Submit your post

Follow Us

'पति पत्नी और वो' के जिस डायलॉग से जनता को दिक्कत थी, उसके साथ कांड हो गया

5
शेयर्स

एक फिल्म आ रही है ‘पति पत्नी और वो’. कार्तिक आर्यन, भूमि पेडणेकर और अनन्या पांडे ने लीड रोल्स किए हैं. अब कार्तिक हैं, तो उनका ट्रेडमार्क मोनोलॉग होगा. और कार्तिक का मोनोलॉग है, तो ऑफेंडिंग भी होगा (ट्रैक रिकॉर्ड को देखते हुए). ‘पति पत्नी और वो’ के मोनोलॉग ने कार्तिक और फिल्म दोनों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं. ट्रेलर आया. जनता ने देखा. और फायर हो गई. हालांकि इस विवाद के चक्कर में फिल्म को माइलेज भी खूब मिली.

कार्तिक फिल्म के एक सीन में ये कहते सुने जाते हैं-

“बीवी से सेक्स मांग लें तो हम भिखारी. बीवी को सेक्स न दें तो हम अत्याचारी और किसी तरह जुगाड़ लगा के उससे सेक्स हासिल कर लें न तो बलात्कारी भी हम हैं.”

ये डायलॉग आप नीचे लगे फिल्म के ट्रेलर में देख-सुन सकते हैं. 1:13 सेकंड पर शुरू होता है-

यहां जो बात हो रही है, वो मैरिटल रेप से जुड़ी हुई है. एक ऐसी समस्या, जिसकी शिकार पता नहीं रोज कितनी महिलाएं होती हैं. और आप उस बात को उठाकर उसका मज़ाक उड़ा रहे हैं. ट्रेलर आने के बाद इस हरकत के लिए फिल्म को झाड़ पड़नी शुरू हो गई. फिल्म की दूसरी हीरोइन भूमि पेडणेकर ने इस बात के लिए माफी मांगी. लेकिन माफी से बात नहीं बनी. इस डायलॉग के चक्कर में फिल्म की रेड पिट रही है. मामले को बढ़ता देख फिल्म के मेकर्स ने उस डायलॉग को फिल्म से काट दिया है. ये बात खुद फिल्म के प्रोड्यूसर जूनो चोपड़ा ने मुंबई मिरर को दिए एक इंटरव्यू में कंफर्म की है. उन्होंने इस बारे में बात करते हुए बताया-

” मेरे दादा (बी.आर. चोपड़ा) और पिता (रवि चोपड़ा) दोनों ने ही सामाजिक रूप से प्रासंगिक फिल्में ही बनाई हैं. हालांकि मैंने अब तक नहीं बनाई है. मैं सही चीज़ें करने में विश्वास रखता हूं. इसलिए लोगों की भावनाओं का सम्मान करते हुए हमने वो लाइनें फिल्म में एडिट कर दी हैं.”

फिल्म की शूटिंग के दौरान कार्तिक और अनन्या के साथ जूनो चोपड़ा (बीच में).
फिल्म की शूटिंग के दौरान कार्तिक और अनन्या के साथ जूनो चोपड़ा (बीच में).

इसी इंटरव्यू में जूनो ने ये भी बताया कि ये फिल्म बनाने का आइडिया उन्हें अक्षय कुमार ने दिया था. अक्षय ने उन्हें बताया कि ये फिल्म दोबारा से बनाई जा सकती हैं क्योंकि इसकी प्रासंगिकता अब भी बरकरार है. करण जौहर को भी ये टाइटल पसंद था. इन्हीं चक्करों में ये फिल्म बन गई है. साथ ही उन्होंने ओरिजिनल ‘पति पत्नी और वो’ की मेकिंग का एक किस्सा भी शेयर किया. जूनो ने बताया कि संजीव कुमार को बताया गया कि उन्हें बाथरूम में एक गाना शूट करना है. गाना था ‘ठंडे ठंडे पानी से नहाना चााहिए’. ये बात सुनते ही संजीव कुमार डाइटिंग करने लगे. लेकिन 15 दिन बाद जब वो गाना शूट करने के लिए आए, तब भी उनकी बॉडी वैसी ही थी, जैसी डाइटिंग से पहले थी. बी.आर. चोपड़ा ने ये तरकीब निकाली कि संजीव कुमार को बड़ा अंडरवीयर पहना दिया जाए. इसमें उनके बदन का ज़्यादा हिस्सा छुपा रहेगा. वो गाना आप यहां देख सकते हैं:

