Submit your post

Follow Us

10 साल बाद खेले फवाद आलम ने ऐसा क्या किया कि ट्रेंड हो गए?

साल 1982 में एक फिल्म आई थी नमक हलाल. अमिताभ बच्चन और स्मिता पाटिल की इस फिल्म में बारिश में भीगा एक गाना था, ‘आज रपट जाएं तो हमें ना उठइयो’. पाकिस्तान की टीम उस साल इंग्लैंड दौरे पर 2-1 से रपट गई थी. यानी हार गई थी. कुछ वैसा ही माहौल एक बार फिर से बनता दिख रहा है.

पहला टेस्ट हारने के बाद साउथैम्पटन की बारिश में पाकिस्तान की टीम ऐसा रपटी है कि अब उन्हें उठा पाना आसान नहीं दिख रहा. सिर्फ 45.4 ओवर के खेल में पाकिस्तान ने पांच विकेट खोकर 126 रन बनाए हैं.

साउथैम्पटन में पाकिस्तान की टीम टॉस जीती. पहले टेस्ट की तरह फिर से अज़हर अली ने पहले बैटिंग ले ली. आते ही पिछले मैच के हीरो शान मसूद वापस लौट गए. मसूद को सिर्फ एक रन के स्कोर पर चलता कर जेम्स एंडरसन ने अपना सारा प्रेशर उतार दिया. एक कमाल की इन स्विंग गेंद सीधे शान के पैड पर लगी और वो टाटा बाय-बाय बोल गए. शान इतनी कमाल की गेंद पर आउट हुए थे कि उन्होंने पलटकर रीव्यू की तरफ देखा भी नहीं.

उनका विकेट गिरने के बाद कप्तान अज़हर उतरे. अज़हर और आबिद अली ने क्रीज़ पर ठीकठाक वक्त बिताया. लेकिन इस वक्त में उनका काफी साथ इंग्लैंड की फील्डिंग ने भी दिया. इंग्लैंड के खिलाड़ी पहले सेशन में बॉल से पूरी सख्ती के साथ सोशल डिस्टेंसिंग करते दिखे. खेल आगे बढ़ ही रहा था कि 24वां ओवर पूरा होते-होते इंद्रदेव मेहरबान हो गए. लंच से 15 मिनट पहले ही बारिश शुरू हो गई. बस यहीं से साउथैम्पटन की रपटन में पाकिस्तान ने रपटना शुरू कर दिया.

स्टुअर्ट ब्रॉड ने यासिर शाह के साथ जो किया पिता क्रिस ब्रॉड बुरा मान गए:

लंच के बाद आते ही 31वें ओवर में अज़हर अली के सब्र का बांध टूट गया. वो 85 गेंदों में 20 रन बनाकर वापस लौट गए. उनके आउट होने के बाद सिर्फ तीन ओवर का खेल हुआ और फिर से टिप-टिप पानी बरसने लगा.

यानी दूसरा सेशन पूरा का पूरा ही धुल गया. अब इंस्पेक्शन हुआ, बात हुई कि भइया लोकल टाइम में शाम चार बजे आखिरी सेशन से शुरू होगा. 34वें ओवर से आखिरी सेशन शुरू हुआ और पाकिस्तान का मैच में तख्ता पलट भी.

किस्मत ने अब आबिद अली का साथ देना बंद कर दिया. सैम करन की गेंद पर वो रोरी को कैच देकर चले गए. उन्होंने 111 गेंदें खेलीं और 60 रन बनाए. उनके आउट होने के बाद असद शफीक आए वो भी सिर्फ पांच रन बनाकर आए-गए हो गए. ब्रॉड ने शफीक को तीसरी स्लिप में लपकवा दिया.

लेकिन पाकिस्तानी फैंस को असली झटका लगा 44वें ओवर में. अब क्रीज़ पर था एक ऐसा क्रिकेटर जो लगभग 11 साल बाद खेलने आया. आखिरी बार जब फवाद आलम नाम का ये बंदा खेला था, तब से इस मैच के बीच पाकिस्तान 88 मैच खेल गया और ये अपनी बारी का इंतजार ही करते रहे. फवाद आलम लगभग 11 साल बाद पाकिस्तान टेस्ट टीम में आए और चार गेंद खेल, ज़ीरो पर लौट गए. फवाद के आउट होने और उनके स्टांस पर लोगों ने उन्हें सोशल मीडिया पर ट्रेंड तक करवा दिया.

उनके जाते ही फिर से बारिश शुरू हो गई और 102 पर दो विकेट से देखते ही देखते पाकिस्तान के दिन का खेल 125/5 विकेट हो गया. अब टेस्ट के दूसरे दिन अगर बारिश नहीं होती है और बाबर आज़म अपनी क्लास दिखाते हैं तो मैच में मज़ा आना तय है. नहीं तो इंग्लैंड की टीम इस मैच में भारी पड़ती दिख रही है.


ENG v Pak Second Test में डोम सिबली और यासिर शाह बन सकते हैं गेम चेंजर: 

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

टॉप खबर

गुजरात सरकार ने पीएम मोदी की फसल बीमा योजना को सस्पेंड क्यों कर दिया?

मोदी सरकार इस योजना की खूब बातें करती थीं.

कांग्रेस प्रवक्ता राजीव त्यागी की हार्ट अटैक से मौत

राजीव त्यागी टीवी का जाना माना चेहरा बन चुके थे.

बेंगलुरु में फेसबुक पोस्ट को लेकर हिंसा, कांग्रेस विधायक का घर और थाने में गाड़ियां फूंकी

तीन लोगों की मौत, 60 से ज्यादा पुलिसवाले घायल.

मशहूर शायर राहत इंदौरी नहीं रहे, कोरोना पॉज़िटिव थे

अलविदा!

आ गयी कोरोना की पहली वैक्सीन, इस लड़की ने लगवाया पहला डोज़

कैसे बनाई गयी है?

सुप्रीम कोर्ट में अपनी नई याचिका में रिया ने आरुषि मर्डर केस का जिक्र क्यों किया?

कहा- मीडिया में इस मुद्दे को लगातार सनसनीखेज़ बनाकर दिखाया जा रहा है.

दिल्ली दंगा : "अरेस्ट से हिंदुओं में नाराज़गी" वाले आदेश पर कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को क्लीन चिट दी

मीडिया पर क्या टिप्पणी की कोर्ट ने?

रूस की जिस कोरोना वैक्सीन का हल्ला मचा हुआ है, उसमें एक बहुत चिंता की बात है

पहले भी बवाल हुआ था, और अब फिर से हुआ है.

बादशाह ने यूट्यूब पर व्यूज चोरी कर अपना गाना हिट बनाया!

पुलिस के हत्थे चढ़े, 10 घंटे हुई पूछताछ.

दिल्ली दंगा : मरा है या नहीं, ये चेक करने के लिए ज़िंदा शाहबाज़ पर पेट्रोल डालकर आग लगा दी गयी!

कोर्ट में सुनवाई में दिल्ली पुलिस ने क्या बताया