Submit your post

Follow Us

मितरों मोदी क्या हैं? शहंशाह हैं. नहीं हैं, सिर्फ PM हैं PM

अब तक राहुल गांधी के जीजा रॉबर्ट वाड्रा का नाम जमीनी सौदों से जुड़े घोटालों में आता था. लेकिन अब रॉबर्ट वाड्रा डिफेंस डील से जुड़े करप्शन के मामले में फंसते से नजर आ रहे हैं. खबर है कि 2009 में हथियारों की डील से जुड़े एक सौदेबाज संजय भंडारी ने रॉबर्ट वाड्रा को लंदन में 19 करोड़ रुपये का बेनामी घर खरीदकर दिया था. हालांकि रॉबर्ट वाड्रा के वकीलों ने इन आरोपों को खारिज किया. सरकार ने मामले में जांच के आदेश दिए हैं.

दामाद रॉबर्ट वाड्रा पर लगे इल्जाम से कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी खफा नजर आईं. सोनिया ने कहा,

‘ये एक षडयंत्र हैं. कांग्रेस मुक्त भारत का मतलब क्या है. रोज कुछ न कुछ ये लोग बहाना बनाते हैं. गलत इल्जाम लगाते हैं. अगर कुछ ऐसी बात है तो बिना भेदभाव जांच करो. दूध का दूध पानी का पानी हो जाएगा. मोदी देश के पीएम हैं, शहंशाह नहीं. देश में अभी जब किसान परेशान हैं. सूखा है. तो मोदी सरकार का दो साल पूरा होने पर शो करना मुझे सही नहीं लगता.’

डिफेंस डील में मनी लॉन्ड्रिंग और रिश्वतखोरी को लेकर एजेंसियां संजय भंडारी के खिलाफ जांच कर रही हैं. अप्रैल में संजय भंडारी के घर और दफ्तर पर छापा मारा गया था. छापेमारी के दौरान ये खुलासा हुआ कि कुछ सालों में ही संजय भंडारी करोड़पति बन गए. जांच एजेंसियों के रॉबर्ट वाड्रा पर शक का आधार उन रिपोर्ट्स को बताया जा रहा है, जिनमें रॉबर्ट वाड्रा और उनके करीबी मनोज अरोड़ा की कथित ई-मेल बाजी शामिल हैं. हालांकि रिपोर्ट्स के पुख्ता होने को लेकर कोई दावा नहीं किया गया. बीजेपी सांसद किरीट सोमैया ने ED को चिट्ठी लिख जांच की मांग की है.

KIRIT SAUMAYAA LETTER

एनडीटीवी की खबर के मुताबिक, रिपोर्ट्स में रॉबर्ट और मनोज के बीच जो ई-मेल्स हैं. उनमें लेनदेन और लंदन के घर की रेनोवेशन की बातें हैं. रिपोर्ट में ये भी कहा गया कि लंदन के 12 एल्लर्टन हाउस, ब्रांयस्टन स्क्वायर पर स्थित घर को करीब 19 करोड़ रुपये में खरीदा गया. ये घर साल 2009-2010 के दौरान खरीदा गया. रॉबर्ट वाड्रा ने आरोपों पर बोलने से इंकार किया. लेकिन उनके वकीलों ने चैनल से कहा कि रॉबर्ट वाड्रा लंदन में ऐसी किसी भी प्रॉपर्टी के मालिक नहीं हैं. इन ई-मेल्स में सुमित चड्ढा का नाम भी सामने आया है. सुमित मनोज अरोड़ा के रिश्तेदार हैं और संजय भंडारी का बिजनेस देखते हैं.

एक ई-मेल में रॉबर्ट वाड्रा सुमित चड्ढा को लिखते हैं,

‘मैं इस मामले को देखूंगा. मेरा सेक्रेटरी मनोज इस मामले में संपर्क में रहेगा.’ रिपोर्ट में कहा गया कि मनोज सुमित चड्ढा से Exim Real Estate नाम की मेल आईडी से संपर्क में रहते थे.

