Submit your post

Follow Us

चेन्नई पहुंचे अमित शाह ने कार्यकर्ताओं का उत्साह देख कर डाला ये काम!

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह तमिलनाडु के दौरे पर हैं. उन्होंने प्रोटोकॉल तोड़कर समर्थकों का अभिवादन किया, कुछ परियोजनाओं की शुरुआत की और फिर लोगों को संबोधित किया. इस दौरान बीजेपी और उसकी सहयोगी पार्टी एआईएडीएमके ने राज्य में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों को मिलकर लड़ने का ऐलान किया.

क्या कहा अमित शाह ने?

अमित शाह ने अपने संबोधन में डीएमके और कांग्रेस पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि सरकार राज्य को जो कुछ भी दे रही है वो लोगों का अधिकार था जिससे लोग लंबे वक्त से वंचित थे. उन्होंने कहा,

“सबसे पहले तो मैं दुनिया की सबसे पुरानी भाषाओं में से एक तमिल भाषा में बात नहीं कर सकता, इसलिए मन से क्षमा मांगता हूं. भारत के इतिहास में तमिल संस्कृति सबसे पुरानी संस्कृतियों में से एक है जिसने हमेशा भारत को यश दिया है. सांस्कृति, विज्ञान, कला, शिल्प शास्त्र या स्वतंत्रता का आंदोलन हो, तमिल संस्कृति के योगदान को कभी कोई भुला नहीं सकता. महान तमिल जनता को मैं बार बार प्रणाम करता हूं.”

महान MGR और लोकनेत्री जयललिता जी के नेतृत्व में जिस तरह से तमिलनाडु ने विकास किया था, मुझे भरोसा है कि पलानीस्वामी जी के नेतृत्व में तमिलनाडु इसी रास्ते पर आगे बढ़कर देश का सबसे अच्छा राज्य बन सकता है.”

सूबे के सीएम पलानीस्वामी ने कहा कि बीजेपी को एआईएडीएमके का समर्थन जारी रहेगा. उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी बीजेपी के साथ मिलकर 2021 का चुनाव लड़ेगी और जीतेगी. तमिलनाडु हमेशा पीएम मोदी का समर्थन करेगा.

भव्य स्वागत किया गया

गृहमंत्री अमित शाह का चेन्नई में भव्य स्वागत किया गया. तमिलनाडु के सीएम ई. पलानीस्वामी और डिप्टी सीएम ओ. पनीरसेल्वम समेत कुछ अन्य वरिष्ठ नेताओं ने एयरपोर्ट पर उन्हें रिसीव किया. वैसे तो शाह का ये दौरा सरकारी है और इस दौरान वो कुछ परियोजनाओं की शुरुआत करेंगे, लेकिन उनके इस दौरे के सियासी मायने भी निकाले जा रहे हैं. अगले साल होने वाले चुनावों से पहले उनका ये दौरा खासा महत्वपूर्ण माना जा रहा है.

Amit Shah
अमित शाह का तमिलनाडु दौरा चर्चा में है. फोटो साभार- ट्विटर

प्रोटोकॉल तोड़ा

बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ-साथ एआईएडीएमके समर्थकों ने शाह को जोरदार स्वागत किया और उनके समर्थन में नारेबाजी की. समर्थकों की भीड़ और उत्साह को देख कर गृहमंत्री कुछ दूर पैदल चले और हाथ हिलाकर अभिवादन भी किया.

गृहमंत्री अमित शाह ने तमिलनाडु के कलैवनार अरंगम में 67 हजार करोड़ रुपए की परियोजनाओं की शुरुआत की.  उन्होंने तमिल में ट्वीट कर अपने दौरे की जानकारी दी थी. लिखा था,

“मैं चेन्नई पहुंच गया हूं. तमिलनाडु आकर मुझे हमेशा खुशी मिलती है. आज मैं अपने प्यारे तमिल भाइयों और बहनों को अलग अलग कार्यक्रमों के माध्यम से संबोधित करूंगा.”

एयरपोर्ट पहुंचने पर उन्होंने एक वीडियो भी पोस्ट किया था और चेन्नई के लोगों को प्यार व समर्थन के लिए धन्यवाद दिया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शाह ने लोगों के प्रति आभार जताने के लिए प्रोटोकॉल तोड़ा, वे हवाई अड्डे के बाहर जीएसटी रोड़ पर अपनी कार से बाहर निकल कर सड़क पर कुछ दूर तक पैदल चले.

अगले साल होने हैं विधानसभा चुनाव

केंद्रीय गृहमंत्री शाह का ये दौरा दो दिन का है. बताया जा रहा है कि वो करुणानिधि के बेटे अलागिरी से भी मुलाकात करेंगे. वहीं एआईएडीएमके के साथ बीजेपी की बढ़ रही दूरियां भी चर्चा में हैं. वेत्री वेल यात्रा को लेकर भी दोनों पार्टियों (एआईएडीएमके और बीजेपी) के बीच खासी तल्खी देखने को मिली थी.

बीजेपी अभी से चुनावी मोड में है?

डीएमके के निलंबित सांसद केपी रामलिंगम ने बीजेपी ज्वाइन कर ली है. इस मौके पर उन्होंने कहा कि एम अलागिरी भी बीजेपी के साथ जुड़ेंगे. यहां ये बात गौर करने वाली है कि अलागिरी को डीएमके से निकाल दिया गया था और फिलहाल वो अपना संगठन खड़ा करने का प्रयास कर रहे हैं. अब ऐसे में वो अपनी पार्टी को मूर्त रूप देंगे या फिर बीजेपी में शामिल होंगे ये देखने वाली बात होगी.

अमित शाह के दौरे की एक खास बात ये भी है वो सुपरस्टार रजनीकांत से भी मुलाकात करेंगे. ये बात सभी जानते हैं कि रजनीकांत तमिल सिनेमा के बहुत बड़े नाम हैं और राजनीति में रुचि रखते हैं. काफी वक्त से वो अपनी पार्टी लॉन्च करने की योजना बना रहे हैं. लेकिन अभी तक चुनावी राजनीति को लेकर उन्होंने अपने पत्ते नहीं खोले हैं. ऐसे में ये भी देखना होगा कि आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर उनका क्या रुख रहने वाला है.


वीडियो- वेत्री वेल यात्रा के बारे में सबकुछ जानिए, जिसे निकालने के लिए तमिलनाडु सरकार परमीशन नहीं दे रही

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

टॉप खबर

ड्रग्स केस: कॉमेडियन भारती सिंह को तीन घंटे की पूछताछ के बाद NCB ने गिरफ्तार किया

मुंबई स्थित घर से एजेंसी ने गांजा बरामद किया था.

मुकेश भाई की रिलायंस के दिए 19 किलो सोने से सजा कामख्या मंदिर देख लो

गुवाहाटी के इस मंदिर की गिनती देश के सबसे पुराने शक्त पीठों में होती है.

नाम से नफरत थी, शिवसेना के नेता ने दे डाला 'कराची स्वीट्स' को अल्टिमेटम

दुकानदार ने साइन बोर्ड पर छिपा दिया 'कराची' शब्द

एक और प्राइवेट बैंक का बंटाधार? RBI को लगानी पड़ी पैसे निकालने की लिमिट

PMC और यस बैंक की तरह ही अब इस बैंक पर भी लगा मोरेटोरियम.

तबलीगी जमात पर सरकार के किस जवाब से सुप्रीम कोर्ट खफा हो गया

तुषार मेहता से सुप्रीम कोर्ट ने क्या कहा?

नीतीश की कैबिनेट में किसे कौन सा मंत्रालय मिला, लिस्ट आ गई है

उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी को कौन से अतिरिक्त मंत्रालय मिले?

बच्चे की चाह में छह साल की बच्ची का कलेजा निकालकर खा गए

तंत्र-मंत्र के चक्कर में बच्ची की हत्या कर उसका शरीर गांव के बाहर फेंक दिया.

गुजरात : धोखाधड़ी का केस होने के बाद BJP नेता ने की आत्महत्या की कोशिश

सूरत के बीजेपी जिला उपाध्यक्ष पीवीएस शर्मा का मामला.

हाथरस कांड की कवरेज में अरेस्ट हुए पत्रकार की ज़मानत याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने क्या कहा?

आर्टिकल 32 क्या है, जिसके मामलों को हतोत्साहित करने की बात कोर्ट ने कही.

गुजरात : सूरत BJP के उप जिलाध्यक्ष के यहां इनकम टैक्स का छापा, फ़्रॉड और धोखाधड़ी का केस दर्ज

अधिकारियों के खिलाफ़ ट्वीट, आयकर विभाग का छापा और मुक़दमा.