The Lallantop
Advertisement

बिहार: बेटे को मरा समझ परिवार ने अंतिम संस्कार कर दिया, 10 साल बाद पता चला पाकिस्तान में है

बेटा बार-बार घर छोड़ गायब हो जाता था.

Advertisement
Img The Lallantop
10 साल पहले गायब हुए छवि (दाएं) और आजतक से बात करते उनके भाई.
font-size
Small
Medium
Large
17 दिसंबर 2021 (Updated: 17 दिसंबर 2021, 15:36 IST)
Updated: 17 दिसंबर 2021 15:36 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share
बक्सर. बिहार का एक जिला. यहां एक युवक घर से गायब हो गया. परिवार ने कई दिनों तक उसकी खोजबीन की, लेकिन वह नहीं मिला. परिवार ने इस मामले में थाने में भी कोई रिपोर्ट नहीं खिलवाई. क्योंकि युवक अक्सर घर से गायब हो जाता था और कुछ दिन बाद लौट आता था. लेकिन इस बार एक साल के इंतजार के बाद भी युवक नहीं लौटा. थक हार कर परिवार ने मान लिया कि उनका बेटा इस दुनिया में नहीं रहा. उन्होंने उसका अंतिम संस्कार कर दिया. लेकिन लगभग 10 साल बाद पुलिस युवक की एक तस्वीर लेकर उसके घर पहुंची. तस्वीर देखते ही परिवार ने युवक की पहचान कर ली. आजतक की रिपोर्ट के मुताबिक, 10 साल पहले गायब हुआ यह व्यक्ति पाकिस्तान की जेल में है. क्या है मामला? बक्सर के चौसा ख़िलाफ़तपुर का रहने वाला छवि 2011 में घर से लापता हो गया था. तब छवि लगभग 20 साल का था. घरवालों ने उसे बहुत खोजा लेकिन वह नहीं मिला. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, छवि की शादी हो चुकी थी. एक बच्चा भी है, लेकिन जब छवि का कुछ अता पता नहीं चला तो पत्नी ने दूसरी शादी कर ली. बाद में परिवार ने भी छवि के अंतिम संस्कार की औपचारिकता पूरी कर दी. बीते सालों के दौरान छवि के पिता दुनिया छोड़ गए. अब जब उसके जिंदा होने का पता चला तो बड़े भाई ने आजतक को बताया,
मुझे खुशी है कि मेरा भाई मिल गया है. 10 साल पहले गायब हुआ था. बहुत खोजा, लेकिन नहीं मिला तो सालभर बाद उसका क्रियाक्रम कर दिए. हमें लगा कि मर गया. हमें भाई के जिंदा होने के बारे में थाने से जानकारी मिली. थाने का चौकीदार भाई की फोटो लेकर आया था. पूछा कि तुम्हारा कोई भाई है, छवि नाम का? हमने कहा कि हां है. इसके बाद मेरे भाई से जुड़े कागज मांगे गए. हम कागज लेकर थाने गए थे. हम सरकार से चाहते हैं कि हमारा भाई वापस घर आ जाए.
वहीं पुलिस का कहना है,
एक विशेष शाखा की तरफ से चिट्टी आई थी. कहा गया था कि आप पता लगाएं की छवि नाम का कोई व्यक्ति बक्सर के खिलाफतपुर का रहने वाला है कि नहीं. हम लोग जांच करके विस्तृत रिपोर्ट भेज रहे हैं. बाकी सारी चीजें हमारी जानकारी में नहीं है कि वह कहां पर है. संबंधित विभाग ही इसकी जानकारी दे सकता है.

दैनिक भास्कर की खबर के मुताबिक, छवि की मां वृति देवी का कहना है कि उन्होंने अपने बेटे के जिंदा रहने की आस छोड़ दी थी. लेकिन, बेटा पाकिस्तान में बताया गया है. कब आएगा यह नहीं बताया.

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement