The Lallantop
Advertisement

हिमाचल प्रदेश में घोड़े की जगह JCB पर पहुंच रहे दूल्हे!

जब भारी बर्फबारी से सभी रास्ते हो गए बंद तो JCB पर पहुंची बारात

Advertisement
Img The Lallantop
भारी बर्फबारी के कारण जेसीबी में विदा हुई दुल्हन
25 जनवरी 2022 (Updated: 25 जनवरी 2022, 06:07 IST)
Updated: 25 जनवरी 2022 06:07 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share
शादियों का सीजन चल रहा है, शादी में आमतौर पर दूल्हा घोड़े या बग्गी पर बैठकर दुल्हन को लेने जाता है, लेकिन हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के सिरमौर जिले (Sirmaur) में इन दिनों दूल्हे JCB पर बैठकर अपनी दुल्हन को लेने जा रहे हैं. आइये आपको बताते हैं कि किस वजह से दूल्हों को JCB पर बैठकर अपनी बारात में जाना पड़ रहा है. दो जेसीबी मशीन से पहुंची बारात आजतक के विशाल आनंद की रिपोर्ट के मुताबिक रविवार, 23 दिसंबर को सिरमौर जिले के संगड़ाह इलाके से एक बारात रतवा गांव के लिए रवाना हुई. लेकिन भारी बर्फबारी के चलते आधे रास्ते ही जा पाई. बर्फबारी से सड़क पर करीब तीन फीट मोटी बर्फ की परत जम गई थी, ऐसे में आगे जाना मुमकिन नहीं था. रास्ते से बर्फ हटाने के लिए दूल्हे के पिता जगत सिंह ने जेसीबी मशीन का इंतजाम किया. लेकिन इस से भी बात नहीं बनी, जिसके बाद एक और जेसीबी मंगावाई गई, और फिर रास्ते से बर्फ हटायी गई. इसके बाद बारात ने आगे का करीब 30 किमी लंबा रास्ता जेसीबी से ही तय किया. जेसीबी में दूल्हा विजय प्रकाश, भाई सुरेंद्र और पिता जगत सिंह एक फोटोग्राफर को लेकर रतवा पहुंचे. सोमवार, 24 जनवरी की सुबह शादी संपन्न हुई, जिसके बाद दुल्हन जेसीबी पर ही बैठकर विदा हुई.
दुल्हन को जेसीबी में बिठा लाया दूल्हा विजय प्रकाश
दुल्हन को जेसीबी में बिठा लाया दूल्हा विजय प्रकाश

2 घंटे का रास्ता 10 घंटे में तय किया सिरमौर जिले गिरिपार क्षेत्र में भी कुछ इसी तरह का मामला सामने आया. यहां भी दूल्हा जेसीबी लेकर दुल्हन लेने पहुंचा. दरअसल गिरिपार क्षेत्र के गत्ताधार गांव में भी बारिश और बर्फबारी से सड़क बंद थी. इस वजह से गताधार गांव से रविवार, 23 जनवरी को दूल्हा रामलाल, भाई विरेंद्र, मामा गोपाल सिंह करीब 100 किमी लंबा सफर तय कर संगड़ाह के ही डूंगी गांव पहुंचे. उन्होंने आजतक को बताया कि अगर रास्ता बंद नहीं होता तो ये दूरी सिर्फ दो घंटों में ही तय की जा सकती थी, लेकिन खराब मौसम के कारण बारात को पहुंचने में 10 घंटे से भी ज्यादा का समय लग गया.
जेसीबी में 100 किमी लंबा रास्ता तय कर शादी में पहुँच दूल्हा
जेसीबी में 100 किमी लंबा रास्ता तय कर शादी में पहुँच दूल्हा

कई दिन से मौसम खराब आजतक के मुताबिक सिरमौर जिले के संगड़ाह इलाके के ऊपरी हिस्सों में शनिवार, 22 जनवरी से ही बर्फ पड़ रही है. इलाके में 2 से 3 फीट मोटी बर्फ की चादर बिछ गई है. इसके चलते डेढ़ दर्जन पंचायतों में जनजीवन बुरी तरह प्रभावित है. बर्फबारी से संगड़ाह और उसके आसपास के इलाकों में लगातार तीन दिनों से यातायात पूरी तरह ठप है. बताते हैं कि इलाके में 100 से ज्यादा गाड़ियां सड़कों पर फंसी हुई हैं. बर्फबारी के कारण बिजली और पीने के पानी की सप्लाई भी बाधित हो गई है.

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement