Submit your post

Follow Us

4 लोगों का परिवार, बाप ने बेटे को फांसी लगाई, मां ने आत्महत्या की, बेटी ने चुपके से वीडियो बना लिया

1.98 K
शेयर्स

कहते हैं ‘हिम्मत-ए-मर्दा, मदद-ए-ख़ुदा’. हिम्मत करने वालों की मदद ईश्वर भी करता है. लेकिन उनका क्या जो ज़िंदगी की लड़ाई हार ही चुके हों. हताशा क्या नहीं करा सकती इंसान से. जिन बच्चों का मुंह देखकर पिता चट्टान जैसी मुश्किल के सामने भी डट जाता है, उन्हें अपने हाथ से फांसी कैसे लगाता होगा पिता? फांसी चढ़ने से पहले बच्चे के सवाल का क्या जवाब देता होगा पिता?

बेंगलुरु से एक ऐसी ही ख़बर आई है जो ऊपर लिखे सवाल उठाती है. एक हताश पिता और फांसी पर लटका उसका बेटा. पिता का वीडियो वायरल हुआ जिसमें वो बेटे को सीलिंग फैन से लटका रहा है. वीडियो नहीं दिखा सकते क्योंकि बहुत वीभत्स है. क्या है इस वीडियो की पूरी कहानी?

# वीडियो की कहानी ये रही

48 साल के सुरेश बाबू एक कंपनी में सेल्स का काम करते थे. बेंगलुरु में सुरेश अपनी पत्नी और दो बच्चों के साथ रहते थे. 12 साल का बेटा और 17 साल की बेटी. सुरेश बाबू की पत्नी गीता बाई कुछ घरों में खाना बनाने का काम करती थीं. बेंगलुरु पुलिस ने सुरेश बाबू को उनकी पत्नी और बेटे की हत्या के आरोप में गिरफ़्तार किया है.

# पुलिस क्या कह रही है

बेंगलुरु पुलिस ने जो कहा उसके अनुसार सुरेश बाबू और गीता बाई दोनों काम करते थे. सुरेश एक निजी कंपनी में सेल्स का काम करता था और गीता खाना बनाने का. साथ ही दोनों एक प्राइवेट चिट फंड भी चलाते थे. और इसी में कुछ दिक्कत हुई. 1 जून को कुछ लोग सुरेश के घर आए थे और अपना पैसा मांग रहे थे. बताया जा रहा है कि सुरेश बाबू के ऊपर लगभग 5 लाख रूपए का उधार हो गया था. जिसे वो चुका पाने में नाकाम था. इसीलिए सुरेश बाबू ने पूरे परिवार के साथ आत्महत्या का प्लान बनाया.

# लेकिन प्लान पूरा हुआ नहीं

सुरेश ने प्लान तो पूरे परिवार की आत्महत्या का बनाया लेकिन साथ में दो बच्चे भी थे. कोई 12 साल का बालक तो क्योंकर फांसी पर लटकेगा. इसलिए पिता ने पहले तकिये से उसका मुंह दबाकर बेदम किया. फिर सीलिंग फैन से लटका दिया. वायरल वीडियो में इस दौरान बेटी और पत्नी गीता चीखती चिल्लाती सुनाई दे रही हैं. बेटी बार-बार कह रही है कि ‘बाबा प्लीज़ उसे मत मारो’. लेकिन सुरेश बाबू को अभी बेटी को भी ऐसे ही फांसी पर लटकाना था. फिर पत्नी और आख़िर में ख़ुद सुरेश आत्महत्या करता. यही प्लान था. जो पूरा नहीं हुआ. पत्नी ने बेटे की लाश देखने के बाद अपना सिर दीवार से मार मार कर जान दे दी. और बच गई 17 साल की बेटी और पिता सुरेश. जैसे ही सुरेश ने बेटी को तय प्लान के मुताबिक़ फांसी लगाने की कोशिश की, बेटी जोर-जोर से चीखने लगी. इससे आस पड़ोस वालों की नींद खुल गई. और उन्होंने आकर दरवाज़ा खुलवाया.

