Submit your post

Follow Us

गोरक्षकों की वापसी: गोमांस की अफवाह में तीन मुस्लिमों को पीटा, जबरन 'जय श्रीराम के नारे' लगवाए!

23.35 K
शेयर्स

मध्य प्रदेश. यहां का एक जिला है सिवनी. खुद को गोरक्षक बताने वाले कुछ लोगों ने तीन मुस्लिमों को गोमांस ले जाने के अफवाह में बेरहमी से पीटा. इस घटना का वीडियो भी सामने आया है. वीडियो में दिख रहा है कि कुछ युवक एक महिला सहित तीन लोगों को बंधक बनाकर पीट रहे हैं. पीड़ितों का कहना है कि उनकी पिटाई करने वालों ने ‘जय श्री राम’ के नारे लगाने के लिए मजबूर किया. वीडियो में दिख भी रहा है कि पिटाई करने वाले जय श्री राम के नारे लगाने के लिए कह रहे हैं.

खुद को गोरक्षक बताने वाले कुछ लोगों की नोकझोंक हुई थी. उनका कहना था कि ऑटो में यात्रा कर रहे दो मुस्लिम युवक और एक महिला गोमांस ले जा रहे थे. इंडिया टुडे में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है. एक व्यक्ति को भी गिरफ्तार किया गया है. अन्य आरोपियों की तलाश जारी है.

वीडियो में क्या है

वीडियो में दिख रहा है दो युवक एक युवक पर लाठी-डंडे बरसा रहे हैं. युवक चिल्ला रहा है, गिड़गिड़ाता रहा है, रहम की भीख मांग रहा है लेकिन कथित गोरक्षक उसे पीट रहे हैं. पहले पेड़ से बांधकर पीटा गया. फिर युवक को जमीन पर गिराकर पीटा गया. दूसरे युवक के साथ भी वैसा ही सलूक किया गया. दूसरे शख्स को भी जमकर पीटा गया. इतना ही नहीं इन गुंडों ने महिला को भी नहीं बख्शा. उसके साथियों के हाथों ही उस पर चप्पल चलवाई. जबरन जय श्रीराम के नारे लगवाए.

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक घटना 22 मई की है लेकिन वीडियो वायरल होने के बाद 24 मई को पुलिस को इसका पता चला. डुंडा सिवनी पुलिस स्टेशन के प्रभारी गणपत उइके ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि,

शुभम बघेल, एक आदतन अपराधी, योगेश उइके, दीपेश नामदेव, रोहित यादव और श्याम डेहरिया को मारपीट के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. पांचों के खिलाफ आईपीसी की धारा 143, 148, 149, 341, 294, 323 और 506 के तहत मामला दर्ज किया गया है.साथ ही उन पर हथियार अधिनियम की धाराएं भी दर्ज की गई हैं.

22 मई की घटना

22 मई को, गोरक्षकों ने पुलिस को सूचित किया था कि कुछ लोग गोमांस लेकर जा रहे हैं. इसके बाद पुलिस ने तौफीक, अंजुम शमा और दिलीप मालवीय को गोहत्या अधिनियम के तहत गिरफ्तार कर लिया. मांस को परीक्षण के लिए प्रयोगशाला में भेज दिया गया. सिवनी के एसपी ललित शाक्यवार ने कहा कि स्थिति नियंत्रण में है. गणपत ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि तीन में से एक व्यक्ति के रिश्तेदार ने वीडियो सामने आने के बाद एफआईआर दर्ज कराई है.

इस घटना पर एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने ट्वीट कर कहा कि,

मोदी के मतदाताओं द्वारा चुने गए गोरक्षक मुसलमानों के साथ किस तरह का व्यवहार करते हैं, देख लीजिए. न्यू इंडिया में आपका स्वागत है जो कि सबको साथ लेकर चलने की बात करता है. और मोदी कहते हैं कि सेक्युलरिज्म का नकाब… (पीएम मोदी ने कहा था कि इस चुनाव में सेक्युलरिज्म का नकाब उतर गया है, अब कोई सेक्युलरिज्म की बात नहीं करता)

मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार है. कमलनाथ मुख्यमंत्री हैं. लॉ एंड ऑर्डर राज्य सरकार की जिम्मेदारी है. सवाल ये है कि आखिर इस तरह की घटनाएं कब बंद होंगी? राज्य कोई भी हो, सरकार किसी की भी हो इस तरह के लोगों की हिम्मत बढ़ क्यों रही हैं. ऐसे लोग कानून को अपने हाथ में क्यों ले रहे हैं. एक मिनट के लिए मान लेते हैं कि आरोपी गोमांस ले जा रहे थे. लेकिन ये अधिकार किसने दे दिया कि उन्हें पीटा जाए. जबरदस्ती जय श्री राम के नारे लगवाए जाएं.


कन्नौज में कैसे सुब्रत पाठक ने डिंपल यादव को हराया?| दी लल्लनटॉप शो| Episode 223

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें
In Madhya Pradesh’s Seoni 3 Muslims thrashed by gau rakshaks, made to shout Jai Shree Ram slogans

टॉप खबर

सूरत में कोचिंग सेंटर में लगी आग, 14 छात्रों समेत 15 लोगों की मौत

जान बचाने के लिए छत से कूदे कई लोग

कांग्रेस को वोट देने की वजह से भाजपाई भाई ने धड़ाधड़ तीन गोलियां उसपर चला दीं

स्टोरी में एक तीसरा भाई भी है जिसके चलते आगे कुआं पीछे खाई वाली स्थिति बनी.

ड्यूटी पर लौटे विंग कमांडर अभिनंदन के साथियों का जोश देख आप भी खुश हो जाएंगे

अभिनंदन ने एक मैसेज भी दिया है.

सनी देओल ने 'ढाई किलो का हाथ' वाला डायलॉग मारा, कर्नल राठौड़ ने 'निशाना' कांग्रेस की ओर मोड़ दिया

राजस्थान के रोड शो में सनी को देखने के लिए 'बेताब' लोगों ने 'गदर' मचा रक्खा था, लेकिन सनी पाजी 'बॉर्डर' क्रॉस करके यूपी चले गए.

राहुल गांधी के पूर्व बिजनेस पार्टनर को कांग्रेस के वक्त मिला था डिफेंस ऑफसेट कॉन्ट्रेक्ट!

रफाल पर मोदी सरकार को घेर रहे थे, खुद वैसे ही आरोपों में घिर गए हैं.

499 नंबर पाकर हंसिका और करिश्मा ने CBSE टॉप किया

मेरिट लिस्ट में पहली पांच टॉपर लड़कियां हैं!

मसूद अज़हर के अंतरराष्ट्रीय आतंकी घोषित होने से भारत को क्या फर्क पड़ेगा?

हर बार चीन रोक लगा देता था, इस बार चीन ने भी समर्थन कर दिया.

भारतीय आर्मी ने जिस 'हिम मानव' के पैर की तस्वीरें जारी की थी, उसके अब और कई फोटो आए हैं

नई तस्वीरों में हिम मानव के पैरों के निशान की लंबाई नापी जा रही है.

दिल्ली में कॉन्स्टेबल ने ट्रेन के नीचे कुचलने से महिलाओं-बच्चों को बचाया, लेकिन खुद नहीं बच पाया

ट्रैक पर एक नहीं बल्कि दोनों तरफ से ट्रेन आ रही थी.

चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने यौन उत्पीड़न के आरोपों के जवाब में ये 9 बातें बोलीं

एक महिला के गंभीर आरोपों को लेकर हुई सुनवाई में तीन जजों की बेंच ने एक बहुत बड़ा दावा किया.