Submit your post

Follow Us

पायल रोहतगी ने कहा- मुझे हिंदुस्तान में रहने में डर लग रहा है

5
शेयर्स

एक्ट्रेस शबाना आज़मी ने पहले कुछ कहा. फिर एक्ट्रेस पायल रोहतगी ने उनके ऊपर टिप्पणी की. इससे एक्टर एजाज़ खान भड़क गए. उन्होंने वीडियो के ज़रिए पायल रोहतगी को कुछ कह दिया. फिर पायल ने पलटवार किया. उसके बाद एजाज खान ने फिर से पायल रोहतगी पर तीखे बाण छोड़े. फिर एंट्री हुई मुंबई पुलिस की. मुंबई पुलिस ने पायल रोहतगी को ब्लॉक कर दिया. ब्लॉक किया तो पायल शिकायत लेकर अमित शाह, देवेंद्र फडणवीस और उनकी पत्नी के पास पहुंच गई. फिर मामला सुलझाने के लिए देवेंद्र फडणवीस की पत्नी भी मामले में कूद पड़ीं. मैटर मीडिया में उछला तो महाराष्ट्र पुलिस ने पायल को अनब्लॉक कर दिया. उसके बाद फिलहाल के लिए मामला शांत है.

अब इस बात की गारंटी है कि आपको कुछ भी समझ में नहीं आया होगा. इतने नाम, इतने स्टार. आप भी सोच रहे होंगे कि मामला क्या है भई? 

आपको शुरू से नहीं बल्कि अंत से समझाते हैं. इससे आपको समझने में थोड़ी आसानी होगी. तो हुआ कुछ ऐसा कि एक्ट्रेस है पायल रोहतगी. उन्हें 11 जुलाई के दिन मुंबई पुलिस ने ब्लॉक कर दिया. पायल को समझ नहीं आया कि ऐसा क्यों किया गया. उन्होंने खुद को ब्लॉक किए जाने का स्क्रीनशॉट ट्विटर पर पोस्ट किया साथ ही पीएम ऑफिस और गृहमंत्री अमित शाह को टैग करते हुए पूछा.

मुंबई पुलिस ने मुझे क्यों ब्लॉक किया? मुंबई पुलिस के इस पक्षपात के बाद मुझे हिंदुस्तान में रहने में डर लग रहा है. अब मुझे समझ में आया कि मेरा परिवार मुझे हिंदुओं के लिए बात करने से क्यों रोकता है.

पायल यहीं नहीं रुकी उन्होंने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और उनकी पत्नी अमृता फडणवीस को भी ईमेल किया. ईमेल में पायल ने लिखा.

उम्मीद करती हूं सब अच्छा होगा. आपको परेशान करने के लिए माफी चाहती हूं. लेकिन आज सुबह मुझे मेरे ऑफिस से पता चला कि मुंबई पुलिस ने मेरा वैरिफाइड अकाउंट ब्लॉक कर रखा है. एक प्रोफेशनल होने के नाते वे ऐसा नहीं कर सकते हैं. ये बहुत शॉकिंग है कि किसी टैक्स पेयर नागरिक के साथ ऐसा हुआ. एजाज़ खान नाम के ऐक्टर ने मेरे खिलाफ एक वीडियो में गलत बातें कहीं. इन सभी चीजों को मैंने इग्नोर किया, लेकिन अब मैं उम्मीद करती हूं कि आप इस पर ध्यान देंगे.

पायल ने सीएम ऑफिस और सीएम की पत्नी को जो ईमेल किया उसका स्क्रीन शॉट भी ट्विटर पर शेयर किया.

इसके बाद मामले में एंट्री हुई देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस की. उन्होंने पायल रोहतगी के मामले को गंभीरता से लेते हुए दोनों स्क्रीनशॉट को शेयर किया. फिर लिखा-

एक नागरिक जो सोशल मीडिया पर अपने पर्सनल व्यूज (जो किसी धार्मिक भावना को ठेस नहीं पहुंचा रहे हो) रख रहा है, उसे किसी भी सार्वजनिक संस्थाओं/संगठनों द्वारा ब्लॉक नहीं किया जाना चाहिए. मुंबई पुलिस आप पायल रोहतगी के इस मामले की जांच करें.

पायल को सीएम की पत्नी का समर्थन मिल गया. ट्वीट में मुंबई पुलिस को भी टैग किया गया था इसीलिए मुंबई पुलिस तुरंत चौकन्ना हो गई. उन्होंने तुरंत पायल को अनब्लॉक करते हुए लिखा-

मुंबई पुलिस हमेशा सभी नागरिकों के लिए खड़ी है. आपका खाता एक्सेस के लिए खुला है. हम कभी भी किसी भी मुंबईकर को बातचीत से नहीं रोकते. ये टेक्निकल प्रॉब्लम की वजह से हुआ है. हम पता लगा रहे हैं.

ट्विटर पर अनब्लॉक किए जाने के बाद और अमृता फडणवीस का साथ मिलने पर पायल रोहतगी ने उनका शुक्रिया ट्वीट के ज़रिए किया. उन्होंने लिखा-

आपके समर्थन के लिए धन्यवाद. मैं चाहती थी कि आप खुद मेरे खिलाफ किए गए अपमानजनक कमेंट्स को समझने के लिए वीडियो देखें. मेरे खिलाफ निर्दोष भारतीय मुसलमानों को उकसाकर मुझे धमकी दी गई. क्योंकि मैं मुंबई में मुस्लिम बहुल क्षेत्र में रहती हूं, जहां ये अभिनेता रहता है.

अब यहां से एंट्री हुई एक्टर एजाज़ खान की. पायल रोहतगी ने अपने ट्वीट में जिस अभिनेता की बात की वो एजाज़ खान ही थे. दरअसल पायल रोहतगी ने शबाना आज़मी के एंटी नेशनल वाले बयान पर वीडियो बनाते हुए पलटवार किया था. उन्होंने कहा कि शबाना आज़मी को फिल्म नहीं मिल रही, इसीलिए ऐसे बयानों के साथ वो राजनीति में एंट्री करना चाहती हैं.

अब आप शबाना आज़मी वाला मामला समझ लीजिए वर्ना कन्फ्यूज़न में सिर के बाल नोंचने लगेंगे. उसके बाद आपको एजाज़ खान वाला मामला भी समझाएंगे. तो शबाना आज़मी 6 जुलाई को इंदौर में थीं. वहां उन्होंने एक जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा-

आजकल अगर आप सरकार के विरोध में कुछ भी कहतें हैं तो आपको देशद्रोही करार दे दिया जाता है. मुल्क की भलाई के लिए ये जरूरी है कि जो गलत है हम उसके खिलाफ आवाज़ उठाएं, उस बारे में बताएं. अगर हम ऐसे नहीं करेंगे तो हालात कैसे सुधरेंगे? 

शबाना के इसी बयान पर पायल ने पलटवार करते हुए एक वीडियो बनाया. क्योंकि वो अक्सर राष्ट्रवाद के मुद्दे पर सोशल मीडिया के ज़रिए लोगों के सामने अपनी राय रखती रही हैं. इसीलिए ये मौका कैसे छोड़ सकती थीं? 7 मिनट के फेसबुक लाइव वीडियो के ज़रिए उन्होंने कहा-

मुझे उनकी स्पीच को देखकर लग रहा है कि वो अपने स्पीच को बहुत ही बायस्ड तरीके से फैलाना चाहती हैं. सबसे पहले उन्होंने भारत देश को ‘मुल्क’ कहके एड्रेस किया है. मुल्क उर्दू वर्ड है जबकि हम हिंदू सभ्यता वाले देश में रहते हैं. इस देश में इंडियन मुस्लिम भी रहते हैं. लेकिन ये देश मुल्क नहीं है ये भारत देश है.

पायल रोहतगी ने फेसबुल लाइव के ज़रिए शबाना आज़मी पर निशाना साधा (वीडियो ग्रैब)
पायल रोहतगी ने फेसबुल लाइव के ज़रिए शबाना आज़मी पर निशाना साधा (वीडियो ग्रैब)

शबाना आज़मी और धर्म पर लगातार बोलने के बाद पायल शबाना आज़मी की निजी ज़िंदगी पर आई. उन्होंने पुराने रेफरेंस को लेकर शबाना पर पलटवार किया. उन्होंने कहा-

शबाना ने कभी उन मौलवियों के खिलाफ कुछ नहीं बोला, जिन्होंने उन्हें बुरा भला कहा था. वे उन्हें लगातार छिपाती रहीं. शबाना को अपने धर्म की जेंडर इनइक्वैलिटी के बारे में बात करनी चाहिए. एक तरफ आप कह रही है कि महिलाएं अफेक्ट होती हैं, बच्चे अफेक्ट होते हैं. तो आपको पॉपुलेशन कंट्रोल बिल जैसे टॉपिक कर बात करनी चाहिए. क्योंकि आपके धर्म के कुछ लोग ऐसे विचार रखते हैं कि कितने भी बच्चे पैदा करें, इसमें कोई दिक्कत नहीं है.