कौन है संजय भंडारी?
भंडारी ऑफसेट इंडिया सॉल्यूशंस कंपनी के मालिक हैं. 2008 में एक लाख रुपये की पेड-अप कैपिटल के साथ कंपनी शुरू की थी. डिफेंस डील से जुड़ी डील्स में नाम आया. अप्रैल में ED और इनकम टैक्स वालों ने छापेमारी की. संजय भंडारी ने कुछ ही सालों में करोड़ों की प्रॉपर्टी बना ली है. संजय भंडारी की ही कंपनी OIS को 38 कॉम्बेट एयरक्राफ्ट के पार्ट्स की सप्लाई की एक डील मिली है. ये पार्ट्स इंडिया डेजॉल्ट एविएशन से खरीद रहा है. संजय भंडारी पर दर्जनों शैल कंपनियां बनाईं थीं.  शैल कंपनियां यानी ऐसी नॉन ट्रैडिंग कंपनियां जो सिर्फ इसलिए बना दी जाती हैं, जिन्हें फ्यूचर में अपने फायदे के लिए इस्तेमाल किया जा सके.

संजय की वाइफ सोनिया इनमें से कई कंपनियों की डायरेक्टर्स हैं. बता दें कि सुमित चड्ढा संजय भंडारी के एसोसिएट हैं और लगातार रॉबर्ट वाड्रा से भी संपर्क में रहे हैं. सूत्रों के मुताबिक, संजय भंडारी की कंपनियों ने शैल कंपनियों के जरिए करीब 70 करोड़ रुपये रिसीव किए.

 

आखिर ये अगस्टा वेस्टलैंड हेलिकॉप्टर भसड़ है क्या?

डिफेंस सेक्टर के वो घोटाले, जिसमें नेहरू से लेकर अटल तक का आया नाम..

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

क्या चल रहा है?

IPL2020 के लिए सबसे पहले कौन सी टीम पहुंची UAE?

अगले महीने की 19 तारीख से शुरू होगा IPL.

गूगल का ये नया ऐप नौकरी ढूंढना आसान कर देगा

अब तो सीवी बनाने की भी ज़रूरत नहीं!

बॉलीवुड की 'ट्रेजडी क्वीन' कही जाने वाली एक्ट्रेस पर बनेगी वेब सीरीज़

मीना कुमारी पर लिखी गई बायोग्राफी से प्रेरित होगी ये वेब सीरीज़.

इस तरह साफ होगा, IPL के पहले दिन से वॉर्नर-स्टोक्स जैसे दिग्गजों के खेलने का रास्ता

RCB ने बताया, कब आएंगे डिविलियर्स.

धोनी के हेयरस्टाइल पर क्या बोले पीएम मोदी, क्यों बताया उन्हें 'न्यू इंडिया' की पहचान?

पीएम मोदी ने धोनी को लिखी दो पन्नों की चिट्ठी में क्या कुछ नहीं लिखा.

दबाव पड़ा, तो इंस्टा ने हिंदुस्तानी भाऊ को बोला- 'चल पहली फुर्सत में निकल'

इंस्टाग्राम ने हिंदुस्तानी भाऊ का इंस्टाग्राम अकाउंट सस्पेंड कर दिया है.

प्रशांत के पक्ष में पूर्व जजों का समर्थन गिनाया तो SC ने कहा- प्लीज़, इस पर हमसे कुछ न कहलवाइए

अवमानना मामले में सजा पर सुनवाई के दौरान जस्टिस अरुण मिश्रा और सीनियर एडवोकेट राजीव धवन में कुछ ऐसे हुई तीखी बहस

सुरेश रैना ने धोनी और अपनी दोस्ती पर कमाल की बात कह दी

CSK फैंस तो इस बात से पक्का सहमत होंगे.

जयपुर में मिट्टी खोदने पर गाड़ियां निकल रही हैं, लेकिन ये सरकार की नई स्कीम नहीं है!

सरकार तो इंतज़ार कर रही है ख़रीदार का.

संजय दत्त के लिए इरफान के बेटे ने वो बात कह दी, जो हर फैन कहना चाहता था

संजय दत्त की तबीयत ठीक नहीं है. उन्होंने इलाज के लिए काम से ब्रेक लिया है.