीरिक रूप से तैयार है, और हमारा लक्ष्य रणनीतिक और स्मार्ट सोच के साथ अच्छा खेलना है.”

पटना पाइरेट्स के कप्तान प्रशांत कुमार राय ने कहा,

“इस सीजन में हमारा दृष्टिकोण अलग है – हम एक युवा टीम और रणनीति और योजना के मामले में एक ताज़ा दृष्टिकोण के साथ जा रहे हैं. प्रत्येक मैच में हमारी विरोधी टीम को परेशान करने के लिए एक आश्चर्यजनक तत्व होगा. हर स्थिति के लिए एक प्लान बी है और हम पूरी तैयारी के साथ मैट पर कदम रखेंगे.

देश भर में हमारे प्रशंसक निराश नहीं होंगे, और हम उनसे अनुरोध करते हैं कि वे अपने घरों में आराम से हमारा समर्थन करना जारी रखें.”

पुनेरी पलटन के कप्तान, नितिन तोमर ने कहा,

“सीजन 8 शुरू होने के साथ, टीम के सदस्यों और प्रशंसकों में समान रूप से काफी उत्साह है. हम उच्च स्तर की प्रतिस्पर्धा के साथ खेल में वापस आने की उम्मीद कर रहे हैं – प्रशिक्षण कठोर है. हम तकनीक और कौशल के कई स्तरों पर काम कर रहे हैं. इस साल, हमारा लक्ष्य प्रशंसकों को शानदार मैच देना है और ट्रॉफी को घर ले जाने का इरादा है. ”

तेलुगु टाइटंस के कप्तान रोहित कुमार ने कहा,

”यह सीजन पिछले सीजन से काफी अलग है क्योंकि लीग के फॉर्मेट में बदलाव हो रहा है, यह एक अलग सेटिंग है जिसकी हमें आदत हो रही है. हमारे पास शीर्ष प्रतिभाओं वाली एक बहुत अच्छी तरह से गोल टीम है जो आगे चल रहे खेलों पर एक बड़ा प्रभाव डाल सकती है. हमारा लक्ष्य मैट पर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना और अपने प्रशंसकों को खुश करना है.”

तमिल थलाइवाज के कप्तान सुरजीत सिंह ने कहा,

“मुझे लगता है कि इस सीजन में हमारे पास एक युवा और प्रतिभाशाली टीम है. इन युवाओं में मैट पर अपना कौशल दिखाने की क्षमता है. हम उदय सर के मार्गदर्शन में कड़ी मेहनत कर रहे हैं और बड़े मंच पर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने का लक्ष्य रखेंगे.”

यूपी योद्धा के कप्तान नितेश कुमार ने कहा,

“सबसे पहले हम दो साल के अंतराल के बाद आखिरकार मैट पर वापस आने के लिए उत्साहित हैं. दूसरा, हम आश्वस्त और अच्छी तरह से तैयार हैं, एक लंबे समय के लिए धन्यवाद जो हमने एक टीम के रूप में बिताया है. यह एक चुनौतीपूर्ण सीजन होने जा रहा है.

मैट पर और उससे बाहर बबल लाइफ की नई गतिशीलता दी गई है, लेकिन एक टीम के रूप में हम चुनौतियों का सामना करने और एक-दूसरे के लिए अपना सब कुछ देने के लिए तैयार हैं. हम अपने फैन्स और गृह राज्य उत्तर प्रदेश का नाम रौशन करने का प्रयास करेंगे. ”

यूमुम्बा के कप्तान फज़ल अतरचली ने कहा,

“हम बेंगलुरू बुल्स के खिलाफ एक खेल के साथ सीजन की शुरुआत कर रहे हैं. कागज पर एक मजबूत टीम, लेकिन हमने प्रत्येक खिलाड़ी से निपटने के लिए एक आकस्मिक योजना तैयार की है. हम एक मजबूत और संतुलित टीम के साथ एक सरल खेल के लिए जा रहे हैं.

