Submit your post

Follow Us

IPL 2020: जोफ्रा आर्चर की वो 24 गेंदें, जिन्होंने केकेआर को हिलाकर रख दिया

जोफ्रा आर्चर. वेस्टइंडीज मूल के इंग्लिश तेज गेंदबाज. आईपीएल, 2020 में राजस्थान रॉयल्स के साथ. काफी तेज और सटीक बॉलिंग के लिए मशहूर हैं. 30 सितंबर को कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ उनकी गेंदों ने खूब आग उगली. कोलकाता के बल्लेबाज उनके सामने एक-एक रन को तरसते रहे. इस दौरान आर्चर की गेंदों की रफ्तार 150 किलोमीटर प्रति घंटे के पार जाती रही.

केकेआर के खिलाफ चार ओवर के स्पेल में आर्चर के आंकड़े थे- 18 रन और दो विकेट. इन 24 में से 14 गेंद डॉट रहीं. यानी इन पर एक भी रन नहीं बना. उनके चार ओवर में केवल एक चौका और एक छक्का गया. यह चौका-छक्का भी उनके आखिरी ओवर से था. और छक्के वाली गेंद पर तो कैच था, लेकिन टॉम करन ने इसे बाउंड्री में टपका दिया.

पहला ओवर

आर्चर ने राजस्थान रॉयल्स के लिए बॉलिंग की शुरुआत की. शुभमन गिल के सामने उन्होंने गुड लेंथ पर गेंद डाली, जबकि सुनील नरेन के सामने शॉर्ट पिच को हथियार बनाया. पूरे ओवर से मात्र एक रन आया. 151 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से सबसे तेज गेंद डाली.

दूसरा ओवर

केकेआर की पारी के 12वें ओवर में फिर से बॉलिंग को आए. आते ही पहले गेंद पर शुभमन गिल को आउट किया. फिर से गुड लेंथ पर पटकी हुई गेंद. गेंद की स्पीड ने गिल को छकाया. बल्ले का ऊपरी किनारा लेकर गेंद हवा की सैर पर निकल गई. आर्चर ने पिच के पास ही इसे लपक लिया. इसके बाद आंद्रे रसेल क्रीज पर आए. आर्चर ने लगातार 149 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार वाली गेंदों से उनका स्वागत किया. रसेल को बल्ला चलाने का कोई मौका नहीं दिया. फिर एक स्लोअर बॉल पटकी. इस पर एक रन आया. दो ओवर के बाद आर्चर के आंकड़े थे- दो रन और एक विकेट.

तीसरा ओवर

केकेआर की पारी का 14वां ओवर. फिर से पहली ही गेंद पर विकेट चटकाया. इस बार दिनेश कार्तिक शिकार बने. फिर से गुड लेंथ बॉल जो बल्ले का किनारा लेकर जोस बटलर के दस्तानों में चली गई. अब ऑएन मॉर्गन सामने थे. इंग्लैंड टीम में उनके कप्तान. आर्चर ने उन्हें भी परेशान किया. इस ओवर में महज दो रन दिए. इस तरह तीन ओवर में उन्होंने चार रन दिए और दो विकेट अपने नाम लिखा लिए.

चौथा ओवर

केकेआर की पारी का 17वां ओवर. ऑएन मॉर्गन और पैट कमिंस सामने. पहली तीन गेंदों पर एक-एक रन आया. चौथी गेंद पर कमिंस ने चौका जमा दिया. यह पूरे मैच में आर्चर की गेंद पर पहली बाउंड्री थी. कमिंस ने पांचवीं गेंद पर मॉर्गन को स्ट्राइक दी. आर्चर ने छोटी गेंद डाली. मॉर्गन ने डीप बैकवर्ड पॉइंट की ओर बल्ला चलाया. गेंद सीधा टॉम करन के हाथों में गई. लेकिन वे बैलेंस गंवा बैठे. गेंद हाथ से छिटककर बाउंड्री में गिर गई. जिस गेंद पर विकेट होना था, उस पर सिक्स हो गया. इसके साथ ही आर्चर का स्पेल पूरा हुआ. इस पूरे स्पेल ने केकेआर के बल्लेबाजों की नाक में दम किए रखा.


Video: सनराइजर्स हैदराबाद के टी नटराजन को यॉर्कर किंग क्यों कहा जा रहा है?

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

टॉप खबर

सभी आरोपियों को बरी करते हुए कोर्ट ने कहा - इन्होंने बाबरी मस्जिद को बचाने की कोशिश की थी

आ गया है 28 साल पुराने मामले में फ़ैसला

हाथरस के कथित गैंगरेप मामले पर विराट कोहली ने क्या कहा?

अक्षय कुमार ने भी ट्वीट किया है.

सिर्फ़ 6 लोगों की इस मीटिंग के टलने को पी चिदंबरम ने 'अभूतपूर्व' क्यूं कह डाला?

तो क्या इस वक़्त देश के पास अर्थव्यवस्था सही करने का सिर्फ़ एक बटन बचा है?

पूर्व केंद्रीय मंत्री जसवंत सिंह नहीं रहे, पीएम मोदी ने कहा- "बातें याद रहेंगी"

जसवंत सिंह अटल सरकार के कद्दावर मंत्रियों में से थे.

IPL2020 के जरिए टीम इंडिया में आएगा फाजिल्का का ये लड़का?

सबकी उम्मीदें शुभमन गिल से लगी है.

आप दीपिका और रकुल प्रीत में उलझे रहे और राजस्थान में इतना बड़ा कांड हो गया!

दो दिन से बवाल चल रहा है.

मोदी सरकार ने भ्रष्टाचार रोकने वाले इस क़ानून को जरूरी बनाने की बात से पलटी मार ली

और यह जानकारी ख़ुद सरकार ने दी है.

किसान कर्फ्यू से पहले किसानों ने कहां-कहां ट्रेन रोक दी है?

कई ट्रेनों को कैंसिल किया गया, कई के रूट बदले गए.

केंद्रीय मंत्री सुरेश अंगड़ी का कोविड-19 से निधन

दिल्ली के एम्स में उनका इलाज चल रहा था.

धोनी का वर्ल्ड कप जिताने वाला सिक्सर याद है! वो अब स्टेडियम में अमर होने वाला है

भारत में किसी खिलाड़ी को जो मुकाम हासिल नहीं हुआ, वो अब धोनी को मिलने वाला है.