Submit your post

Follow Us

IPL में अमित मिश्रा की चौथी हैट-ट्रिक बन ही गई थी कि ट्रेंट बोल्ट ने लड्डू टपका दिया

अमित मिश्रा. हरियाणा के लिए खेलने वाले क्रिकेटर जो कि आईपीएल में इस वक़्त डेल्ही कैपिटल्स के लिए खेल रहे हैं. आईपीएल में शानदार बॉलिंग करने के लिए जाने जाते हैं और बेहद इकॉनोमिकल बॉलिंग करते हैं. इनके पास एक रिकॉर्ड है. आईपीएल में सबसे ज़्यादा हैट्रिक लेने का रिकॉर्ड. अमित मिश्रा ने आईपीएल में अब तक 3 हैट्रिक ली हुई हैं. और अगर शनिवार को सब कुछ ठीक रहता तो वो 4 हैट्रिक ले चुके होते लेकिन सब कुछ ठीक नहीं रहा और उनकी हैट्रिक नहीं हो पाई.

राजस्थान रॉयल्स ने असल में अपनी बैटिंग की बेहद ख़राब शुरुआत की थी. पॉवरप्ले के अंदर ही उनके 4 विकेट्स गिर चुके थे. इसमें से 3 विकेट इशांत शर्मा ने लिए थे और 1 रन आउट हुआ था. लेकिन इन विकेट्स के बाद राजस्थान एक पार्टनरशिप बनाती हुई दिख रही थी. लेकिन इस पार्टनरशिप की जड़ में ही मट्ठा डाला अमित मिश्रा ने. 27 रनों पर इस साझेदारी को उन्होंने रोका और श्रेयस गोपाल को पंत के हाथों स्टंप आउट करवाया. अगली ही गेंद पर उन्होंने राजस्थान को एक और झटका दिया. इस बार कहानी पैक हुई एक वक पर टेस्ट मैच में बॉलिंग की शुरुआत करने वाले और अब कहीं भी न दिखने वाले स्टुअर्ट बिन्नी की. उन्होंने पहली ही गेंद पर विकेट्स के पीछे ऋषभ पंत को कैच दिया और चल पड़े.

अमित मिश्रा के पास चौथी आईपीएल हैट्रिक का मौका बन चुका था. वो तैयार थे. सामने थे कृष्णप्पा गौतम. उन्हें स्लॉग स्वीप करने की सूझी और उन्होंने बाकायदा वो शॉट खेला. लेकिन गेंद हवा में टंग गई. अमित मिश्रा को सिर्फ़ कुछ कदम पीछे जाकर कैच करना था. लेकिन उन्होंने ये काम किसी और के मत्थे छोड़ दिया. ट्रेंट बोल्ट ने देखा कि गेंद की ओर कोई भी नहीं जा रहा था तो वो ही बढ़े. बस, थोड़ा लेट बढ़े. इस वजह से गेंद के नीचे वो सेटल नहीं हो पाए और जब गेंद उनके पास आई तो वो उससे कुछ दूर खड़े थे. और कैच ड्रॉप हो गया. अमित मिश्रा हताश होकर ज़मीन पर बैठ गए. वो हंस रहे थे लेकिन उनकी हंसी में खीज काफ़ी थी. उनकी चौथी हैट्रिक होते-होते रह गई. ट्रेंट बोल्ट से भी कुछ ख़ास बोलते बन नहीं रहा था.

अमित मिश्रा ने अपने आईपीएल करियर में सबसे पहली हैट्रिक डेल्ही डेयरडेविल्स के लिए खेलते हुए डेक्कन चार्जर्स के ख़िलाफ़ साल 2008 में ली थी. अगली हैट्रिक उन्होंने डेक्कन चार्जर्स के लिए खेलते हुए साल 2011 में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए ली थी. तीसरी हैट्रिक उन्होंने तब ली थी जब वो सनराइज़र्स हैदराबाद के लिए खेलने लगे थे. साल था 2013 और सामने थी टीम पुणे वॉरियर्स. मैच के बाद एक हंसी-मज़ाक भरे इंटरव्यू में अमित मिश्रा के इंडिया के और डेल्ही कैपिटल्स के टीम-मेट ने उनसे पूछा कि उन्हें कैसा लग रहा था जब वो कैच छूटा तो अमित मिश्रा ने कहा कि वो सोच रहे थे कि विकेट्स उखाड़ कर अपने सर पर मार लें या फिर ट्रेंट बोल्ट को दे मारें. अमित मिश्रा की बात को बहुत सीरियसली लेने की ज़रूरत नहीं है क्यूंकि ये बात पूरी तरह से मज़ाक में कही गई थी.

खैर, अमित मिश्रा इस आईपीएल में अच्छी बॉलिंग कर रहे हैं. उन्होंने मैच में राजस्थान रॉयल्स के ख़िलाफ़ कुल 3 विकेट लिए और 4 ओवर में मात्र 17 रन दिए. इस सीजन में उन्होंने 9 मैच खेले हैं जिसमें उन्हें 9 विकेट्स मिले हैं. उनकी इकॉनमी 7.28 की है जो कि टी-20 के लिहाज़ से काफ़ी अच्छी है. अपने आईपीएल करियर में अमित मिश्रा ने 145 मैचों में 155 विकेट्स इए हैं. इस दौरान उनकी इकॉनमी 7.38 रही है. उन्होंने 4 बार एक ही मैच में 4 विकेट लिए हैं और एक मौके पर तो उन्होंने एक मैच में 5 विकेट्स निकाले थे.


लल्लनटॉप वीडियो भी देखें-

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

टॉप खबर

चीनी सेना की यूनिट 61398, जिससे पूरी दुनिया के डेटाबाज़ डरते हैं

बड़ी चालाकी से काम करती है ये यूनिट.

गलवान घाटी में झड़प के बाद भी चीनी सेना मौजूद, 200 से ज्यादा ट्रक और टेंट लगाए

सैटेलाइट से ली गई तस्वीरों में यह सामने आया है.

पेट्रोल-डीजल के दाम में फिर से उबाल क्यों आ रहा है?

रोजाना इनके दाम घटने-बढ़ने की पूरी कहानी.

उत्तर प्रदेश में एक IPS अधिकारी के ट्रांसफर पर क्यों तहलका मचा हुआ है?

69000 भर्ती में कार्रवाई का नतीजा ट्रांसफर बता रहे लोग. मगर बात कुछ और भी है.

गलवान घाटी: LAC पर भारत के तीन नहीं, 20 जवान शहीद हुए हैं, कई चीनी सैनिक भी मारे गए

लड़ाई में हमारे एक के मुकाबले तीन थे चीनी सैनिक.

गलवान घाटीः वो जगह जहां भारत-चीन के बीच झड़प हुई

पिछले कुछ समय से यहां पर दोनों देशों की सेनाएं आमने-सामने हैं.

लद्दाख: गलवान घाटी में भारत-चीन झड़प पर विपक्ष के नेता क्या बोले?

सेना के एक अधिकारी समेत तीन जवान शहीद हुए हैं.

क्या परवीन बाबी की राह पर चल पड़े थे सुशांत?

मुकेश भट्ट ने एक इंटरव्यू में कहा.

सुशांत के पिता और उनके विधायक भाई ने डिप्रेशन को लेकर क्या कहा?

फाइनेंशियल दिक्कत की ख़बरों पर भी बोले.

मुंबई में सुशांत सिंह राजपूत को दी गई अंतिम विदाई, ये हस्तियां हुईं शामिल

मुंबई में तेज बारिश के बीच अंतिम संस्कार.