Submit your post

Follow Us

IPL 2020: धोनी ने युवा खिलाड़ियों में 'स्पार्क' की कमी बताई, तो इस क्रिकेटर को तेज़ गुस्सा आया

IPL 2020 में अब तक चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है. 19 अक्टूबर यानी सोमवार को भी राजस्थान रॉयल्स (RR) के साथ हुए मैच में CSK को 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. CSK की टीम में युवा खिलाड़ियों को भी ज्यादा खेलने का मौका नहीं मिला है. इस पर सोमवार के मैच के बाद चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कहा कि युवा खिलाड़ियों के अंदर स्पार्क यानी जोश नहीं दिखाई दिया था, इस वजह से उन्हें मौका नहीं मिला. धोनी के इस कमेंट पर पूर्व क्रिकेटर कृष्णमाचारी श्रीकांत यानी क्रिस श्रीकांत ने नाराज़गी जताई और इसे हास्यास्पद बताया.

दरअसल, युवा खिलाड़ियों को नहीं खिलाने की वजह से CSK को सवालों का सामना करना पड़ रहा है. इस पर सोमवार को पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन सेरेमनी में धोनी ने कहा,

“यह काफी उचित है, इस सीज़न हमने वो नहीं किया (युवा खिलाड़ियों को खेलने का मौका). हो सकता है कि हमें अपने कुछ युवा खिलाड़ियों में उतना स्पार्क (जोश) नहीं देखा हो. हो सकता है कि आगे हम उन्हें मौका दें और वो बिना दबाव के खेलें.”

धोनी के इस कमेंट पर क्रिस श्रीकांत ने नाराज़गी जताई. स्टार स्पोर्ट्स तमिल से बात करते हुए उन्होंने कहा कि धोनी निस्संदेह एक “महान क्रिकेटर” हैं, लेकिन वो आज रात RR के साथ हुए मैच के बाद उनके (धोनी) विचारों को स्वीकार नहीं करेंगे. उन्होंने धोनी के ‘प्रोसेस में यकीन है’ वाले कमेंट को भी सिरे से खारिज किया. क्रिस ने कहा,

“धोनी जो कह रहे हैं मैं उसे स्वीकार नहीं करूंगा. ये प्रोसेस, प्रोसेस की बातें… मैं इससे सहमत नहीं हूं. आप प्रोसेस की बात कर रहे हो, लेकिन सेलेक्शन की प्रोसेस खुद गलत है.”

CSK के प्लेइंग-11 में केदार जाधव और पीयूष चावला की मौजूदगी पर भी 1983 में वर्ल्डकप जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा रहे क्रिस ने सवाल उठाए. दरअसल, केदार जाधव IPL 2020 के 8 मैचों में CSK के लिए 62 रन ही बना सके हैं. वहीं रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू (RCB) के खिलाफ हुए मैच में, CSK ने 24 बरस के एन. जगदीसन को खेलने का मौका दिया था, इस मैच में जगदीसन ने 28 गेंदों में 33 रन बनाए थे. जगदीसन की इसी पारी को मेंशन करते हुए श्रीकांत ने कहा,

“जगदीसन जैसा खिलाड़ी… आप कह रहे हैं कि युवाओं में स्पार्क नहीं है. क्या केदार जाधव में स्पार्क है? क्या पीयूष चावला ने स्पार्क दिखाया? कम ऑन, ये सब हास्यास्पद है. मैं आज उनका जवाब स्वीकार नहीं करूंगा. प्रोसेस ही प्रोसेस पर लगातार बात की जा रही है, CSK का टूर्नामेंट खत्म होने की कगार पर है. ये कहकर कि अब युवाओं को खेलने का मौका दिया जाएगा…. कम ऑन जगदीसन ने कुछ स्पार्क दिखाया था. महंगे साबित होने के बाद भी कम से कम कर्ण शर्मा विकेट तो ले रहे थे. मैच खत्म होने और धूल में मिलने के बाद पीयूष चावला अटैक में आए. धोनी महान क्रिकेटर हैं, इसमें कोई संदेह नहीं है, लेकिन मैं उनकी बात आज स्वीकार नहीं करूंगा.”

चेन्नई सुपर किंग्स तीन बार IPL जीत चुकी है, लेकिन इस बार पॉइंट टेबल में सबसे नीचे है. 10 मैच खेले हैं. इनमें महज़ तीन में ही जीत मिली है.


वीडियो देखें: IPL 2020: पंजाब की जीत के बाद फैंस ने सलमान खान को जमकर ट्रोल कर दिया

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

टॉप खबर

बीजेपी विधायक ने कहा- अगर राहुल 'छेड़छाड़' वाली बात साबित कर दें, तो मैं इस्तीफा दे दूंगा

राहुल ने खबर शेयर की थी जिसमें लिखा था-बीजेपी विधायक रेप के आरोपी को थाने से छुड़ा ले गए.

बलिया गोलीकांड का मुख्य आरोपी गिरफ्तार

एसटीएफ की टीम ने लखनऊ से पकड़ा. बलिया पुलिस को हैंडओवर करेगी.

हैदराबाद में भारी बारिश से सड़कों पर भरा पानी, परीक्षाएं टलीं, 11 लोगों की मौत

एनडीआरएफ की टीम मदद में जुटी. लोगों से घरों में रहने की अपील.

सीएम जगनमोहन ने सुप्रीम कोर्ट के जज एनवी रमना की शिकायत चीफ जस्टिस से क्यों कर दी?

ये पूरा मामला तो वाकई हैरान कर देने वाला है.

फारुख अब्दुल्ला बोले- चीन के सपोर्ट से दोबारा लागू किया जाएगा अनुच्छेद 370

कहा- आर्टिकल 370 को हटाया जाना चीन कभी स्वीकार नहीं करेगा.

पीएम मोदी ने जिस स्वामित्व योजना की शुरुआत की है, उसके बारे में जान लीजिए

2024 तक देश के 6.62 लाख गांवों तक सुविधा पहुंचाने का लक्ष्य है.

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री ने CJI को चिट्ठी लिखी, सुप्रीम कोर्ट के जज एनवी रमन्ना पर लगाए गंभीर आरोप

जस्टिस एनवी रमन्ना अगले संभावित चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया बन सकते हैं.

TRP स्कैम: FIR में इंडिया टुडे टीवी का नाम आने पर मुंबई पुलिस ने क्या कहा है?

रिपब्लिक टीवी का आरोप है कि FIR में इंडिया टुडे टीवी का नाम आने पर एक्शन नहीं लिया गया.

IPL 2020: मयंक-राहुल के विकेट से नहीं, इन छह गेंदों से हार गया पंजाब

सीजन बदला पर पंजाब की हालत नहीं.

मुंबई पुलिस का दावा, पैसे देकर TRP खरीदता है रिपब्लिक टीवी

रैकेट में दो और चैनलों के भी नाम हैं, उनके मालिक गिरफ्तार कर लिए गए है.