Submit your post

Follow Us

श्रीलंका ने अपनी वर्ल्ड कप टीम के कप्तान के नाम पर बड़ा मजाक किया है

चूंकि 25 अप्रैल तक सभी टीमों को अपनी वर्ल्ड कप टीम की घोषणा करनी है, श्रीलंका भी अपनी टीम जुगाड़ने में लगी है. श्रीलंका क्रिकेट के लिए ये सबसे खराब दौर है क्योंकि टीम एक हो ही नहीं पा रही है. जल्द ही श्रीलंका अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान करेगी मगर उससे पहले उन्होंने एक ऐलान जरूर किया है. और वो है कप्तान के नाम का ऐलान. मगर लसिथ मलिंगा को कप्तान नहीं बनाया है. उनकी जगह उस खिलाड़ी को वनडे टीम की कप्तानी दी है जिसने अपना आखिरी वनडे इंटरनेशनल चार साल पहले 2015 के वर्ल्ड कप में खेला था. टेस्ट में कप्तानी कर रहे दिमथ करुणारत्ने को श्रीलंका की वर्ल्ड कप टीम का कप्तान बनाया गया है.

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के चीफ सलेक्टर असंथा डी मेल ने कहा कि टीम को उस कप्तान की जरूरत थी जो सबको साथ रख सके. बीते कुछ वक्त में टीम में कई पर्सनैलिटी क्लैश हुए हैं और खिलाड़ी अनुशासनात्मक दायरों को भी पार करते दिखे हैं. ऐसे में कप्तान की भूमिका अहम है.” मगर यहां बोर्ड ये भूल गया कि ये वही करुणारत्ने हैं जिन्हें अभी 10 दिन पहले श्रीलंका में शराब के नशे में गाड़ी चलाते हुए गिरफ्तार किया गया था. इन्होंने एक ऑटो को टक्कर मार दी थी जिसमें बैठे दो लोग घायल हुए थे और जब करुणारत्ने को गिरफ्तार किया गया तो पुलिस ने पाया कि वो शराब के नशे में कार चला रहे थे. बोर्ड ने उन पर करीब 5 लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया था.

करुणारत्ने की गिरफ्तारी के बाद ये बात चलने लगी थी कि वर्ल्ड कप में वनडे टीम की कप्तानी मलिंगा को मिलेगी. यहां आईपीएल में मलिंगा अच्छी गेंदबाजी करवा रहे हैं. 4 मैच खेले हैं औऱ 7 विकेट लिए हैं. फिर वो बीच में श्रीलंका में डोमेस्टिक टूर्नामेंट भी खेलने गए और अच्छा परफॉर्म करके आए. जाते ही 7 विकेट ले लिए थे. मगर ये सब मलिंगा को कप्तानी नहीं दिला सके. मगर जब बात मलिंगा पर आई तो सलेक्टर ने कहा कि वो कप्तान के तौर पर ठीक हैं मगर वो टीम के सीनियर खिलाड़ियों को साथ लेकर नहीं चल पाते हैं.” अब जब मलिंगा से कप्तानी ले ली गई है तो बोर्ड के पास करुणारत्ने के अलावा कोई ऑप्शन भी नहीं बचता है क्योंकि एंजेलो मैथ्यू पहले ही कप्तानी से इसलिए हाथ खींच चुके हैं क्योंकि उनकी कोच चंडीका हथूरुसिंघे से नहीं बनती है. मलिंगा की कप्तानी में टीम साउथ अफ्रीका में वनडे सीरीज 0-5 और टी20 सीरीज 0-2 से हार गई थी.

खैर, करुणारत्ने की टेस्ट कप्तानी में टीम फरवरी में ऐतिहासिक सीरीज जीत दर्ज करके आई है. वही एक जीत इनके फेवर में काम कर गई. मगर दिक्कत ये है इस ओपनिंग बल्लेबाज ने अपना पिछला वनडे 2015 के वर्ल्ड कप में खेला था. यानी पिछले चार साल में एक भी वनडे इंटरनेशनल नहीं खेला है. करियर में 17 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 15.83 के औसत से 190 रन बनाए हैं.

अब मलिंगा के हाथ से कप्तानी ले ली गई तो सोशल मीडिया पर उनकी रिटायरमेंट की खबरें भी चलने लगी हैं. मगर मलिंगा ने इन सब बातों  का खारिज किया है.

Malinga tweet


लल्लनटॉप वीडियो भी देखें-

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

टॉप खबर

चीन के बाद इस देश में हैं कोरोना के सबसे ज्यादा मरीज़, दो दिन में 105 केस सामने आए

चीन में हाल सुधरा, तो यहां बिगड़ गया.

मध्यप्रदेश की कमलनाथ सरकार ने इमरजेंसी की याद दिलाने वाला फरमान जारी किया, फिर वापस ले लिया

आदेश सुन संजय गांधी याद आ गए.

शिप डायमंड प्रिंसेस पर कोरोना से संक्रमित भारतीयों के बारे में विदेश मंत्रालय ने क्या बताया?

कोरोना से दुनियाभर में दो हजार से ज्यादा मौत हो चुकी है.

लखनऊ में 20 लोगों ने मिलकर एक लड़के की हत्या की और ताली बजाते भाग निकले

लखनऊ के पॉश इलाके में शाम चार बजे हुई वारदात.

Cut Copy Paste का कॉन्सेप्ट देने वाले लैरी टेस्लर नहीं रहे

लैरी टेस्लर ना होते, तो ज़िंदगी टांच-टांच कर लिखने में ही कटती.

राम मंदिर ट्रस्ट की पहली मीटिंग में पता चल गया कि मंदिर कैसा दिखेगा?

और सवाल ये कि क्या पुराने खिलाड़ियों के हाथ में रहेगी कमान?

CAA प्रदर्शनकारियों की मौत पर योगी आदित्यनाथ ने झूठ बोला या उनके डीजीपी ने?

और योगी ने कहा, 'कोई मरने ही आ रहा हो तो उसे बचा नहीं सकते'

बुखार आने पर तुरंत चेकअप नहीं कराया तो लगेगा भारी जुर्माना

परेशान मत होइए आपके शहर के बारे में बात नहीं हो रही है.

यूपी का बजट आ गया, अयोध्या एयरपोर्ट के लिए योगी सरकार ने कितने करोड़ दिए?

यूपी के वित्त मंत्री ने एक कविता भी सुनाई.

भारत की GDP को लेकर मूडीज ने चिंता बढ़ाने वाली बात कह दी है

चीन से पैदा हुआ था कोरोना वायरस, असर पूरे एशिया की इकॉनमी पर.