Submit your post

Follow Us

कैप्टन अमरिंदर की 'दोस्त' अरूसा आलम कौन हैं, पंजाब ने उनके ISI लिंक की जांच के आदेश दिए हैं

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की कांग्रेस से खींचतान जारी है. पंजाब के उपमुख्यमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ने ट्वीट कर कहा था कि पुलिस कैप्टन अमरिंदर सिंह की पाकिस्तानी दोस्त अरूसा आलम और उसके ISI लिंक की जांच करेगी. रंधावा के इस बयान पर अमरिंदर सिंह की ओर से प्रतिक्रिया आई है. उन्होंने सोनिया गांधी और अरूसा आलम की हाथ मिलाते ट्विटर पर तस्वीर भी साझा की है.

उपमुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह रंधावा ने अमरिंदर सिंह की ‘दोस्त’ पर ISI से संबंध का आरोप लगाया था. उन्होंने पूछा था कि कैप्टन अमरिंदर सिंह आरूसा आलम के ISI लिंक’ पर जांच से इतने परेशान क्यों हैं?  इस पर कैप्टन ने जवाब दिया कि परेशान और भ्रमित तो रंधावा प्रतीत होते हैं!  

कैप्टन के मीडिया सलाहकार रवीन ठुकराल ने पूर्व सीएम के हवाले से ट्वीट किया. लिखा कि मंत्री रंधावा अब निजी हमले कर रहे हैं. इसके साथ ही बरगाड़ी कांड और ड्रग्स केस में किए बड़े-बड़े वादों का हिसाब भी मांग लिया. रवीन ठुकराल के हवाले से अमरिंदर सिंह ने आगे कहा,

“आप (सुखजिंदर सिंह रंधावा) मेरे कैबिनेट मंत्री रहे हैं. तब तो आपने अरूसा आलम के बारे में कभी कोई शिकायत नहीं की. वे तो 16 साल से सरकार की क्लियरेंस लेकर भारत आ रही हैं. क्या आप यह कह रहे हैं कि इस दौरान की सभी एनडीए और यूपीए सरकारों की पाकिस्तानी ख़ुफ़िया एजेंसियों के साथ मिलीभगत थी?” 

अरूसा आलम पर हो रही जांच को लेकर कैप्टन ने कहा कि उनकी बड़ी चिंता इस बात को लेकर है कि रंधावा ने लोगों की सुरक्षा को दांव पर लगा दिया है. क़ानून व्यवस्था बनाए रखने की जगह, पंजाब पुलिस के डीजीपी को आधारहीन जांच में लगा दिया है.  

उपमुख्यमंत्री रंधावा  जो पंजाब के गृह मंत्री भी हैं,  उन्होंने अरूसा आलम पर ISI से कनेक्शन होने का आरोप लगाया था. अपने आरोप में उन्होंने कहा,

“हमने वह वीडियो देखी है जिसमें अरूसा आलम पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI के लोगों के साथ खड़ी हैं.”

पंजाब  के गृह मंत्री ने इस मामले की जांच के लिए डीजीपी इकबाल प्रीत सहोता को लगाया है.  रंधावा ने कहा,

“पिछले साढ़े 4 साल से कैप्टन अमरिंदर सिंह कहते रहे हैं कि पाकिस्तान से ड्रोन आ रहे हैं. इसलिए कैप्टन साहब ने पहले इस मुद्दे को उठाया और बाद में पंजाब में बीएसएफ़ तैनात कर दी. यह एक बड़ी साजिश लगती है, जिसकी जांच की ज़रूरत है. मैं डीजीपी से कहूंगा कि इसकी भी जांच करें.”

अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने इस खींचतान पर तंज़ कसा. कहा कि रंधावा पहले कैप्टन अमरिंदर सिंह की ‘आंख का तारा’ हुआ करते थे. तब अरूसा उनको याद नहीं आई जब उनके साथ डिनर किया करते थे.

कौन हैं अरूसा आलम?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अरूसा आलम पाकिस्तान की डिफेंस जर्नलिस्ट हैं. आलम को अगस्ता-90बी पनडुब्बी सौदों पर अपनी रिपोर्ट के लिए जाना जाता है, जिसके कारण 1997 में पाकिस्तान के तत्कालीन नौसेना प्रमुख मंसूरुल हक़ की गिरफ़्तारी हुई थी. आरूसा, अक़लीम अख़्तर की बेटी हैं, जिन्हें 70 के दशक में पाकिस्तान की ताक़तवर महिला माना जाता था. उन्हें जनरल रानी के नाम से जाना जाता था, क्योंकि पाकिस्तान के तीसरे राष्ट्रपति के साथ उनके घनिष्ठ संबंध थे. आरूसा के बाक़ी भाई-बहनों की कोई ख्याति नहीं है सिवाय इसके कि प्रख्यात गायक-संगीतज्ञ अदनान सामी, अक़लीम के भतीजे हैं. आरूसा,‌ टीवी स्टार फखरे आलम की मां हैं.

आरूसा, कैप्टन की बहुत क़रीबी दोस्त हैं. अरूसा आलम की अमरिंदर सिंह से मुलाकात साल 2004 में हुई थी. इसके बाद से ही वह अमरिंदर के घर लगातार जाती रहती हैं. 2010 में अमरिंदर की किताब ‘द लास्ट सनसेट’ के विमोचन के दौरान उन्हें दिल्ली में देखा गया था. 2017 के पंजाब विधानसभा परिणाम से एक महीने पहले, वे अमरिंदर की जीवनी “द पीपल्स महाराजा” के विमोचन में भी शामिल हुई थीं.अरूसा  2017 में हुए अमरिंदर सिंह के शपथ ग्रहण में उन चंद लोगों में शामिल थीं जिनके लिए अमरिंदर सिंह ने विशेष व्यवस्था की थी.


अमरिंदर सिंह बना रहे हैं नई पार्टी, BJP के साथ इन शर्तों पर करेंगे समझौता?

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

टॉप खबर

LIC पॉलिसी से PAN नंबर लिंक नहीं है, ये बड़ा नुकसान होगा!

लिंक करने का पूरा प्रोसेस बता रहे हैं, जान लीजिए.

यूपी चुनाव: सपा-सुभासपा गठबंधन का ऐलान, राजभर बोले- एक भी सीट नहीं देंगे तो भी समर्थन रहेगा

सपा ने ट्वीट कर कहा- 2022 में मिलकर करेंगे बीजेपी को साफ़!

आगरा में पुलिस कस्टडी में सफाईकर्मी की मौत, बवाल के बाद पुलिसकर्मियों पर FIR, 6 सस्पेंड

थाने के मालखाने से 25 लाख चोरी के आरोप में पुलिस ने पकड़ा था सफाईकर्मी को.

लखीमपुर की जांच से हाथ खींच रही यूपी सरकार? SC ने तगड़ी फटकार लगाते हुए और क्या सवाल दागे?

सुप्रीम कोर्ट ने कहा, कभी खत्म न होने वाली कहानी न बन जाए ये जांच.

केरल के साथ उत्तराखंड में भी बारिश का कहर, सड़कें, इमारतें, पुल ध्वस्त, 16 की मौत

केरल में भारी बारिश के कारण हुई मौतों की संख्या 35 तक पहुंची.

जिस CBI अफसर को केस बंद करने के लिए सौंपा गया था, उसी ने सलाखों के पीछे पहुंचा दिया राम रहीम को

इंसाफ दिलाने के लिए धमकियों और खतरों की परवाह नहीं की.

लगातार दूसरे दिन आतंकियों ने गैर कश्मीरी मजदूरों को बनाया निशाना, 2 की मौत, 1 घायल

पुलिस और सुरक्षा बलों ने इलाके को घेरा.

केरल में भारी बारिश से तबाही, 25 से ज़्यादा मौतें, कई लापता

पीएम मोदी ने केरल के मुख्यमंत्री से की बात.

श्रीनगर में बिहार के रेहड़ीवाले और पुलवामा में यूपी के मजदूर की गोली मारकर हत्या

कश्मीर ज़ोन पुलिस ने बताया घटनास्थलों को खाली कराया गया. तलाशी जारी.

सिंघु बॉर्डर पर युवक की बर्बर हत्या पर किसान नेताओं ने क्या कहा है?

राकेश टिकैत ने भी मीडिया से बात की है.