Submit your post

Follow Us

बंगाल: BJP MP अर्जुन सिंह के घर के पास फिर बमों से हमला, 3 बम रिकवर भी हुए हैं

पश्चिम बंगाल में BJP के सांसद अर्जुन सिंह के घर के पास फिर बम धमाके हुए हैं. घटना मंगलवार 14 सितंबर को हुई. अर्जुन सिंह ने ट्विटर पर धमाके का वीडियो भी शेयर किया. ट्वीट में बैरकपुर के सांसद ने हमले के लिए तृणमूल कांग्रेस (TMC) को जिम्मेदार बताया है. साथ ही बंगाल पुलिस पर भी आरोप लगाया है कि वो सत्तारूढ़ TMC की ‘दलदास’ बन गई है.

इससे पहले बीती 8 सितंबर को भी अर्जुन सिंह के घर के बाहर 3 देसी बम फेंके गए थे. अर्जुन सिंह का कहना है कि तब हमलावरों ने घर के आगे बम फेंके थे, जबकि मंगलवार को उनके घर के पीछे धमाका किया गया. इसका वीडियो शेयर करते हुए BJP के सांसद ने लिखा है,

“8 सितंबर को मेरे घर के सामने बम फेंके गए थे और आज सुबह घर के पीछे. अपराधियों को कोई डर नहीं है, क्योंकि उनको TMC और बंगाल पुलिस का संरक्षण प्राप्त है. अपराधी खुले घूम रहे हैं, पुलिस तृणमूल की ‘दलदास’ बनी है. ऐसे हमलों से ना कभी डरा था और न डरूंगा.”

अर्जुन सिंह ने अपने ट्वीट में प्रधानमंत्री कार्यालय और गृह मंत्रालय के ट्विटर हैंडल को भी टैग किया है. वहीं, धमाके में किसी के घायल या हताहत होने की खबर नहीं है. लेकिन पूरे इलाके में डर का माहौल जरूर है. इन धमाकों को लेकर बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ पहले ही राज्य सरकार और कानून-व्यवस्था पर सवाल उठा चुके हैं.

इस बार दो धमाके हुए

उत्तर 24 परगना के जगतदल में बने मजदूर भवन में ही सांसद अर्जुन सिंह का निवास है. खबरों के मुताबिक, घर से कुछ मीटर दूर ही खाली जमीन पड़ी है. मंगलवार सुबह 9:30 बजे इसी खाली जमीन पर दो बम धमाके हुए. उनकी आवाज सुनकर आसपास के लोग जमा हो गए. अभी ये पुष्टि नहीं हुई है कि बमों को वहां फेंका गया था या उन्हें पहले ही रख दिया गया था.

इससे पहले 8 सितंबर को सांसद अर्जुन सिंह के घर पर देसी बमों से हमला किया गया था. एक बम सांसद के घर के मुख्य दरवाजे से टकरा कर फटा था. उस हादसे में भी कोई घायल नहीं हुआ था. तब सांसद ने एनआईए से जांच की मांग की थी. वहीं, सरकार ने उनके घर के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी थी.

मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक, 8 सितंबर की घटना के बाद सांसद अर्जुन सिंह के घर के आसपास के इलाके में 165 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं. मंगलवार को हुए हादसे के बाद जगतदल पुलिस इन कैमरों के फुटेज खंगाल रही है.

विधायक पुत्र ने भी उठाए सवाल

पवन सिंह भाटपारा से भाजपा के विधायक हैं और अर्जुन सिंह के बेटे हैं. पिता के निवास पर हुए बम धमाकों के बाद पवन सिंह ने पूरे बंगाल की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा है कि पुलिस को इस मामले में तेजी दिखाते हुए कार्रवाही करनी चाहिए और दोषियों को पकड़ना चाहिए, लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं हो रहा है. इंडिया टुडे के दीपक देवनाथ के मुताबिक, पवन सिंह ने कहा है,

“इस तरह की घटनाएं आए दिन बढ़ती ही जा रही हैं. राज्य में पुलिस सिर्फ नाम की है. पुलिस के रहते एक के बाद एक बम धमाके हो रहें हैं. लोग भी तमाशा देख रहें है. कोई इसके खिलाफ आवाज नहीं उठाता.”

पवन सिंह ने ये भी कहा कि उनके पिता अर्जुन सिंह को भवानीपुर में होने वाले चुनावों का निरीक्षक बनाया गया है, इसलिए ये बम धमाके किए जा रहे हैं ताकि वे अपनी ड्यूटी ना कर पाएं. यही आरोप अर्जुन सिंह ने भी 8 सितंबर को हुए धमाकों के बाद टीएमसी और बंगाल सरकार पर लगाया था. उन्होंने यहां तक कहा था कि किसी अधिकारी के जरिये बंगाल सरकार उनकी हत्या कराना चाहती है. बता दें कि भवानीपुर सीट से ममता बनर्जी चुनाव लड़ रही हैं.

Img 20210914 11473140
धमाकों के बाद मजदूर भवन के पीछे जांच करती सीआईडी की टीम. (तस्वीर- दीपक देवनाथ-आजतक)

टीएमसी ने क्या कहा?

वहीं, तृणमूल कांग्रेस का दावा है कि ये बम धमाके असल में बीजेपी की ही चाल का हिस्सा हैं. पार्टी के विधायक पार्थ भौमिक ने कहा-

“ये सब भाजपा की चाल है. जनता का ध्यान खींचने के लिए और राजनीति में बने रहने के लिए भाजपा इस तरह की चाल चल रही है. इसमें हमारी पार्टी का कोई हाथ नहीं है.”

इस बीच, इंडिया टुडे/आजतक से जुड़े दीपक देबनाश ने अपनी एक रिपोर्ट में बताया है कि CID ने 14 सितंबर की दोपहर को 3 और देसी बम धमाके वाली जगह से बरामद किए हैं. हालांकि किसी की गिरफ्तारी की अपडेट अभी भी नहीं आई है. बैरकपुर पुलिस के जॉइंट कमिश्नर ऑफ पुलिस ध्रुवज्योति देव ने बताया है कि स्थानीय विधायक ने घटना को लेकर एफआईआर दर्ज कराई है. वहीं, पुलिस ने भी स्वतः संज्ञान लेते हुए केस दर्ज किया है.

(ये ख़बर हमारे साथी आयूष ने लिखी है.)


विडिओ – उपचुनाव में ममता के खिलाफ खड़ी BJP की प्रियंका पहले भी TMC को टक्कर दे चुकीं है

 

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

टॉप खबर

AIMIM के पूर्व नेता पर FIR, दोस्त के साथ हलाला कराने की कोशिश का आरोप

पूर्व पत्नी ने लगाया रेप के प्रयास का आरोप, AIMIM नेता ने कहा- बेबुनियाद.

75 साल बाद नर्सिंग के पाठ्यक्रम में किए गए बड़े बदलाव हैं क्या?

ये बदलाव जनवरी 2022 से लागू होंगे.

पश्चिम बंगाल के पूर्व CM बुद्धदेव भट्टाचार्य की साली बेघर हैं, फुटपाथ पर सोती हैं

इरा बसु वायरोलॉजी में PhD हैं और 30 साल से भी ज्यादा समय तक पढ़ाया है.

'माओवादी' बताकर CRPF ने 8 आदिवासियों का एनकाउंटर किया था, 8 साल बाद ये 'एक भूल' साबित हुई है

यहां तक कि CRPF कान्स्टेबल की मौत भी फ्रेंडली फायर में हुई थी!

अक्षय कुमार की मां का निधन

अपने जन्मदिन से सिर्फ एक दिन पहले अक्षय को मिला गहरा सदमा.

अफगानिस्तान: तालिबान ने नई सरकार की घोषणा की, किसे बनाया मुखिया?

नई अफगानिस्तान सरकार का लीडर यूएन की आतंकियों की लिस्ट में शामिल है.

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल के पिता गिरफ्तार, कोर्ट ने 15 दिन के लिए भेजा जेल

रायपुर पुलिस ने नंद कुमार बघेल को ब्राह्मणों पर आपत्तिजनक टिप्पणी के आरोप में गिरफ्तार किया.

एक्टर रजत बेदी ने रोड पार करते व्यक्ति को टक्कर मारी!

पीड़ित इस वक़्त कूपर अस्पताल में भर्ती है, जहां उसकी हालत बेहद नाज़ुक है.

अक्षय कुमार की मां ICU में एडमिट, यूके से शूटिंग छोड़ वापस आए अक्षय

कई दिनों से अक्षय कुमार की मां अरुणा भाटिया की तबीयत खराब है.

तस्वीरों में देखिए मुजफ्फरनगर में किसानों की महापंचायत

500 लंगर, 100 चिकित्सा शिविर, 5 हज़ार वॉलेंटियर्स.