Submit your post

Follow Us

4 लोगों का परिवार, बाप ने बेटे को फांसी लगाई, मां ने आत्महत्या की, बेटी ने चुपके से वीडियो बना लिया

कहते हैं ‘हिम्मत-ए-मर्दा, मदद-ए-ख़ुदा’. हिम्मत करने वालों की मदद ईश्वर भी करता है. लेकिन उनका क्या जो ज़िंदगी की लड़ाई हार ही चुके हों. हताशा क्या नहीं करा सकती इंसान से. जिन बच्चों का मुंह देखकर पिता चट्टान जैसी मुश्किल के सामने भी डट जाता है, उन्हें अपने हाथ से फांसी कैसे लगाता होगा पिता? फांसी चढ़ने से पहले बच्चे के सवाल का क्या जवाब देता होगा पिता?

बेंगलुरु से एक ऐसी ही ख़बर आई है जो ऊपर लिखे सवाल उठाती है. एक हताश पिता और फांसी पर लटका उसका बेटा. पिता का वीडियो वायरल हुआ जिसमें वो बेटे को सीलिंग फैन से लटका रहा है. वीडियो नहीं दिखा सकते क्योंकि बहुत वीभत्स है. क्या है इस वीडियो की पूरी कहानी?

# वीडियो की कहानी ये रही

48 साल के सुरेश बाबू एक कंपनी में सेल्स का काम करते थे. बेंगलुरु में सुरेश अपनी पत्नी और दो बच्चों के साथ रहते थे. 12 साल का बेटा और 17 साल की बेटी. सुरेश बाबू की पत्नी गीता बाई कुछ घरों में खाना बनाने का काम करती थीं. बेंगलुरु पुलिस ने सुरेश बाबू को उनकी पत्नी और बेटे की हत्या के आरोप में गिरफ़्तार किया है.

# पुलिस क्या कह रही है

बेंगलुरु पुलिस ने जो कहा उसके अनुसार सुरेश बाबू और गीता बाई दोनों काम करते थे. सुरेश एक निजी कंपनी में सेल्स का काम करता था और गीता खाना बनाने का. साथ ही दोनों एक प्राइवेट चिट फंड भी चलाते थे. और इसी में कुछ दिक्कत हुई. 1 जून को कुछ लोग सुरेश के घर आए थे और अपना पैसा मांग रहे थे. बताया जा रहा है कि सुरेश बाबू के ऊपर लगभग 5 लाख रूपए का उधार हो गया था. जिसे वो चुका पाने में नाकाम था. इसीलिए सुरेश बाबू ने पूरे परिवार के साथ आत्महत्या का प्लान बनाया.

# लेकिन प्लान पूरा हुआ नहीं

सुरेश ने प्लान तो पूरे परिवार की आत्महत्या का बनाया लेकिन साथ में दो बच्चे भी थे. कोई 12 साल का बालक तो क्योंकर फांसी पर लटकेगा. इसलिए पिता ने पहले तकिये से उसका मुंह दबाकर बेदम किया. फिर सीलिंग फैन से लटका दिया. वायरल वीडियो में इस दौरान बेटी और पत्नी गीता चीखती चिल्लाती सुनाई दे रही हैं. बेटी बार-बार कह रही है कि ‘बाबा प्लीज़ उसे मत मारो’. लेकिन सुरेश बाबू को अभी बेटी को भी ऐसे ही फांसी पर लटकाना था. फिर पत्नी और आख़िर में ख़ुद सुरेश आत्महत्या करता. यही प्लान था. जो पूरा नहीं हुआ. पत्नी ने बेटे की लाश देखने के बाद अपना सिर दीवार से मार मार कर जान दे दी. और बच गई 17 साल की बेटी और पिता सुरेश. जैसे ही सुरेश ने बेटी को तय प्लान के मुताबिक़ फांसी लगाने की कोशिश की, बेटी जोर-जोर से चीखने लगी. इससे आस पड़ोस वालों की नींद खुल गई. और उन्होंने आकर दरवाज़ा खुलवाया.