# वीडियो कैसे वायरल हुआ?

हुआ ये कि जब मोहल्ले के लोग आए तो सुरेश ने कहा कि उसकी पत्नी ने बेटे के साथ आत्महत्या कर ली. लोगों ने मान भी लिया. सुरेश ने रात में ही पत्नी और बेटे के अंतिम संस्कार की तैयारी कर रहे सुरेश से बात करने लोकल मीडिया आई. मीडिया के लोग भी तब तक इस घटना को आत्महत्या मानकर ही चल रही थी. लेकिन एक पत्रकार ने जब सुरेश से गीता बाई और बेटे की तस्वीर मांगी तो सुरेश ने उसे अपना फोन दे दिया. लेकिन सुरेश बाबू को पता ही नहीं था कि ये सारी घटना बेटी ने सुरेश बाबू के फोन में रिकॉर्ड कर रखी थी. जब पत्रकार को ये वीडियो मिला तो उसने तत्काल पुलिस को फोन किया जिससे सुरेश की गिरफ़्तारी हुई.

बहरहाल सुरेश अपनी बेटी के साथ अब भी ज़िंदा है और बेटी से अलग जेल में है. एक पूरा परिवार तबाह हो गया. हताशा से हार मानकर सुरेश ने अगर सही फ़ैसला लिया होता तो आज शायद ऐसा नहीं होता. लेकिन एक पिता के लिए पूरे परिवार के साथ आत्महत्या करने का फैसला लेना ही सोचने वाली बात है.


वीडियो देखें:

सुनील गावस्कर ने 1983 वर्ल्ड कप से पहले ही अमेरिका के प्लान पर किया बड़ा खुलासा

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

क्या चल रहा है?

चंद्रयान-2 के लैंडर विक्रम ने चांद की पहली तस्वीर भेज दी है, देख लीजिए

2650 किलोमीटर की ऊंचाई से ली गई तस्वीर में 2 खास बात है.

सहवाग ने क्यों कहा सचिन का एक रिकॉर्ड कोहली से कभी नहीं टूटेगा?

जे कोन रिकॉर्ड हो भाऊ?

विवियन रिचर्ड्स ने बताया कि वे बिना हेलमेट के बैटिंग क्यों करते थे?

विराट कोहली ने विवियन से बातचीत की है.

मीका सिंह ने इधर देश से मांगी माफ़ी, उधर उन्हें इसका फायदा भी मिलना होना शुरू हो गया

पाकिस्तान में परफॉर्म करने पर ट्रोल हो चुकने के बाद अब मीका कह रहे होंगे कि अंत भला, सो भला.

BJP सांसद सुब्रमण्यम स्वामी की मांग सरकार ने मान ली तो चिदंबरम की सारी संपत्ति चली जाएगी

कांग्रेस नेता पी चिदंबरम की तुलना नीरव मोदी और विजय माल्या से क्यों होने लगी है?

एक और बाबा ने लड़कियों का यौन शोषण किया, उनमें से एक ने वीडियो वायरल कर दिया

बाबा हो गए हैं फरार. लड़की कह रही 600 घंटों की वीडियो फुटेज है.

फंस गए पी. चिदंबरम तो राहुल गांधी ने वही कहा, जो हमेशा कहते हैं

और प्रियंका ने बताया चिदंबरम ने देश के लिए क्या किया?

सैफई यूनिवर्सिटी में भयानक रैगिंग, डेढ़ सौ छात्रों के सिर मुंडवा दिए

वीसी ने एक्शन लेने की जगह कहा ये तो हमारे जमाने का दस फीसदी भी नहीं है.

इधर इंडिया-पाकिस्तान में तनाव है, उधर पाक क्रिकेटर ने इंडियन लड़की से शादी कर ली

अब दोनों मुल्कों के लोग बधाइयां दे रहे हैं.

योगी ने 23 नए मंत्री बनाए, मगर ये 4 मंत्री हुए पैदल और विदाई की वजह जानने लायक है

योगी, मोदी का डंडा चला है.