Submit your post

Follow Us

120 रन की नॉट-आउट पारी में मयंक अग्रवाल के ढेरों रिकॉर्ड्स

मयंक अग्रवाल. टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज़. मुंबई टेस्ट में मयंक अग्रवाल ने न्यूज़ीलैंड के खिलाफ शतक जड़ दिया है. मयंक अग्रवाल ने 196 गेंदों का सामना करते हुए अपने करियर का चौथा टेस्ट शतक लगाया. इस दौरान उन्होंने 13 चौके और तीन छक्के भी लगाए. मयंक अग्रवाल के शतक के दम पर भारत ने पहले दिन चार विकेट खोकर 221 रन बना लिए हैं. मयंक 120 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं. और उनका साथ दे रहे हैं ऋद्धिमन साहा. भारत के विकेटकीपर ऋद्धिमन साहा 25 रन बनाकर नाबाद हैं. वहीं न्यूज़ीलैंड की तरफ से एजाज़ पटेल ने चार विकेट झटके.

#Mayank-Shubman Gill

दिन की शुरुआत में कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. गीली आउटफील्ड की वजह से खेल देरी से शुरू हुआ. पहला सेशन गीली आउटफील्ड की वजह से बर्बाद हुआ. इसके बाद जब टीम इंडिया बल्लेबाज़ी करने उतरी तो पहले विकेट के लिए शुभमन गिल और मयंक ने 80 रन जोड़ दिए. शुभमन के आउट होने के बाद भारत ने जल्दी-जल्दी दो विकेट गंवा दिए. चेतेश्वर पुजारा और मुंबई टेस्ट में वापसी करने वाले कप्तान विराट कोहली खाता नहीं खोल सके.

दोनों बल्लेबाजों को एजाज़ पटेल ने आउट किया. लेकिन एक छोर पर मयंक अग्रवाल टिके रहे. कुछ बड़े शॉट्स भी लगाए. टी ब्रेक तक मयंक ने अपना पचासा पूरा कर लिया. और अय्यर के साथ चौथे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी भी की. श्रेयस 18 रन बनाकर आउट हुए. लेकिन मयंक ने शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए शतक लगा दिया. साथ ही ढेरों रिकॉर्ड भी बनाए.

मयंक अग्रवाल की पारी के रिकॉर्ड्स और स्टैट्स:

# घरेलू सरजमीं पर खेलते हुए मयंक अग्रवाल ने शुरुआत के सात टेस्ट मैचों में सबसे ज्यादा चार शतक लगाए हैं. मयंक अग्रवाल से पहले ये कारनामा विजय हज़ारे और मोहम्मद अजहरुद्दीन ने किया था. अब विजय हजारे और अजहर के साथ संयुक्त रूप से मयंक अग्रवाल पहले नंबर पर हैं. दूसरे नंबर पर चेतेश्वर पुजारा हैं. जिन्होंने शुरुआत के सात घरेलू टेस्ट मैचों में तीन शतक लगाए थे.

# मयंक अग्रवाल ने टेस्ट करियर में चार शतक लगाए हैं. और सभी शतक उन्होंने भारत में ही लगाए हैं. जिसमें दो दोहरे शतक भी शामिल हैं. दिलचस्प बात ये है कि मयंक अग्रवाल ने घरेलू मैदान पर एक भी पचासा नहीं लगाया है. टेस्ट में मयंक के नाम चार अर्धशतक हैं. जिसमें दो अर्धशतक ऑस्ट्रेलिया में आए हैं. न्यूज़ीलैंड और वेस्टइंडीज में मयंक ने एक-एक पचासा लगाया है.

# घरेलू मैदान पर मिनिमम 550 रन बनाने वालों में मयंक अग्रवाल का टेस्ट एवरेज 91 का है. मयंक अग्रवाल से आगे सिर्फ सर डॉन ब्रैडमेन ही हैं. ऑस्ट्रेलिया के महान बल्लेबाज डॉन ब्रैडमेन का एवरेज 98 का था. इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर बाबर आज़म हैं. जिनका घरेलू मैदान पर टेस्ट में एवरेज 87 का है.

# मयंक अग्रवाल ने स्टीव स्मिथ, बेन स्टोक्स, धनंजय डी सिल्वा और बाबर आजम की बराबरी कर ली. इन सभी खिलाड़ियों ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में चार-चार शतक लगाए हैं. मयंक का भी ये चौथा टेस्ट शतक है. 


IPL 2022 से पहले इन खिलाड़ियों का तो जबरदस्त अप्रेजल हुआ है

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

टॉप खबर

क्या BYJU'S अच्छी शिक्षा देने के नाम पर लोगों को अनचाहा लोन तक दिलवा रही है?

ये रिपोर्ट कान खड़े कर देगी.

Jack Dorsey ने Twitter का CEO पद छोड़ा, CTO पराग अग्रवाल को बताया वजह

इस्तीफे में पराग अग्रवाल के लिए क्या-क्या बोले जैक डोर्से?

पेपर लीक होने के बाद UPTET परीक्षा रद्द, दोबारा कराने पर सरकार ने ये घोषणा की

UP STF ने 23 संदिग्धों को गिरफ्तार किया.

26 नए बिल कौन-कौन से हैं, जिन्हें सरकार इस संसद सत्र में लाने जा रही है

संसद का शीतकालीन सत्र 29 नवंबर से 23 दिसंबर तक चलेगा.

नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के चकाचक निर्माण से लोगों को क्या-क्या मिलने वाला है?

पीएम मोदी ने गुरुवार 25 नवंबर को इस एयरपोर्ट का शिलान्यास किया.

कृषि कानून वापस लेने की घोषणा के बाद पंजाब की राजनीति में क्या बवंडर मचने वाला है?

पिछले विधानसभा चुनाव में त्रिकोणीय मुकाबला था, इस बार त्रिकोणीय से बढ़कर होगा.

UP पुलिस मतलब जान का खतरा? ये केस पढ़ लिए तो सवाल की वजह जान जाएंगे

कासगंज: पुलिस लॉकअप में अल्ताफ़ की मौत कोई पहला मामला नहीं.

कासगंज: हिरासत में मौत पर पुलिस की थ्योरी की पोल इस फोटो ने खोल दी!

पुलिस ने कहा था, 'अल्ताफ ने जैकेट की डोरी को नल में फंसाकर अपना गला घोंटा.'

ये कैसे गिनती हुई कि बस एक साल में भारत में कुपोषित बच्चे 91 प्रतिशत बढ़ गए?

ये ख़बर हमारे देश का एक और सच है.

आर्यन खान केस से समीर वानखेड़े की छुट्टी, अब ये धाकड़ अधिकारी करेगा जांच

क्या समीर वानखेड़े को NCB जोनल डायरेक्टर पद से हटा दिया गया है?