Submit your post

Follow Us

7 अरब रुपये दान कर दिए, फिर भी इस आदमी को खूब लताड़ा जा रहा है

हमारे यहां दान पुण्य की परंपरा रही है. दुनिया भर में दान और दानी ढेरों हैं. लेकिन कुछ लोग इतने तगड़े दानी हैं कि उनकी दान की हुई रक़म सुन लें तो अच्छे-अच्छे कैलकुलेटर फेल मार जाएं. जब दान की हुई राशि 7 अरब रूपए हो तो आंखें और कान चौड़े होंगे ही. कोई तो 700 करोड़ कमाने के सपने देखते हुए जन्म अकारथ कर लेता है और कोई 700 करोड़ दान में देकर गाली गलौच मुफ़्त खाता है. जी हां. सही सुना आपने. दुनिया 700 करोड़ दान में देने वाले शख्स को इंटरनेट पर भर-भर के लानत भेज रही है.

# क्या है पूरा मामला

एक जन कहाते हैं जेफ़ बेजोस. बेजोड़ अमीर हैं. दुनिया के सबसे अमीर लोगों की सूची में शामिल हैं. ज़्यादातर सबसे टॉप पर ही रहिते हैं. एकदम लल्लनटॉप. Amazon के फाउंडर हैं. जेफ बेजोस ने हाल ही में 98.5 मिलियन यानी 704 करोड़ रुपये गरीबों की मदद के लिए दान किए हैं. Forbes की एक रिपोर्ट के मुताबिक जेफ बेजोस ने 23 राज्यों की 32 संस्थानों में कुल मिलाकर ये दान दिया है, जो बेघर लोगों की मदद करते हैं. जेफ की वर्तमान कुल संपत्ति 109 बिलियन डॉलर है. इत्ता गुणा गणित नहीं आता कि करोड़ वरोड़ में बताएं. कैलकुलेटर कल देर रात तक काम किया है, अभी उठाएंगे तो हमको रेल देगा. खुद्दई जोड़ घटा लीजिए.

जेफ ने गरीबों और बेसहारा लोगों की मदद के लिए बहुत बड़ी रकम दी है लेकिन इसके बाद भी वह सोशल मीडिया पर ट्रोल हो रहे हैं. वजह है जेफ़ की दौलत. सही कहते हैं लोग. हो तो भी बुरा और ना हो तो उससे भी बुरा. पैसा चीज़ ही ऐसी है. अरबों खरबों की ख़बर बताते हुए हमने एक दफ़ा कैलेण्डर पर भी नज़र मार ली कि तनख्वाह कब आने वाली है. कैलेण्डर कह रहा है चुप्पे से काम कल्लो थोड़ा. हमको भी मालूम है कायदे में रहेंगे तो फ़ायदे में रहेंगे. और क़ायदा कहता है कि आपको ख़बर आगे सुनाएं.

# तो वजह क्या है ट्रोलिंग की

दरअसल दुनिया में गणित में जित्ते लोग फेल होते हैं उससे ज़्यादा तो गणित के मास्टर हैं. जो अपने कैलकुलेटर से हचक के काम लेते हैं. उन्होंने पता कर लिया कि जेफ बेजोस ने अपनी कुल संपत्ति का 1 प्रतिशत भी दान नहीं किया है और इस वजह से ट्विटर पर जेफ़ काका की लानत मलानत हो रही है. लोग जेफ बेजोस को इसलिए भी ट्रोल कर रहे हैं क्योंकि अमेजन ने 2018 में अमेरिकी संघीय आयकर में एक भी पैसा नहीं दिया था. बर्नी सैंडर की टेक्स योजना के अनुसार अगर जैफ बेजोस आम लोगों की तरह टैक्स का भुगतान करते तो उन्हें 9 बिलियन अमरीकी डॉलर यानी 64383 करोड़ रुपये का भुगतान करना होता.

समझे बाबा? ये है असली रीजन. लोगबाग़ कह रहे हैं कि यार दान वान छोड़ो तुम क़ायदे से टैक्स ही भर दो. वैसे चाचा चौधरी बनके सोचिए तो एक बात और सामने आती है. जैसे हमारे यहां लोग दान देकर income tax को गच्चा देते हैं वैसे ही उधर देश में भी होता होगा. आपने जित्ता दान दिया उस रक़म पर तो टैक्स लगता नहीं. बहरहाल जेफ़ काका खा रहे हैं गाली. आप लोग भी कुछ खा पी लो. मोबाइल में इत्ता घुसे रहिना अच्छा थोड़ई ना है.


ये भी देखें:

महाराष्ट्र: देवेंद्र फडणवीस का इस्तीफा, सुप्रीम कोर्ट या अजित पवार किसने बढ़ाई मुश्किल?

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

टॉप खबर

अब केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने लगवाया नारा, "देश के गद्दारों को, गोली मारो *लों को"

क्या केन्द्रीय मंत्री ऐसे बयान दे सकता है?

माओवादियों ने डराया तो गांववालों ने पत्थर और तीर चलाकर माओवादी को ही मार डाला

और बदले में जलाए गए गांववालों के घर

बंगले की दीवार लांघकर पी. चिदम्बरम को गिरफ्तार किया, अब राष्ट्रपति मेडल मिला

CBI के 28 अधिकारियों को राष्ट्रपति पुलिस मेडल दिया गया.

झारखंड के लोहरदगा में मार्च निकल रहा था, जबरदस्त बवाल हुआ, इसका CAA कनेक्शन भी है

एक महीने में दूसरी बार झारखंड में ऐसा बवाल हुआ है.

BJP नेता कैलाश विजयवर्गीय लोगों को पोहा खाते देख उनकी नागरिकता जान लेते हैं!

विजयवर्गीय ने कहा- देश में अवैध रूप से रह रहे लोग सुरक्षा के लिए बड़ा खतरा हैं.

CAA-NRC, अयोध्या और जम्मू-कश्मीर पर नेशन का मूड क्या है?

आज लोकसभा चुनाव हुए तो क्या होगा मोदी सरकार का हाल?

JNU हिंसा केस में दिल्ली पुलिस की बड़ी गड़बड़ी सामने आई है

RTI से सामने आई ये बात.

CAA पर सुप्रीम कोर्ट में लगी 140 से ज्यादा याचिकाओं पर बड़ा फैसला आ गया

असम में NRC पर अब अलग से बात होगी.

दिल्ली चुनाव में BJP से गठबंधन पर JDU प्रवक्ता ने CM नीतीश को पुरानी बातें याद दिला दीं

चिट्ठी लिखी, जो अब वायरल हो रही है.

CAA और कश्मीर पर बोलने वाले मलयेशियाई PM अब खुद को छोटा क्यों बता रहे हैं?

हाल में भारत और मलयेशिया के बीच रिश्तों में खटास बढ़ती गई है.