The Lallantop
Advertisement

गरबा और बास्केटबाल के बाद अब प्रज्ञा ठाकुर ने खेला क्रिकेट, कांग्रेस ने कसा तंज

आमतौर पर व्हीलचेयर पर नजर आती हैं बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर.

Advertisement
Img The Lallantop
भोपाल में क्रिकेट खेलती नजर आई भाजपा सांसद Pragya Thakur.
26 दिसंबर 2021 (Updated: 26 दिसंबर 2021, 10:56 IST)
Updated: 26 दिसंबर 2021 10:56 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share
भोपाल (Bhopal) से BJP की सांसद प्रज्ञा ठाकुर (Pragya Thakur) फिर से चर्चा में आ गई हैं. दरअसल, सोशल मीडिया पर एक वीडिओ शेयर किया जा रहा है, जिसमें सांसद प्रज्ञा ठाकुर क्रिकेट (Cricket) खेलती नजर आ रही हैं. उनके खिलाफ मालेगांव विस्फोट (Malegaon blasts) मामले में केस चल रहा है, फिलहाल वे स्वास्थ्य कारणों की वजह से जमानत पर हैं. इस वीडियो की चर्चा इसलिए हो रही है क्योंकि प्रज्ञा ठाकुर ज्यादातर व्हील चेयर पर नजर आती हैं. इससे पहले भी भाजपा सांसद कभी गरबा, कभी बास्केटबॉल (Basketball) तो कभी कबड्डी खेलती नजर आ चुकी हैं. उनके पुराने वीडियो की तरह, इस नए वीडियो पर भी कांग्रेस की तरफ से तंज कसा गया है. वीडियो में क्या है? प्रज्ञा ठाकुर का ये वीडियो भोपाल का है. यहां के शक्ति नगर इलाके में एक क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया गया.इसमें प्रज्ञा ठाकुर को बतौर मुख्य अतिथि बुलाया गया. मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंची प्रज्ञा ठाकुर बल्ले पर हाथ आजमाने लगीं. ट्विटर पर उनका करीब एक मिनट लंबा वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि प्रज्ञा ठाकुर भगवा कपड़े पहने क्रिकेट मैदान पर बैट पकड़े खड़ी हैं, इस दौरान एक व्यक्ति गेंदबाजी करता हुआ दिखाई देता है. उसकी गेंदों को सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर बड़े ही आसानी से बल्ले से मार रही हैं. वहीं वहां मौजूद खड़े लोग तालियां बजा रहे हैं. दूसरी तरफ, वीडियो को शेयर करते हुए कांग्रेस नेता नरेंद्र सलूजा ने तंज कसते हुए लिखा,
"व्हील चेयर पर ज़्यादातर समय नज़र आने वाली , बीमारी के कारण न्यायालय से राहत पाने वाली साध्वी जी जब क्रिकेट खेलते, फ़ुट्बॉल खेलते, समारोह में नृत्य करते दिखती हैं तो ख़ुशी होती है और ऐसा लगता है कि यह कोई आठवां अजूबा है , इस चमत्कार पर तो विश्व के डॉक्टरो को शोध करना चाहिए…"
यह कोई पहली बार नहीं है, जब प्रज्ञा ठाकुर खेलती हुई नजर आई हैं, इससे पहले भी सोशल मीडिया पर उनके कई वीडियो वायरल हो चुके हैं. इसी साल अक्टूबर में नवरात्रि समारोह के दौरान प्रज्ञा ठाकुर को गरबा नृत्य करते हुए और भोपाल के एक मैदान में महिला खिलाड़ियों के साथ कबड्डी खेलते हुए देखा गया था. इसके कुछ दिनों बाद ही वो भोपाल में बास्केटबॉल खेलते हुए नजर आई थीं. माले गांव ब्लास्ट केस में है प्रज्ञा ठाकुर का नाम प्रज्ञा ठाकुर का नाम 2007 में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रचारक सुनील जोशी हत्याकांड में आया था. हालांकि कोर्ट ने उन्हें सभी आरोपों से बरी कर दिया था. अगले ही साल यानी 2008 में प्रज्ञा ठाकुर को मालेगांव ब्लास्ट केस में गिरफ्तार किया गया. 29 सितंबर 2008 में मालेगांव धमाके में 7 लोग मारे गए थे और 100 से ज्यादा घायल हुए थे. सरकार ने मामले की जांच ATS को सौंपी थी. 24 अक्टूबर, 2008 को इस मामले में स्वामी असीमानंद, कर्नल पुरोहित और प्रज्ञा सिंह ठाकुर को गिरफ्तार किया गया था. बाद में यह जांच NIA को सौंप दी गई थी. अप्रैल 2017 में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने साध्वी प्रज्ञा को 9 साल कैद में रहने के बाद खराब स्वास्थ्य के कारण जमानत दे दी. 2019 के लोकसभा चुनावों में उन्होंने कांग्रेस के दिग्गज नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को 3.6 लाख से अधिक मतों से हराकर भोपाल में बड़ी जीत हासिल की थी.

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement