The Lallantop
Advertisement

विसर्जन के लिए जा रहे लोगों पर चढ़ाई कार, एक की मौत, कई घायल, लोगों ने गाड़ियां फूंकीं

छत्तीसगढ़ का मामला.

Advertisement
छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में एक तेज रफ्तार कार ने धार्मिक जुलूस में शामिल लोगों को कुचल दिया.
छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में एक तेज रफ्तार कार ने धार्मिक जुलूस में शामिल लोगों को कुचल दिया.
font-size
Small
Medium
Large
15 अक्तूबर 2021 (Updated: 15 अक्तूबर 2021, 04:41 IST)
Updated: 15 अक्तूबर 2021 04:41 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share
छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में दुर्गा विसर्जन के लिए जा रहे लोगों पर तेज रफ्तार कार चढ़ा दी. इस घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई. जबकि कई घायल हैं. घटना के बाद पूरे इलाके में तनाव है. गुस्साए लोगों ने कई गाड़ियों में आग लगा दी है. गाड़ी चला रहे व्यक्ति को भी जमकर पीटा है. इस घटना में जान गंवाने वाले युवक का नाम गौरव अग्रवाल है. लोगों का कहना है कि कुचलने वाली गाड़ी में गांजा भरा हुआ था. वहीं पुलिस कह रही है कि ये जांच का विषय है. मीडिया  रिपोर्ट्स के मुताबिक, हादसा करीब दोपहर डेढ़ बजे के आस-पास हुआ. उस वक्त पत्थलगांव में 7 दुर्गा पंडालों की मूर्ति को विसर्जन करने के लिए लोग नदी में ले जा रहे थे. अचानक आई तेज रफ्तार कार ने विसर्जन के लिए रही भीड़ को रौंद दिया. इसके बाद कार सवार मौके से भाग निकला. घटना के बाद मौके पर अफरा तफरी मच गई. आस-पास के लोगों ने घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया. जशपुर जिले में हुई इस घटना का वीडियो भी सामने आया है इसमें देखा जा सकता है कि जुलूस में चल रहे लोगों पर पीछे से एक लाल रंग की कार ने आकर कुचल दिया.  इसके बाद घटनास्थल पर भगदड़ जैसी स्थिति मच गई. लोग इधर-उधर भागते हुए नजर आए. कई लोग जमीन पर पड़े भी दिखाई दे रहे हैं. जशपुर के एसपी विजय अग्रवाल ने घटना में एक की मौत की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि दुर्घटना में 15 लोग घायल हो गए हैं, जिसमें से दो की स्थिति गंभीर बनी हुई है. वहीं, ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर जेम्स मिंज ने बताया कि अस्पताल में एक शव को लाया गया था, जबकि अन्य घायल थे. घायलों में से दो को अन्य अस्पताल में रेफर कर दिया गया. एक्स-रे में फ्रैक्चर की पुष्टि हुई है. दैनिक भास्कर के मुताबिक, घटना के बाद लोगों में काफी नाराजगी है. प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि कार की स्पीड लगभग 100 से 120 रही होगी. उसने सीधे लोगों को टक्कर मार दी. लोगों ने घटना के विरोध में पत्थलगांव थाने का घेराव कर दिया. इसके अलावा गुमला-कटनी नेशनल हाइवे को शव रखकर चक्काजाम कर दिया.
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट किया है,
जशपुर की घटना बहुत दुखद और हृदयविदारक है. दोषियों को तुरंत गिरफ्तार कर लिया गया है. प्रथमदृष्टया दोषी दिख रहे पुलिस अधिकारियों पर भी कार्रवाई हुई है. जांच के आदेश दिए गए हैं. कोई भी बख्शा नहीं जाएगा. सबके साथ न्याय होगा. ईश्वर दिवंगतजनों की आत्मा को शांति दे.
जशपुर एसपी की ओर से बताया गया कि तेज रफ्तार कार से लोगों को कुचलने की घटना के दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है. दोनों बबलू विश्वकर्मा और शिशुपाल साहू मध्य प्रदेश के रहने वाले हैं. छत्तीसगढ़ से गुजर रहे थे. उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. वहीं आईजी सरगुजा रेंज अजय यादव ने आजतक से बात करते हुए बताया कि इस घटना में पत्थलगांव थाने के एक असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर को सस्पेंड कर दिया गया है. पकड़े गए आरोपियों पर culpable homicide की धाराओं के तहत कार्रवाई की जाएगी. बताया जा रहा है कि पकड़े गए दोनों आरोपी गांजा तस्कर हैं. दोनों लंबे समय से गांजे की तस्करी में लिप्त थे. उड़ीसा से मध्यप्रदेश गांजा की तस्करी करने जा रहे थे. छतीसगढ़ क्रॉस कर रहे थे.

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement