The Lallantop
Advertisement

कल रात इस बॉलर ने चार गेंदों में दुनिया के तीन धाकड़ बल्लेबाजों को निपटा दिया

टी-20 में इससे शानदार आखिरी ओवर और क्या होगा.

Advertisement
Img The Lallantop
आखिरी ओवर में 7 रन पड़े और तीन विकेट गिरे.
font-size
Small
Medium
Large
28 जून 2018 (Updated: 27 जून 2018, 04:21 IST)
Updated: 27 जून 2018 04:21 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share
इंडिया के लिए इंग्लैंड-आयरलैंड दौरे की शुरुआत अच्छी हुई है. इस टूर के पहले टी-20 मैच में इंडिया ने आयरलैंड के 76 रनों से हरा दिया. मगर शुरुआत जितनी इंडिया के लिए अच्छी रही है, उससे कहीं ज्यादा यादगार आयरलैंड के एक गेंदबाज के लिए ये मैच रहा है. बॉलर का नाम है पीटर चेज. आयरलैंड की पारी का आखिरी ओवर जब इस दाएं हाथ के फास्ट बॉलर को दिया गया तो इंडिया का स्कोर 201/2 था. सामने रोहित शर्मा थे. पहली गेंद पर रोहित ने सिंगल लिया. दूसरी गेंद के सामने आए महेंद्र सिंह धोनी और डीप मिडविकेट पर आउट. अगली गेंद पर रोहित शर्मा सामने थे. पीटर चेज की तीसरी गेंद रोहित शर्मा की स्टंप्स बिखेर गई. रोहित यहां 97 रनों पर आउट हुए. पीटर चेज हैट्रिक पर थे. वीडियो देखिए:
सामने विराट कोहली. चेज की ये गेंद लेग साइड से कोहली के दस्ताने के पास से गुजरी. अंपायर ने इसे वाइड नहीं दिया. मगर इसका सबसे ज्यादा दुख खुद इस गेंदबाज को हुआ होगा. क्योंकि ये पीटर के लिए हैट्रिक का मौका था. मगर पांचवी पर कोहली डीप मिड-विकेट पर कैच आउट हुए. अब ओवर की आखिरी गेंद पर हार्दिक पंड्या ने हैलिकॉप्टर शॉट मारकर गेंद को सीमा रेखा के बाहर कर दिया. धोनी, रोहित शर्मा और कोहली को एक ही ओवर में आउट करके इस गेंदबाज ने अपने लिए खूब वाहवाही लूटी. इस तरह पीटर चेज ने चार गेंदों पर 3 नामी विकेट लिए. इस ओवर को टी-20 क्रिकेट का बेस्ट ओवर कहा जा रहा है. आखिरी ओवर में 7 रन देकर तीन विकेट लेने वाले इस 24 साल के बॉलर को अपना ये मैच हमेशा याद रहेगा.
Also Read

हार्दिक पंड्या की सबसे घनघोर बेइज्ज़ती केएल राहुल ने की है

वो अद्भुत बल्लेबाज जो क्रिकेट बैट को टेनिस रैकेट बना देता था

चार मैचों में तीन सेंचुरी मारने वाले इस बल्लेबाज का बल्ला फिर पूछ रहा है- टीम इंडिया में कब मौका दोगे?कहानी धोनी के उस बॉलर की, जिसे क्रिकेटर बनाने के लिए पिता ने एयरफोर्स की नौकरी छोड़ दी थी‘हिटमैन’ रोहित शर्मा को आप कितना जानते हैं, ये क्विज़ खेलकर बताइएअजिंक्य रहाणे का ये रनआउट जॉन्टी रोड्स के 1992 वर्ल्डकप के रनआउट से भी तगड़ा हैअगर अंपायर इस बॉल पर सही फैसला देते, तो शायद हैदराबाद जीत जाता20 बॉल में 102 रन मारने वाले और पांच करोड़ में ख़रीदे गए रिद्धिमान साहा को IPL में क्या हो गया है?जब वॉटसन और रैना सबकी धुलाई कर रहे थे, इस बॉलर को कोई मार नहीं पा रहा थाहार्दिक पांड्या ने भाई का बदला लेने के चक्कर में अंपायर को निपटा ही दिया था!वीडियो भी देखें:

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement