The Lallantop
Advertisement

दिल्ली: ‘पुष्पा’ मूवी से प्रभावित नाबालिगों ने युवक को मार डाला, हत्या का वीडियो बनाया

वीडियो इंटरनेट पर डाल फेमस होना चाहते थे.

Advertisement
Img The Lallantop
इन्टरनेट में फेमस होना चाहते थे इसलिए एक व्यक्ति की हत्या कर डाली
21 जनवरी 2022 (Updated: 21 जनवरी 2022, 18:26 IST)
Updated: 21 जनवरी 2022 18:26 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share
फिल्में समाज पर कई प्रकार से असर डालती हैं. अच्छे भी और बुरे भी. आज बात बुरे प्रभाव की. खबर है कि चर्चित तेलेगु फिल्म 'पुष्पा' से कुछ नाबालिग ऐसे प्रभावित हुए कि गिरोह बनाकर किसी को मार डालने का फैसला कर लिया. आरोप है कि उन्होंने अपने इरादे को अंजाम भी दिया. खबर के मुताबिक इन किशोरों ने एक व्यक्ति की चाकू मारकर हत्या कर दी. फेमस होना चाहते थे मामला देश की राजधानी दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके का है. इंडिया टुडे की खबर के मुताबिक फिल्म 'पुष्पा' से प्रेरित होकर यहां के कुछ किशोरों ने एक गिरोह बनाया और मशहूर होने के चक्कर में 24 वर्षीय युवक शिबू की हत्या कर दी. फिल्म का असर इन बच्चों पर इस कदर था कि हत्या की वारदात का उन्होंने बाकायदा वीडियो बनाया और उसे इंटरनेट पर पोस्ट करने की योजना बनाई. खबर के मुताबिक वारदात वाले दिन तीनों किशोर जहांगीरपुरी के एक ब्लॉक पहुंचे. वहां एक ने वीडियो बनाना शुरू किया. बाकी दो किशोरों ने पीड़ित शिबू को रोका. जब उसने उनसे पूछा कि वे ऐसा क्यों कर रहे हैं, तो उनमें से एक किशोर ने शिबू को डंडे से पीटना शुरू कर दिया. इतने में दूसरे किशोर ने उसे पीछे से पकड़ लिया. फिर पीड़ित को चाकू मारकर वे तीनों मौके से फरार हो गए. बीती 19 जनवरी को दिल्ली के बीजेआरएम अस्पताल से जहांगीरपुरी पुलिस स्टेशन को सूचना मिली कि शिबू नाम के एक व्यक्ति को पेट में चाकू लगने की वजह से भर्ती कराया गया है. इलाज के दौरान डॉक्टरों ने शिबू को मृत घोषित कर दिया. इसके बाद जहांगीरपुरी के एसीपी की निगरानी में तत्काल पुलिस टीम का गठन किया गया. इंडिया टुडे/आजतक से जुड़े तनसीम हैदर की रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस ने तीनों आरोपी किशोरों को गिरफ्तार कर लिया है. शुरुआती जांच में मालूम हुआ कि ये बच्चे गैंग के रूप में मशहूर होने के लिए हत्या का वीडियो इंस्टाग्राम पर अपलोड करना चाहते थे. लेकिन उससे पहले ही पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया. वीडियो बनाने में इस्तेमाल किया गया मोबाइल फोन भी पुलिस ने बरामद किया है. इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए डीसीपी उषा रंगनानी ने बताया,
मृत व्यक्ति का नाम शिबू है जिसकी उम्र 24 वर्ष है. शिबू जहांगीरपुरी में रहता था. जांच के दौरान सीसीटीवी कैमरे फूटेज में सामने आया कि तीन व्यक्ति शिबू के साथ हाथापाई कर रहे हैं. इसकी पूरी जानकारी निकलवाने के लिए खुफिया टीम को तुरंत तैनात किया गया था. इसके बाद टीम ने कई स्थानों पर छापा मारा. वे लोग लगातार पुलिस से छिप रहे थे. टीम ने इस मामले में शामिल 3 किशोरों की गिरफ्तारी की है.
इन तीनों किशोरों ने पुलिस की पूछताछ में खुलासा किया है कि वे 'पुष्पा' और 'भौकाल' जैसी फिल्मों में दिखाए गए गैंग्स्टरों की 'निडर और ग्लैमरस' जीवन शैली से बहुत प्रभावित थे. उनकी नकल करना चाहते थे. पुलिस ने बताया कि एक आरोपी किशोर ने तो अपना हुलिया भी 'पुष्पा' फिल्म में दिखाए गए एक कैरेक्टर जैसा बना रखा था.

thumbnail

Advertisement