ये फिल्म शुरुआत से ही विवादों में बनी हुई है. पहले इस फिल्म में तापसी पन्नू को कास्ट किया गया था. तापसी ने फिल्म के लिए अपने डेट्स वगैरह भी दे दिए थे. लेकिन शूटिंग से ठीक पहले तापसी को बिना कोई ठोस वजह बताए फिल्म से बाहर कर दिया गया. और उनकी जगह पर भूमि पेडणेकर को लिया गया. इस बारे में तापसी ने बहुत सारी बातें की थीं. उन्होंने बताया कि उनके साथ गलत हुआ है. क्योंकि जो डेट्स उन्होंने ‘पति पत्नी और वो’ के लिए दिए थे, अब वो खाली रह जाएंगे. और अब उसके बाद ये डायलॉग कॉन्ट्रोवर्सी.

खैर, हम अपना फोकस फिल्म पर ही रखते हैं. 1978 में एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर्स पर एक फिल्म आई थी ‘पति पत्नी और वो’. ये उसी की रीमेक है. इसे मुदस्सर अज़ीज़ ने डायरेक्ट किया है, जिन्होंने ‘हैप्पी भाग जाएगी’ डायरेक्ट की थी. ये 13 दिसंबर को रिलीज़ हो रही है.


वीडियो देखें: पति पत्नी और वो: सोशल इशू पर बनी फिल्म जो सिर्फ डबल मीनिंग जोक्स में फंसकर रह गई

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

टॉप खबर

मऊ: नागरिकता संशोधन क़ानून के विरोध प्रदर्शन में लोगों ने पुलिस थाने में आग लगा दी

अधिकारियों ने अब धारा 144 लगा दी है.

जामिया में हिंसक प्रोटेस्ट के बाद पूरे उत्तर प्रदेश में क्या चल रहा है?

उत्तर प्रदेश की कई जगहों पर धारा 144 लगा दी गई है.

CAA प्रोटेस्टः जामिया यूनिवर्सिटी के कैम्पस में घुसी पुलिस, डराने वाली तस्वीरें आ रही हैं

पुलिस की कार्रवाई में कई छात्र घायल.

लद्दाख और सियाचिन में तैनात जवानों को खाने की जरूरी चीजें भी नहीं मिल रहीं

CAG रिपोर्ट में सामने आई बात.

जामिया CAB प्रदर्शनः पुलिस के आंसू गैस गोले से छात्र का अंगूठा फट गया

जामिया में संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन तेज, परीक्षाएं आगे बढ़ीं.

नागरिकता कानून में हुए संशोधन पर संविधान एक्सपर्ट्स का क्या कहना है?

एक्सपर्ट्स का दावा, ये संशोधन संविधान के आर्टिकल 14, 5 और 11 का उल्लंघन है.

पासपोर्ट पर कमल छाप तो दिया लेकिन सरकार खुद इसे राष्ट्रीय फूल नहीं मानती

बवाल मचा तो सरकार ने कहा था राष्ट्रीय प्रतीकों को छाप रहे हैं.

16 दिसंबर को इस वजह से नहीं होगी निर्भया के चारों दोषियों को फांसी

सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई के बाद ही डेथ वारंट पर फैसला होगा.

CAB विरोध: असम में पुलिस की फायरिंग से दो की मौत, कर्फ़्यू मान नहीं रही है भीड़

तीन BJP विधायकों के घर पर हमला. मेघालय के भी कुछ इलाकों में कर्फ़्यू. तीन राज्य में इंटरनेट बंद.

नागरिकता संशोधन बिल पास होने पर IPS ऑफिसर ने विरोध में इस्तीफा दिया

उन्होंने कहा, 'ये बिल देश को बांटने वाला है.'