# वीडियो कैसे वायरल हुआ?

हुआ ये कि जब मोहल्ले के लोग आए तो सुरेश ने कहा कि उसकी पत्नी ने बेटे के साथ आत्महत्या कर ली. लोगों ने मान भी लिया. सुरेश ने रात में ही पत्नी और बेटे के अंतिम संस्कार की तैयारी कर रहे सुरेश से बात करने लोकल मीडिया आई. मीडिया के लोग भी तब तक इस घटना को आत्महत्या मानकर ही चल रही थी. लेकिन एक पत्रकार ने जब सुरेश से गीता बाई और बेटे की तस्वीर मांगी तो सुरेश ने उसे अपना फोन दे दिया. लेकिन सुरेश बाबू को पता ही नहीं था कि ये सारी घटना बेटी ने सुरेश बाबू के फोन में रिकॉर्ड कर रखी थी. जब पत्रकार को ये वीडियो मिला तो उसने तत्काल पुलिस को फोन किया जिससे सुरेश की गिरफ़्तारी हुई.

बहरहाल सुरेश अपनी बेटी के साथ अब भी ज़िंदा है और बेटी से अलग जेल में है. एक पूरा परिवार तबाह हो गया. हताशा से हार मानकर सुरेश ने अगर सही फ़ैसला लिया होता तो आज शायद ऐसा नहीं होता. लेकिन एक पिता के लिए पूरे परिवार के साथ आत्महत्या करने का फैसला लेना ही सोचने वाली बात है.


वीडियो देखें:

सुनील गावस्कर ने 1983 वर्ल्ड कप से पहले ही अमेरिका के प्लान पर किया बड़ा खुलासा

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

क्या चल रहा है?

राणा कपूर की तीन बेटियां, जिन पर CBI-ED की नजर है

यस बैंक के फाउंडर राणा कपूर ED की हिरासत में हैं.

फाइनल के बाद रोईं शेफाली वर्मा पर ब्रेट ली ने जो कहा वो आपको जानना चाहिए

ऑस्ट्रेलिया से हारकर रो पड़ी थीं शेफाली.

मध्य प्रदेश में क्या इस बार कांग्रेस अपनी सरकार नहीं बचा पाएगी?

कांग्रेस के 16 विधायक बेंगुलुरु शिफ्ट हो गए हैं. सीएम ने आपात बैठक बुलाई है.

कोरोना वायरस: ईरान में फंसे भारतीयों को लाने के लिए सरकार चीन वाला कदम उठाने जा रही है

ईरान में इस वायरस से अबतक 237 लोगों की मौत हो चुकी है.

ICC विमेंस टी20 प्लेइंग इलेवन टीम में शेफाली नहीं, इस इकलौती भारतीय को चुना गया है

इस टीम में ऑस्ट्रेलियाई टीम से कुल पांच खिलाड़ियों को चुना गया है.

कोरोना वायरसः इटली में एक दिन में 133 लोगों की मौत, डेढ़ करोड़ से ज्यादा लोग घरों में बंद

वहां के PM बोले- बलिदान देना होगा.

यस बैंक के मालिक के जिस पेंटिंग को खरीदने पर BJP ने हल्ला मचाया, वो प्रियंका गांधी ने बनाई ही नहीं

राणा कपूर ED की हिरासत में हैं.

टाइगर श्रॉफ की 'बागी 3' ने अब तक कितने पइसे कमा लिए?

उम्मीद ये थी कि कोरोना वायरस 'बागी 3' की कलेक्शन में बढ़िया सेंधमारी करेगा.

हाईकोर्ट का आदेश- CAA विरोधियों के पोस्टर हटाए जाएं

सरकार ने प्रदर्शनकारियों की फोटो, उनके नाम और पते के साथ चौक-चौराहों पर लगा दी थी.

Yes Bank ग्राहकों के लिए ख़ुशख़बरी आई है, लाइन में लगने के वास्ते टिफिन बांधे हों, तो अब खा लें

SBI के चेयरमैन ने कहा है कि किसी को परेशान होने की जरूरत नहीं है.