Submit your post

Follow Us

आप दीपिका और रकुल प्रीत में उलझे रहे और राजस्थान में इतना बड़ा कांड हो गया!

राजस्थान. डूंगरपुर की कांकरी डूंगरी पहाड़ी इलाका. यहां पिछले 17 दिनों से शिक्षक भर्ती के अनारक्षित 1167 पदों को एसटी वर्ग के उम्मीदवारों से भरने की मांग को लेकर प्रदर्शन हो रहा था. गुरुवार, 24 सितंबर को यह प्रदर्शन अचानक उग्र हो गया. हजारों की संख्या में आदिवासी वर्ग के युवा और विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधि उदयपुर-अहमदाबाद एनएच-8 पर उतर आए. हाइवे जाम कर दिया. इसके बाद तोड़-फोड़, आगजनी और पथराव शुरू हो गया. मीडिया और सोशल मीडिया में इससे जुड़े कई वीडियो और फोटो शेयर हो रहे हैं. 24 सितंबर से शुरू हुआ बवाल 25 सितंबर को भी जारी रहा.

Dungarpur
कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया गया. (फोटो-स्पेशल अरेंजमेंट)

देखते-देखते यह आग खेरवाड़ा तक पहुंच गई. शुक्रवार को दिन में निजी बसों को उपद्रवियों ने आग के हवाले कर दिया. उदयपुर से आए पुलिस के कई जवान झड़प में घायल हो गए. हालात बिगड़ते देख राज्य सरकार ने हाई लेवल मीटिंग बुलाई. संभाग के सभी जनजाति विधायकों को जयपुर तलब किया. इधर खेरवाड़ा तक आंदोलनकारियों के पहुंचने के बाद उदयपुर रेंज की आईजी विनीता ठाकुर, संभागीय आयुक्त, उदयपुर कलेक्टर, एसपी, बड़ी संख्या में फोर्स के साथ खेरवाड़ा पहुंचे, लेकिन भीड़ काबू में नहीं आ रही है. यही नहीं डूंगरपुर-खेरवाड़ा मार्ग पर भी देवल तक सड़क जाम कर दिया गया है. बड़े लेवल पर बवाल को देखते हुए दोपहर 12 बजे के बाद पूरे जिले में इंटरनेट बंद कर दिया गया. शुक्रवार शाम को डूंगरपुर जिले में धारा-144 लागू कर दी गई. समय से पहले ही बाजार बंद हो गए.

कई बार पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प हुई.आंदोलन कर रहे लोगों ने मोतली मोड़ पर स्थित अतिथि पैलेस होटल सहित इस मार्ग पर पड़ने वाले कई होटलों और पेट्रोल पंपों को नुकसान पहुंचाया. वहीं लूटपाट की भी खबरें हैं.

वाहनों में लगाई आग, दुकान-मकानों में लूटपाट

24 सितंबर को हुई हिंसा से राजस्थान के स्थानीय अखबरा भरे पड़े हैं. खबरों के मुताबिक, उपद्रवियों ने दो दिनों में पुलिस की गाड़ियों सहित करीब 50 वाहन फूंक डाले. कई मकानों-दुकानों और होटलों में लूटपाट की. पुलिस पर जमकर हमले हुए. दो दिनों में करीब 20 पुलिसकर्मी घायल हो चुके हैं. करोड़ों रुपए की प्रोपर्टी आग के हवाले की जा चुकी है.

Bhaskar
गुरुवार को हुई हिंसा के राजस्थान के स्थानीय अखबार भरे पड़े हैं.

शुक्रवार, 25 सितंबर को राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर शांतिपूर्ण प्रदर्शन की अपील की थी. उन्होंने ट्वीट किया था-

सरकार ने मामले की गंभीरता को देखते हुए शाम को प्रदर्शनकारियों के प्रतिनिधिमंडल को वार्ता के लिए आमंत्रित किया. हालांकि इसके बाद भी प्रदर्शन जारी है. बताया जा रहा है कि 26 सितंबर को प्रतिनिधियों के साथ एक और मीटिंग होगी.

नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया और बीजेपी नेताओं के इसके लिए कांग्रेस सरकार को जिम्मेदार ठहराया है. वहीं भारतीय ट्राइबल पार्टी (बीटीपी) विधायक राजकुमार रोत ने इस उग्र आंदोलन के लिए राज्य सरकार और पुलिस को दोषी ठहराया है.

ये भी खबरे हैं कि कांकरी डूंगरी में धरने पर बैठे जनजाति अभ्यर्थी इस आंदोलन से दूर हो गए. इसके बाद उपद्रवियों ने आगजनी और लूटपाट की घटनाओं को अंजाम दिया.


UP: ये ‘ऑपरेशन दुराचारी’ क्या है, जिसमें अपराधियों को सरेआम बेइज्जत करने का प्रबंध किया जाएगा?

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

क्या चल रहा है?

BJP के विधायक और नेता ही योगी राज में घोटाले पकड़वा रहे हैं!

अब पीएम आवास योजना में धांधली उजागर की है

यूपी : डीएम आवास में डीएम के खिलाफ ही धरने पर क्यों बैठ गए SDM

विपक्ष ने योगी सरकार को घेरा है.

अनुष्का शर्मा ने प्रैक्टिस कमेंट को लेकर लगाई क्लास, तो सुनील गावस्कर ने दिया ये जवाब

कोहली की बैटिंग प्रैक्टिस से जुड़े बयान पर हुआ विवाद.

जिन्हें लोग सलमान खान की फिल्मी आवाज़ कहते थे, अब इस दुनिया में नहीं रहे

हम बने तुम बने एक दूजे के लिए... जैसे हज़ारों गानों को सुर दिया था

कंपनियां अब नहीं बना पाएंगी सरसों का मिलावटी तेल, सरकार ने इंतजाम कर दिया है

1 अक्टूबर से ये बड़ा फैसला लागू हो जाएगा.

किसानों के 'भारत बंद' के समर्थन में सामने आए फिल्मी सितारे

नए कृषि बिलों से भड़के हुए हैं पंजाब और हरियाणा के किसान.

धोकर बेचे जाने वाले थे साढ़े तीन लाख कॉन्डम

कितने बेच दिए गए, इसकी तो गिनती ही नहीं.

डेल स्टेन और शिवम दुबे को रुला गई कोहली की ग़लतियां

राहुल ने तो कोहली को दौड़ाकर थैंक्यू बोला होगा.

राहुल का तूफानी शतक देख कोहली किस पुरानी ग़लती पर पछता रहे होंगे?

अब पछताए होत क्या जब...

जाने-माने वकील और टीवी पैनलिस्ट बाबर कादरी की गोली मारकर हत्या

एक ट्वीट में अपनी जान को खतरा बताया था.