Submit your post

Follow Us

मैनचेस्टर सिटी ने आर्सनल के साथ ऐसा क्या किया जो आखिरी बार 1954-55 में हुआ था?

आर्सनल का घटिया प्रदर्शन जारी है. ब्रेंटफोर्ड और चेल्सी से पिटने के बाद अब उन्हें मैनचेस्टर सिटी से भी हार मिली. सिटी के खिलाफ 5-0 की हार का मतलब है कि 1954-55 के बाद ये पहला मौका है, जब आर्सनल को शुरुआती तीनों मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है.

मैच की बात करें तो अपने घर में खेल रही मैनचेस्टर सिटी टीम ने महज 12 मिनट के भीतर ही 2-0 की बढ़त हासिल कर ली थी. इल्काय गुंडोवान और फेरान टॉरेस ने सिटी को शानदार शुरुआत दिलाई. इस मुकाबले में आर्सनल के डिफेंडर कहीं भी नहीं दिखे. मैनचेस्टर सिटी ने शुरू से ही दबदबा बनाए रखा. पहला हाफ खत्म होने तक सिटी की टीम 3-0 से आगे थी.

हाफ टाइम से ठीक दो मिनट पहले गैब्रिएल जीसस ने मैच का तीसरा गोल दागा. आर्सनल के सीनियर प्लेयर ग्रैनित ज़्हाका को मिले रेड कार्ड ने आर्सनल की मुश्किलें और बढ़ा दीं. और फिर मुकाबले के 53वें मिनट में मिडफील्डर रॉड्री ने भी गोल दागकर आर्सनल को शर्मनाक हार की तरफ धकेल दिया. और फिर मैच के 84वें मिनट में फेरान टॉरेस ने मैच का अपना दूसरा और कुल पांचवां गोल दाग मैच खत्म ही कर दिया.

# Liverpool vs Chelsea

प्रीमियर लीग सीजन 2021-22 के मैचडे 3 के एक अन्य मुकाबले में दो मजबूत टीमें भिड़ी थीं. लिवरपूल और चेल्सी के बीच हुए इस हाई-वॉल्टेज मुकाबले का परिणाम 1-1 से बराबरी पर छूटा. मुकाबले के 22वें मिनट में ही चैंपियंस लीग फाइनल के हीरो रहे काइ हावर्त्ज़ ने गोल दागकर चेल्सी को बढ़त दिलाई. लेकिन कुछ ही देर बाद मोहम्मद सालाह ने पेनल्टी का फायदा उठाते हुए स्कोर को 1-1 से बराबरी पर ला दिया. दूसरे हाफ में दोनों टीमों की तरफ से कोई गोल नहीं हुआ. लिहाज़ा, मैच बराबरी पर खत्म हुआ.

# Newcastle vs Southampton

न्यूकासल यूनाइटेड और साउथैम्प्टन का मुकाबला भी 2-2 से बराबरी पर छूटा. पहला हाफ काफी टाइट रहा. दोनों टीमों की तरफ से एक भी गोल नहीं आया. लेकिन दूसरे हाफ की शुरुआत में ही न्यूकासल के फॉरवर्ड खिलाड़ी कैलम विल्सन ने मुकाबले का पहला गोल दागा. और टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई. इसके बाद 74वें मिनट में साउथैम्प्टन ने गोल मारकर स्कोर को बराबरी पर ला दिया.

न्यूकासल यूनाइटेड इस मैच में थोड़े अनलकी भी रहे. मैच के एक्स्ट्रा मिनट्स में एलन सेंट मैक्सिमिन ने गोल दागकर 2-1 की बढ़त दिला दी. और इससे लगा कि न्यूकासल यूनाइटेड सीजन की पहली जीत हासिल कर ही लेगा. लेकिन एक्स्ट्रा टाइम के छठे मिनट में साउथैम्पटन के जेम्स वॉर्ड प्रॉस ने पेनल्टी को गोल में बदल स्कोर 2-2 कर दिया.

# Brighton vs Everton

ब्राइटन और एवर्टन के बीच हुए मैच को एवर्टन ने 2-0 से जीता. एवर्टन की तरफ से इस मैच में देमाराइ ग्रे ने 41वें मिनट में गोल दागा. जबकि काल्वर्ट लेविन ने 58वें मिनट में मिली पेनल्टी का फायदा उठाते हुए दूसरा गोल मारा. फुल टाइम स्कोर भी यही रहा.

# Aston Villa vs Brentford

एस्टन विला और ब्रेंटफोर्ड का मुकाबला बराबरी पर छूटा. पहले ही हाफ में दोनों टीमों की तरफ से गोल देखने को मिले. मुकाबले का पहला गोल ब्रेंटफोर्ड के टोनी ने मारा. लेकिन ब्रेंटफोर्ड की खुशी ज्यादा देर तक नहीं टिकी. मुकाबले के 13वें मिनट में ही एस्टन विला की तरफ से बुएंडिया ने गोल मारकर स्कोर को 1-1 से बराबर कर दिया.

# West Ham vs Crystal Palace

न्यूकासल यूनाइटेड के खिलाफ जीत से सीजन का आगाज करने वाली वेस्ट हैम ने क्रिस्टल पैलेस के साथ ड्रॉ खेला. मैच में वेस्ट हैम की शुरुआत अच्छी रही थी. स्पैनिश खिलाड़ी पाब्लो फॉरनल्स ने 39वें मिनट में गोल दागकर वेस्ट हैम को 1-0 की बढ़त दिलाई. लेकिन 58वें मिनट में क्रिस्टल पैलेस के कॉनर गैलेघर ने गोल मारकर स्कोर बराबर कर दिया.

कमाल की फॉर्म में चल रहे मिकेल एंटोनियो ने 68वें मिनट में वेस्ट हैम को फिर से मैच में आगे कर दिया. एंटोनियो ने वेस्ट हैम के पहले गोल में असिस्ट भी किया था. हालांकि वेस्ट हैम की खुशी एक मिनट के लिए ही थी. 70वें मिनट में गैलेघर ने दूसरा गोल दाग कर स्कोर को 2-2 से बराबर कर दिया. और यही मैच का आखिरी परिणाम भी रहा. वेस्ट हैम इस समय सात अंकों के साथ टेबल में टॉप पर काबिज है.

# Leicester City vs Norwich City

लेस्टर सिटी ने सीजन की दूसरी जीत हासिल की. लेस्टर ने नॉरविच सिटी को 2-1 के अंतर से हराया. मुकाबले के आठवें मिनट में ही स्टार स्ट्राइकर जेमी वार्डी ने गोल दागा. लेकिन पहले हाफ से ठीक एक मिनट पहले नॉरविच सिटी को एक पेनल्टी मिली. नॉर्विच के तीमू पुक्की ने पेनल्टी के जरिये गोल दागा और स्कोर को 1-1 से बराबर कर दिया. इसके बाद लेस्टर सिटी के अलब्राइटन ने 76वें मिनट में गोल दागकर टीम 2-1 की लीड दिला दी. और फुल टाइम तक ही फाइनल स्कोर भी रहा.


मोटी रकम के लिए क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने युवेंटस का साथ छोड़ दिया!

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

टॉप खबर

Jack Dorsey ने Twitter का CEO पद छोड़ा, CTO पराग अग्रवाल को बताया वजह

इस्तीफे में पराग अग्रवाल के लिए क्या-क्या बोले जैक डोर्से?

पेपर लीक होने के बाद UPTET परीक्षा रद्द, दोबारा कराने पर सरकार ने ये घोषणा की

UP STF ने 23 संदिग्धों को गिरफ्तार किया.

26 नए बिल कौन-कौन से हैं, जिन्हें सरकार इस संसद सत्र में लाने जा रही है

संसद का शीतकालीन सत्र 29 नवंबर से 23 दिसंबर तक चलेगा.

नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के चकाचक निर्माण से लोगों को क्या-क्या मिलने वाला है?

पीएम मोदी ने गुरुवार 25 नवंबर को इस एयरपोर्ट का शिलान्यास किया.

कृषि कानून वापस लेने की घोषणा के बाद पंजाब की राजनीति में क्या बवंडर मचने वाला है?

पिछले विधानसभा चुनाव में त्रिकोणीय मुकाबला था, इस बार त्रिकोणीय से बढ़कर होगा.

UP पुलिस मतलब जान का खतरा? ये केस पढ़ लिए तो सवाल की वजह जान जाएंगे

कासगंज: पुलिस लॉकअप में अल्ताफ़ की मौत कोई पहला मामला नहीं.

कासगंज: हिरासत में मौत पर पुलिस की थ्योरी की पोल इस फोटो ने खोल दी!

पुलिस ने कहा था, 'अल्ताफ ने जैकेट की डोरी को नल में फंसाकर अपना गला घोंटा.'

ये कैसे गिनती हुई कि बस एक साल में भारत में कुपोषित बच्चे 91 प्रतिशत बढ़ गए?

ये ख़बर हमारे देश का एक और सच है.

आर्यन खान केस से समीर वानखेड़े की छुट्टी, अब ये धाकड़ अधिकारी करेगा जांच

क्या समीर वानखेड़े को NCB जोनल डायरेक्टर पद से हटा दिया गया है?

Covaxin को WHO के एक्सपर्ट पैनल से इमरजेंसी यूज की मंजूरी मिली

स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने पीएम मोदी के लिए क्या कहा?