The Lallantop
Advertisement

बिहार: जज ने की टिप्पणी, तो पुलिसवालों ने चैंबर में जाकर पीटा

पुलिस ने दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है

Advertisement
Img The Lallantop
जज को पीटने वाले पुलिसकर्मी (फोटो : आजतक)
19 नवंबर 2021 (Updated: 19 नवंबर 2021, 08:06 IST)
Updated: 19 नवंबर 2021 08:06 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share
बिहार का मधुबनी जिला, यहां के एक कोर्ट में उस वक्त हंगामा मच गया, जब सुनवाई के बाद दो पुलिसकर्मियों ने अचानक जज को पीटना शुरू कर दिया. इन दोनों ने जज अविनाश कुमार को उनके चैंबर में बुरी तरह पीटा. पुलिस ने दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

जज के सिर पर पिस्टल तानकर गालियां देते रहे

आजतक के रिपोर्टर अभिषेक कुमार झा की रिपोर्ट के मुताबिक मामला मधुबनी जिले के झंझारपुर का है. यहां के अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश (ADJ) अविनाश कुमार हैं. 18 नवंबर को दो पुलिसवालों ने उनके चैंबर में जाकर अचानक उनपर पर हमला कर दिया और पिस्टल तानकर उन्हें काफी समय तक गालियां देते रहे. अविनाश कुमार पर यह हमला SHO गोपाल प्रसाद और SI अभिमन्यु कुमार ने किया, ये दोनों ही मधुबनी के घोघरडीहा थाने में कार्यरत हैं. रिपोर्ट के मुताबिक इस हमले के बाद ADJ अविनाश कुमार सुरक्षित हैं, उन्हें मामूली चोटें आई हैं, लेकिन वे इस हमले के बाद से काफी डरे हुए हैं. हमले के दौरान बीच-बचाव करने आए कुछ वकीलों को भी मामूली चोटें आई हैं.

जज अविनाश कुमार ने लगाई थी दोनों की फटकार

आजतक की रिपोर्ट के मुताबिक जज अविनाश कुमार कोर्ट में पुलिस पर टिप्पणियां करने को लेकर काफी सुर्खियों में रहते हैं. कुछ समय पहले उन्होंने एक मामले में हमला करने वाले दोनों पुलिस वालों पर ठीक से धाराएं नहीं लगाने को लेकर उनकी फटकार लगाई थी. इस वजह से दोनों ही जज से नाराज थे. बीते गुरुवार को जिस मामले की सुनवाई के बाद पिटाई की घटना हुई है, उसमें दोनों पुलिस वालों को जज ने ही कोर्ट में उपस्थित रहने के विशेष निर्देश दिए थे.

पटना हाई कोर्ट ने सरकार से मांगा जवाब

बिहार में यह अपनी तरह का पहला मामला है, इसलिए देखते ही देखते यह पूरे राज्य में चर्चा का विषय बन गया है. इस मामले में पटना हाई कोर्ट ने भी संज्ञान लिया है और 29 नवंबर को इस पर सुनवाई करने की बात कही है. पटना हाई कोर्ट ने बिहार सरकार के प्रमुख सचिव, पुलिस महानिदेशक पटना, गृह विभाग और मधुबनी के पुलिस अधीक्षक से घटना को लेकर जवाब मांगा है.

बार एसोसिएशन ने दी आंदोलन की चेतावनी

इस घटना को लेकर बार एसोसिएशन झंझारपुर के उपाध्यक्ष ने कहा जिस तरह से कोर्ट में पुलिसकर्मियों द्वारा जज साहब पर हमला किया गया है, वो काफी निंदनीय है. यह न्याय व्यवस्था को दबाने की कोशिश है. उन्होंने इस पूरे मामले में जिले के पुलिस कप्तान पर भी सवालिया निशान खड़ा किया. बार एसोसिएशन ने इस पूरे मामले की तुरंत न्यायिक जांच कराए जाने की मांग की है और ऐसा नहीं करने पर बड़े आंदोलन की चेतावनी दी है.

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement