Submit your post

Follow Us

इस्तीफे के बाद बोले अमरिंदर - सिद्धू के पाकिस्तान से कनेक्शन, वो राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amrinder Singh) ने 18 सितंबर को पद से इस्तीफा दे दिया. इस्तीफे के बाद वो प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और अपने धुर-विरोधी नवजोत सिंह सिद्धू पर खासे आक्रामक रहे. सिद्धू पर बड़ा आरोप लगाते हुए अमरिंदर ने ANI से कहा कि उनके पाकिस्तान से कनेक्शन हैं और वो राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा हैं. कैप्टन बोले –

“नवजोत सिंह सिद्धू नाकाबिल हैं. वो एक भयानक भूल साबित होंगे. मैं मुख्यमंत्री पद के लिए उनके नाम का विरोध करूंगा. उनके पाकिस्तान से कनेक्शन हैं. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान उनके दोस्त हैं. उनके पाकिस्तान के आर्मी चीफ से भी संबंध हैं. वो राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा हैं.”

इस्तीफा देने के बाद मीडिया से बात करते हुए अमरिंदर ने कहा कि ये तीसरी बार हुआ है, जब विधायकों को दिल्ली बुलाया गया. उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि नेतृत्व को उनके ऊपर भरोसा नहीं रह गया. कैप्टन ने कहा कि वो अपमानित महसूस कर रहे हैं इसलिए उन्होंने फैसला लिया कि वो मुख्यमंत्री पद छोड़ देंगे. कैप्टन ने बताया कि कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से उनकी सुबह ही बात हो गई थी और इस्तीफा देने का फैसला भी सुबह ही हो गया था. अब पार्टी को जिसके ऊपर भरोसा हो, वो उसे अगला मुख्यमंत्री बना सकती है.

अपने पद से इस्तीफा देने के बाद वो क्या करेंगे, इस सवाल का जवाब भी कैप्टन ने दिया. उन्होंने कहा कि वो अपने साथियों और समर्थकों से बात करने के बाद इस बारे में कोई फैसला लेंगे. उन्होंने यह भी कहा कि वो कांग्रेस के चीफ मिनिस्टर थे और फिलहाल कांग्रेस में ही हैं. हालांकि, उनके राजनीतिक विकल्प खुले हुए हैं.

‘सिद्धू के आरोप अनर्गल’

सिद्धू लगातार कैप्टन पर काम न करने का आरोप लगाते रहे हैं. इस पर आजतक को दिए इंटरव्यू में अमरिंदर ने कहा कि उनकी सरकार ने 92 प्रतिशत मैनिफेस्टो पूरा किया है. ऐसा कोई भी मुख्यमंत्री नहीं कर पाया है. इसलिए सिद्धू द्वारा लगाए गए आरोप अनर्गल हैं.

कैप्टन अमरिंदर सिंह के इस्तीफा देने के बाद थोड़ी ही देर चंडीगढ़ स्थित पार्टी मुख्यालय में में कांग्रेस विधायक दल की बैठक होनी है. जिसमें विधायक दल का नया नेता चुना जाएगा. बताया जा रहा है कि पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और अमरिंदर सिंह के करीबी रहे सुनील जाखड़ राज्य के अगले मुख्यमंत्री बनने की दौड़ में सबसे आगे चल रहे हैं. विधायक दल की इस बैठक में पंजाब कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत के साथ दो केंद्रीय पर्यवेक्षक अजय माकन और हरीश चौधरी भी मौजूद रहेंगे.

दो दिन पहले ही पंजाब कांग्रेस के कई विधायकों ने पार्टी अध्यक्षा सोनिया गांधी को पत्र लिखा था. जिसमें कहा गया था कि इस तरीके से सरकार नहीं चल सकती है. इसी पत्र के बाद सोनिया गांधी ने विधायक दल की बैठक बुलाने का फैसला लिया. दूसरी तरफ, ऐसा बताया जा रहा है कि कैप्टन ने इस बैठक पर आपत्ति दर्ज कराई थी. उन्होंने सोनिया गांधी से कहा था केंद्रीय नेृतत्व ने उन्हें बताए बिना ही विधायक दल की बैठक बुलाने का फैसला ले लिया.

वीडियो-  पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा- निर्णय लेने की छूट नहीं दी गई तो ईंट से ईंट खड़का देंगे

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

टॉप खबर

डेढ़ महीने पहले राजनीति छोड़ने का ऐलान करने वाले बाबुल सुप्रियो ने TMC जॉइन की

केंद्रीय मंत्री पद से हटाए जाने के बाद भाजपा छोड़ी थी.

मनोज पाटिल सुसाइड अटेम्प्ट केस: साहिल खान ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की, कहा नकली स्टेरॉयड्स का रैकेट

कहानी में एक और किरदार सामने आया है, राज फौजदार.

राजस्थान में अब सब-इंस्पेक्टर परीक्षा का पेपर लीक, वॉट्सऐप बना जरिया

पुलिस ने बीकानेर, जयपुर, पाली और उदयपुर से 17 लोगों को गिरफ्तार किया है.

क्या पाकिस्तान यूपी चुनाव में आतंकी हमले कराने की तैयारी में है?

दिल्ली पुलिस ने 6 संदिग्धों को गिरफ्तार कर कई दावे किए हैं.

नसीरुद्दीन शाह ने योगी आदित्यनाथ के 'अब्बा जान' वाले बयान पर बड़ी बात कह दी है!

नसीर ने ये भी कहा कि कई मुस्लिम अपने पिता को बाबा भी कहते हैं.

AIMIM के पूर्व नेता पर FIR, दोस्त के साथ हलाला कराने की कोशिश का आरोप

पूर्व पत्नी ने लगाया रेप के प्रयास का आरोप, AIMIM नेता ने कहा- बेबुनियाद.

75 साल बाद नर्सिंग के पाठ्यक्रम में किए गए बड़े बदलाव हैं क्या?

ये बदलाव जनवरी 2022 से लागू होंगे.

पश्चिम बंगाल के पूर्व CM बुद्धदेव भट्टाचार्य की साली बेघर हैं, फुटपाथ पर सोती हैं

इरा बसु वायरोलॉजी में PhD हैं और 30 साल से भी ज्यादा समय तक पढ़ाया है.

'माओवादी' बताकर CRPF ने 8 आदिवासियों का एनकाउंटर किया था, 8 साल बाद ये 'एक भूल' साबित हुई है

यहां तक कि CRPF कान्स्टेबल की मौत भी फ्रेंडली फायर में हुई थी!

अक्षय कुमार की मां का निधन

अपने जन्मदिन से सिर्फ एक दिन पहले अक्षय को मिला गहरा सदमा.