The Lallantop
Advertisement

"भक्तो...आ गया स्वाद" ट्वीट करके ट्रोल हुई कांग्रेस नेता ने कहा, 'मैंने क्रिकेट पर कहा ही नहीं था'

इंडिया पाकिस्तान पर सोशल मीडिया वाली राजनीतिक थुक्काफ़ज़ीहत

Advertisement
Img The Lallantop
ट्विटर पर 'भक्तों' वाले ट्वीट के चलते ट्रोल हुई राधिका खेड़ा (सोर्स: Cricket Addictor, Twitter)
25 अक्तूबर 2021 (Updated: 25 अक्तूबर 2021, 09:58 IST)
Updated: 25 अक्तूबर 2021 09:58 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share
रविवार को भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच खेला गया. इस मैच में पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से हरा दिया. भारतीय क्रिकेट प्रेमी निराश.लोगों की प्रतिक्रियाएं आयीं. इस दौरान ट्विटर पर कांग्रेस नेता राधिका खेड़ा के एक ट्वीट ने हंगामा खड़ा कर दिया. भक्तों को लेकर ट्वीट किया तो लोगों उस ट्वीट को भारत की हार से जोड़कर देखने लगे. लोग फिर कहां पीछे हटने वाले थे, उन्होंने भी ट्विटर पर राधिका खेड़ा को आड़े हाथों ले लिया. यही नहीं, कांग्रेस के ही एक दूसरे कार्यकर्ता ने भी ट्वीट कर इस महिला कार्यकर्ता की क्लास लगा दी. राधिका खेड़ा कांग्रेस पार्टी की नेशनल मीडिया कोऑर्डिनेटर हैं. साथ ही राष्ट्रीय युवा कांग्रेस की सोशल मीडिया प्रमुख भी हैं. अब राधिका ने ट्वीट किया. ट्वीट की टाइमिंग थी 24 अक्टूबर की रात साढ़े 11 बजे के आसपास की. मैच ख़त्म ही हुआ था. तो लोगों ने अनुमान लगाया कि राधिका ने भारत-पाक क्रिकेट मुकाबले में भारत की हार को भाजपा से जोड़ दिया. राधिका ने ट्विटर पर लिखा,
"क्यों भक्तों, आ गया स्वाद ? करवा ली बेइज़्ज़ती ???". 
राधिका के इस ट्वीट पर कई ट्विटर यूजर्स ने राधिका और कांग्रेस पार्टी को खरी खोटी सुना दी. पुनीत जैन राधिका के ट्वीट पर अंग्रेजी में रिप्लाइ करते हुए लिखते हैं,  
"हे भगवान... क्या आप इस से खुश हैं? आप भारतीय भी हैं? सच में ?" 
वहीं अपर्णा भी इंग्लिश में तंज भरा रिप्लाइ करते हुए लिखती हैं,
" जो लोग का समर्थन करते हैं वो भक्त हैं? बढ़िया है. इस तरह मुझे भक्त होने पर गर्व है. और आपको आपकी टीम (पाकिस्तानी टीम) के जीतने पर ढेरों बधाई". 
अभी तक तो बाकी लोग ही राधिका की क्लास ले रहे थे, लेकिन अब कांग्रेस के लोगों ने भी राधिका को नाप दिया. ऐसे ही एक शख़्स का नाम है मयूर झा. मयूर झारखंड में कांग्रेस के कार्यकर्ता हैं और राधिका के ट्वीट पर रिप्लाई करते हुए मयूर लिखते हैं
"जो टीम हारी है, वो भक्तों की टीम नहीं है. भारत की टीम है. मेरी टीम है. इस टीम ने बहुत बार खुशी मनाने का मौका दिया है. पाकिस्तान ने बेहतर खेला. वो जीत गए. हम फाइनल जीतेंगे. भारत की हार को राजनीतिक कटाक्ष का विषय बनाना उचित नहीं है." 
भाजपा नेता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा ने भी ट्वीट किया. कहा,
"पाकिस्तान की जीत पर कांग्रेस इतनी खुश क्यों ? भूल गए ये वही पार्टी हैं जो पाकिस्तान जाके कहती हैं इन्हें हटाइये,हमे ले आइये। ये वही पार्टी हैं जो भारतीय सेना से सर्जिकल स्ट्राइक का सबूत मांगती है और भारत तेरे टुकड़े होंगे और अफजल के नारे लगाने वालों को पार्टी में शामिल करती हैं"
भाजपा नेता और दिल्ली भाजपा के मीडिया प्रमुख नवीन जिंदल ने भी ट्वीट किया. लिखा कि
"राष्ट्रीय मिडिया कोर्डिनेटर कांग्रेस राधिका खेड़ा जी, आपका पाकिस्तान प्रेम जगा हैं क्यों न आपको पाकिस्तान में ही बस जाना चाहिए? टिकट और वीज़ा का इंतज़ाम मैं करवा देता हूं."
राधिका ने इस पर भी जवाब दिया. लिखा कि
"पाकिस्तान प्रेम तो भाजपा की रगों में बहता है. मोटा भाई हो या उनके नानो भाई : बेगानी शादी में बिरयानी खाना हो या ISI को गुरदासपुर बेस में बुला कर जायज़ा करवा के वाह वाही देने तक. मोदी जी के हर साल भेजे लव लेटर कौन भूल सकता है. ख़ैर, 1 के बदले 10 सर का इंतेज़ार 7 साल से है."
लोगों ने ट्वीट-तड़ाक किया तो राधिका खेड़ा ने कहा कि उनके ट्वीट को तोड़-मरोड़कर पेश किया जा रहा है. एक प्रॉपगैंडा वेबसाइट ने उनके ट्वीट पर ख़बर चलायी तो राधिका खेड़ा ने कहा कि वो क़ानूनी कार्रवाई करेंगी. उनके ट्वीट में कोई क्रिकेट का या किसी के हारने या जीतने का कोई भी संदर्भ नहीं था. लेकिन उस ट्वीट का असल मतलब क्या था?लल्लनटॉप ने इस ट्वीट का मतलब और बवाल पर राधिका खेड़ा का पक्ष जानने के लिए कॉल किया, मैसेज किए. कोई जवाब आता है तो हम वो भी आपको ज़रूर बताएंगे.

thumbnail

Advertisement

Advertisement

Advertisement