The Lallantop
Advertisement

जयपुर के फाइव स्टार होटल से ढाई करोड़ के गहने चोरी, पीड़ित शादी में शामिल होने आया था

होटल स्टाफ पर लापरवाही का आरोप, पुलिस जांच में जुटी.

Advertisement
Img The Lallantop
बाएं- होटल के CCTV में कैद हुई संदिग्ध की तस्वीर, पुलिस मामले की जांच कर रही है (तस्वीर आजतक)
27 नवंबर 2021 (Updated: 27 नवंबर 2021, 07:14 IST)
Updated: 27 नवंबर 2021 07:14 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share
राजस्थान (Rajasthan) की राजधानी जयपुर (Jaipur) के एक फाइव स्टार होटल से ढाई करोड़ के गहनों की चोरी का मामला सामने आया है. गहने शादी में शामिल होने आए एक मेहमान के थे. पीड़ित परिवार मुंबई का रहने वाला है. जयपुर में अपने रिश्तेदार के यहां शादी में शामिल होने के लिए आया था. JLN रोड स्थित फाइव स्टार होटल में ठहरा था. शातिर चोर परिवार का सदस्य बनकर होटल पहुंचा और होटल के स्टाफ से चाबी लेकर लॉकर से करोड़ों के गहने और कैश (Jewellery and Cash Theft) ले उड़ा. पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.
होटल स्टाफ पर लापरवाही का आरोप 
आजतक के शरत कुमार के मुताबिक पीड़ित राहुल भाटिया मुंबई में एक्सपोर्ट का बिजनेस करते हैं. राहुल अपने परिवार के साथ एक रिश्तेदार की डेस्टिनेशन वेडिंग (Destination Wedding) में शामिल होने जयपुर आए थे. गुरुवार 25 नवंबर को शाम साढ़े सात बजे राहुल होटल का रूम लॉक कर पत्नी के साथ संगीत में शामिल होने के लिए सिरसी रोड स्थित मैरिज गार्डन चले गए. रात करीब 12 बजे राहुल वापस आए तो उनका रूम खुल नहीं रहा था. उन्होंने होटल स्टाफ़ को बुलवाकर रूम का लॉक खुलवाया. कुछ समय बाद राहुल की पत्नी ने लॉकर खोलना चाहा तो वो भी नहीं खुला. एक बार फिर से राहुल ने होटल स्टाफ को बुलवाकर लॉकर खुलवाया. राहुल की पत्नी ने जब लॉकर खोला तो देखा की लॉकर से क़रीब ढाई करोड़ के डायमंड के गहने और 95 हज़ार कैश गायब थे. पीड़ित ने जयपुर के जवाहर नगर थाने में इस घटना की FIR दर्ज कराई है.
वहीं टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत में एडिशनल पुलिस कमिश्नर अजयपाल लांबा ने बताया,
चोर ने राहुल भाटिया बनकर होटल के कर्मचारियों से कहा कि वो कमरे की चाबी भूल गया है, इस पर स्टाफ ने मास्टर की से होटल रूम का दरवाजा खोल दिया. इसके बाद उस चोर ने ये बहाना बनाया की उसे शादी समारोह में शामिल होना है, इसलिए गहने भी निकालने हैं, इसलिए रूम के लॉकर को भी खोलना है. होटल स्टाफ ने लापरवाही की और ये जाने बिना की सामने वाला आदमी असली है या नकली, उन्होंने रूम और लॉकर खोल दिए.   
संदिग्ध की Cctv फुटेज
          संदिग्ध की CCTV फुटेज


वहीं जवाहर नगर थाने के इंस्पेक्टर राधा रमन गुप्ता ने बताया कि चोर ने होटल में कोई कमरा बुक नहीं कराया था. CCTV फ़ुटेज (CCTV footage) में साफ देखा जा सकता है कि चोर मास्क लगाए होटल के कमरों के आस पास घूम रहा है. साथ ही दूल्हा-दुल्हन के कमरे के आसपास भी घूमते हुए भी उसकी फ़ुटेज मिली है. फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच कर रही है. इस मामले में होटलकर्मियों और इवेंट मैनेजमेंट से जुड़े स्टाफ से भी पूछताछ की जा रही है.

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement