Submit your post

Follow Us

मनीष, पृथ्वी, सूर्या और पड्डीकल ने श्रीलंका को बड़ी टेंशन दे दी!

13 जुलाई से श्रीलंका के साथ शुरू होने वाली शॉर्टर फॉर्मेट वाली सीरीज़ से पहले टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने आपस में दो-दो हाथ किए हैं. शिखर धवन के नेतृत्व में श्रीलंका पहुंची भारतीय टीम ने कप्तान शिखर धवन और उप-कप्तान भुवनेश्वर कुमार की कप्तानी में दो टीमें बनाई और एक इंट्रा स्क्वॉड मैच खेला.

इस मैच में भुवनेश्वर XI की टीम ने धवन XI की टीम को आसानी से मात दे दी. हालांकि इस तरह के मैचों में कोई जीते-कोई हारे भारतीय फैंस के लिए तो खुशखबरी ही होती है. इस मैच में भी टीम इंडिया के कई खिलाड़ी बेहतरीन फॉर्म में नजर आए. जिसकी वजह से श्रीलंका से एक कड़ी टक्कर होगी.

सोमवार को श्रीलंका के एसएससी मैदान में हुए इस इंट्रा स्क्वॉड मैच में मनीष पांडे, सूर्यकुमार यादव, पृथ्वी शॉ, देवदत्त पड्डीकल, रितुराज गायकवाड़ और भुवनेश्वर कुमार बढ़िया टच में दिखे.

मैच में मनीष पांडे और सूर्यकुमार यादव ने लाजवाब पचासे लगाए. इनके अलावा पृथ्वी शॉ, देवदत्त पडिकल और गायकवाड़ ने भी अच्छे शॉट्स दिखाए. वहीं गेंदबाज़ी की बात करें तो सबने मिलाजुला प्रदर्शन किया. लेकिन सबसे बेहतरीन प्रदर्शन स्विंग किंग भुवनेश्वर कुमार का रहा.

मैच का स्कोरकार्ड:

मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए धवन XI की टीम ने 20 ओवरों में 154 रन बनाए. धवन की टीम के लिए सबसे अधिक रन मनीष पांडे ने बनाए. मनीष ने 140 की स्ट्राइक रेट के साथ 45 गेंदों में 63 रन बनाए. मनीष के अलावा सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ ने 30 रन बनाए. गेंदबाजी की बात करें तो विपक्षी टीम के कप्तान भुवनेश्वर कुमार ने सबसे बेहतरीन प्रदर्शन किया. भुवी ने अपने चार ओवरों के स्पेल में 6 से भी कम रन प्रति ओवर देते हुए 23 रन देकर 2 विकेट लिए.

जवाब में बैटिंग करने उतरी भुवनेश्वर XI की टीम के लिए सलामी बल्लेबाजों ने ही मैच एक तरफा कर दिया. सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ और देवदत्त पाडिकल ने कुछ ही समय में ताबड़तोड़ 60 रन ठोक डाले. उनके बाद बल्लेबाजी करने उतरे सूर्यकुमार यादव ने रही सही कसर भी पूरी कर दी. सूर्यकुमार यादव द्वारा लगाई गई तेज तर्राट फिफ्टी के चलते भुवनेश्वर की टीम ने तीन ओवर पहले ही जीत हासिल कर ली.

इस शानदार इंट्रा स्क्वॉड मैच में टीम के प्रदर्शन से कोच राहुल द्रविड़ समेत कोचिंग स्टाफ खासा प्रभावित है. उन्हें लगता है कि भारतीय खिलाडी इस दौरे के लिए पूरी तरह से तैयार हैं.

भारत के बॉलिंग कोच पारस महामब्रे ने कहा कि दोनो टीमों के खिलाड़ियों ने एक प्रोफेशनल मैच की तरह ही इस मुकाबले को खेला. बीसीसीआई टीवी को इंटरव्यू देते हुए पारस ने कहा

”दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने आई टीम ने आसानी से मैच को जीत लिया. यह देखते हुए मैच को थोड़ा मुश्किल करने के लिए हमने उन्हें नया टारगेट दिया. आखिरी 4 ओवरों में उन्हें 40 से ज्यादा रन बनाने को कहा गया. हम चाहते थे कि खिलाडियों को मुश्किल परिस्तिथियों के लिए भी तैयार किया जाए.”

भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे और तीन मैचों की टी20 सीरीज़ खेली जानी है. जिसके लिए भारतीय टीम शिखर धवन की कप्तानी और राहुल द्रविड़ की कोचिंग में श्रीलंका पहुंची है.

बतौर भारतीय कोच राहुल द्रविड़ या पहला दौरा है. विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय टीम इंग्लैंड में है. जिस वजह से बोर्ड और सलेक्टर्स ने राहुल द्रविड़ और शिखर धवन की जोड़ी पर श्रीलंका दौरी की ज़िम्मेदारी डाली है.

इस स्टोरी को लिखा है हमारे साथ इंटर्नशिप कर रहे प्रवीण नेहरा ने.


INDvsSL: शिख़र धवन सीरीज़ में कप्तानी से ज़्यादा किस बात की चिंता करेंगे?

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

टॉप खबर

मुस्लिम औरतों की बोली लगाने वाली वेबसाइट की लिंक शेयर कर घिरा राइट विंग 'पत्रकार'

बवाल हुआ तो शिकायत करने वाली औरतों को ही कोसने लगे.

नेमावर हत्याकांड: आरोपी सुरेंद्र चौहान की प्रॉपर्टी पर चली जेसीबी, CBI जांच की मांग उठी

कांग्रेस का आरोप है कि भाजपा नेता होने के चलते सुरेंद्र चौहान को इस मामले में संरक्षण मिला.

जम्मू एयरफोर्स स्टेशन पर धमाका, DGP दिलबाग सिंह बोले-ड्रोन से हुआ हमला

दो संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है.

आंदोलन के सात महीने पूरे, किसानों ने देशभर में राज्यपालों को सौंपे ज्ञापन,कुछ जगहों पर झड़प

चंडीगढ़ और पंचकुला में बवाल.

कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ही नहीं, शशि थरूर का अकाउंट भी लॉक कर दिया था ट्विटर ने

ट्विटर ने क्या वजह बताई?

एक्ट्रेस पायल रोहतगी को अहमदाबाद पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया

मामला एक वायरल वीडियो से जुड़ा है.

CBSE और ICSE की परीक्षाएं रद्द करने के खिलाफ याचिकाओं को सुप्रीम कोर्ट ने खारिज किया

नंबर देने के फॉर्मूले से सुप्रीम कोर्ट भी सहमत.

LJP में कलह की वजह बताए जा रहे सौरभ पांडेय के बारे में रामविलास पासवान ने चिट्ठी में क्या लिखा था?

चिराग को राजनीति में आने की सलाह किसने दी थी?

सरकार फिल्मों के सर्टिफिकेशन में क्या बदलाव करने जा रही, जो फ़िल्ममेकर्स की आज़ादी छीन सकता है?

कुछ वक़्त से लगातार हो रहे हैं फ़ेरबदल.

यूनिवर्सिटी-कॉलेजों में लग रहे 'थैंक्यू मोदी' के बैनर पर बवाल क्यों हो रहा है?

क्या यूनिवर्सिटीज़ और कॉलेजों को सरकारी प्रचार के लिए इस्तेमाल किया जा रहा है?