यहीं पर एंट्री हुई एजाज़ खान की. एजाज़ खान को पायल रोहतगी का ये वाला बयान चुभ गया. उन्होंने वीडियो बनाते हुए कहा-

आप जो ज़हर उगल रही थी ना कि मुसलमानों के इतने बच्चे पैदा नहीं करने चाहिए, मुसलमानों की औरतें इतने बच्चे पैदा कर रही हैं. अरे बावा बड़े का गोश्त खाओ, पाया खाओ, कलेजी खाओ, गुर्दे खाओ.. पायल जी गर्म ही गर्म चीज़ें खाएंगे तो फिर…

एक्टर एजाज़ खान यहीं नहीं रुके. उन्होंने एक और वीडियो मैसेज देते हुए मुसलमानों को भी भड़काने की कोशिश की. रांची के तबरेज अंसारी लिंचिंग केस पर बोलते हुए पीएम मोदी पर भी निशाना साधा. एजाज़ खान ने कहा-

देश का माहौल खराब करना है तो आप(पीएम) इन लोगों को सपोर्ट करिए. क्योंकि आप कर रहे हैं सपोर्ट. ये मैं नरेंद्र मोदी जी से कह रहा हूं, क्योंकि आप प्रधानमंत्री हैं अगर आप चाहोगे तो इन सबके पिछवाड़े में इतने डंडे पड़ जाए. लेकिन आप करोगे नहीं न. मैं जानता हूं क्यों नहीं करोगे, क्योंकि आपके खास रिश्तेदार हैं ये. आपके मानने वाले, जानने वाले और चाहने वाले हैं ये लोग. लेकिन अब भीड़ बरबस हो चुकी है. अब पिघलनी चाहिए. और इनके पिछवाड़े से भी गंगा निकलनी चाहिए. इन सबको इतना मारो…

इसके बाद एजाज़ ने मुस्लिमों को ज्यादा भड़काने वाली बातें की. वीडियो देखिए-

एजाज़ खान के वीडियो के बाद पायल रोहतगी ने भी ट्विटर पर वीडियो शेयर किया. इस वीडियो में उन्होंने पीएम और गृहमंत्रालय को टैग करते हुए मामले में दखल देने की अपील की.

इसके बाद ही मामला महाराष्ट्र पुलिस के ट्विटर हैडल तक पहुंच गया था.


वीडियो- कंगना रनौत ने पत्रकार जस्टिन राव के साथ उलझकर गलती कर दी?

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें
Payal Rohatgi says As a Hindu I am scared to live in Hindustan after Mumbai Police blocks her on twitter

टॉप खबर

मदरसे में मिला देसी कट्टा, जानिए क्या होता था?

और अफवाहों पर बवाल हो गया

बच्चों के बलात्कार पर अब होगी फांसी, मोदी सरकार का फैसला

बहुत दिनों से बात चल रही थी, अब काम होगा!

भाजपा विधायक की बेटी ने दलित से शादी की तो बाप ने मरवाने के लिए गुंडे भेज दिए!

पति और पत्नी भागे-भागे वीडियो बना रहे हैं.

एक महीने से छात्र धरने पर हैं, किसी को परवाह नहीं

ये खबर हर स्टूडेंट को पढ़नी चाहिए.

बजट में सरकार ने अमीरों पर बंपर टैक्स लगाया

पेट्रोल-डीज़ल पर एक रुपया अतिरिक्त लेगी सरकार.

राहुल गांधी के पत्र की चार ख़ास बातें, तीसरी वाली में सारे देश की दिलचस्पी है

आज राहुल गांधी ने आखिरकार इस्तीफा दे ही दिया.

आकाश विजयवर्गीय पर मोदी बहुत नाराज़ हुए, उतना ही जितना साध्वी प्रज्ञा पर हुए थे!

"अफ़सोस! दिल से माफ़ नहीं कर पाएंगे."

नुसरत जहां के खिलाफ़ जिस फतवे पर बवाल मचा, वैसा फ़तवा जारी ही नहीं हुआ

निखिल से शादी के बाद सिन्दूर-साड़ी में संसद पहुंची थीं नुसरत

क्या ज़ायरा ने इस्लाम के लिए फ़िल्म लाइन छोड़ दी?

जिन चीज़ों से रील लाइफ में लड़कर सुपर स्टार बनीं, निजी ज़िंदगी में वो लड़ाई ही छोड़ दी है.

मायावती ने गठबंधन क्या तोड़ा, खुद की लुटिया ही डुबो ली है

गठबंधन तोड़कर अखिलेश और माया चवन्नी भर सीटें भी नहीं जीत रहे हैं.