हमारे पास रेडिंग में गति और चपलता का एक संयोजन है, और हमारी रक्षा में तकनीक और कौशल है – हम नेल-बाइटिंग मैच के साथ प्रशंसकों का मनोरंजन करने के लिए आश्वस्त हैं. ”

प्रो कबड्डी लीग का सीजन 8 बेंगलुरु में 22 दिसंबर से मैट पर हाई-ऑक्टेन कबड्डी एक्शन को वापस लाने के लिए पूरी तरह तैयार है. पीकेएल सीज़न आठ के लिए एक विशेष प्रारूप के रूप में, मशाल ने पहले 4 दिनों में ‘ट्रिपल हेडर्स’ निर्धारित किया है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि देश भर के कबड्डी प्रशंसकों को लीग के शुरुआती दिनों में अपनी प्रत्येक पसंदीदा टीम को खेलते हुए देखने को मिले.


पाकिस्तान का वो खिलाड़ी जिसने मैदान पर 16 घंटे बिता दिए

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

टॉप खबर

पेट्रोल के दाम घटाने की मांग कर रहे विपक्षी राज्यों को पीएम मोदी ने नवंबर याद दिला दिया

पेट्रोल के दाम घटाने की मांग कर रहे विपक्षी राज्यों को पीएम मोदी ने नवंबर याद दिला दिया

मुख्यमंत्रियों के साथ वर्चुअल मीटिंग में पीएम मोदी ने नाम ले-लेकर सुनाया.

धार्मिक जुलूस की अनुमति की प्रक्रिया जान लो, जहांगीरपुरी हिंसा की वजह समझ आ जाएगी

धार्मिक जुलूस की अनुमति की प्रक्रिया जान लो, जहांगीरपुरी हिंसा की वजह समझ आ जाएगी

जानकारों ने जहांगीरपुरी में निकले जुलूस पर सवाल उठाए हैं.

लेफ्टिनेंट जनरल मनोज पांडे का सेनाध्यक्ष बनना खास क्यों है?

लेफ्टिनेंट जनरल मनोज पांडे का सेनाध्यक्ष बनना खास क्यों है?

मौजूदा आर्मी चीफ मनोज मुकुंद नरवणे के रिटायर्ड होने पर पदभार संभालेंगे.

LIC का IPO: सरकार अब जो करने जा रही है उससे छोटे निवेशकों को फायदा है

LIC का IPO: सरकार अब जो करने जा रही है उससे छोटे निवेशकों को फायदा है

LIC के IPO में बहुत कुछ बदलने जा रहा है. अगले हफ्ते आ सकता है अपडेटेड प्रॉस्पेक्टस.

RBI की इस पहल से सभी एटीएम से बिना कार्ड कैश निकलेगा!

RBI की इस पहल से सभी एटीएम से बिना कार्ड कैश निकलेगा!

अभी ये सुविधा कुछ ही बैंको तक सीमित है.

'शराबी' खिलाड़ी की जानलेवा हरकत की वजह से मरते-मरते बचे थे युजवेंद्र चहल, अब किया खुलासा

'शराबी' खिलाड़ी की जानलेवा हरकत की वजह से मरते-मरते बचे थे युजवेंद्र चहल, अब किया खुलासा

2013 की बात है जब चहल मुंबई इंडियन्स की तरफ से खेलते थे.

आकार पटेल के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी करने वाली CBI अब उनसे माफी मांगेगी

आकार पटेल के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी करने वाली CBI अब उनसे माफी मांगेगी

कोर्ट ने आकार पटेल को बड़ी राहत दी है.

भारत में कोरोना के XE Variant का पहला केस मिलने के दावे पर सरकार ने क्या कहा?

भारत में कोरोना के XE Variant का पहला केस मिलने के दावे पर सरकार ने क्या कहा?

ये वेरिएंट कितना खतरनाक है, ये भी जान लें.

लल्लनटॉप अड्डा: 9 अप्रैल को मचने वाले धमाल का पूरा शेड्यूल पढ़ लो!

लल्लनटॉप अड्डा: 9 अप्रैल को मचने वाले धमाल का पूरा शेड्यूल पढ़ लो!

हंसी होगी, संगीत होगा और होंगे सौरभ द्विवेदी!

ED ने किन मामलों में सत्येंद्र जैन और संजय राउत के परिवारों की करोड़ों की संपत्ति कुर्क की है?

ED ने किन मामलों में सत्येंद्र जैन और संजय राउत के परिवारों की करोड़ों की संपत्ति कुर्क की है?

कार्रवाई पर संजय राउत भड़क गए हैं.