Submit your post

Follow Us

4 लोगों का परिवार, बाप ने बेटे को फांसी लगाई, मां ने आत्महत्या की, बेटी ने चुपके से वीडियो बना लिया

241
शेयर्स

कहते हैं ‘हिम्मत-ए-मर्दा, मदद-ए-ख़ुदा’. हिम्मत करने वालों की मदद ईश्वर भी करता है. लेकिन उनका क्या जो ज़िंदगी की लड़ाई हार ही चुके हों. हताशा क्या नहीं करा सकती इंसान से. जिन बच्चों का मुंह देखकर पिता चट्टान जैसी मुश्किल के सामने भी डट जाता है, उन्हें अपने हाथ से फांसी कैसे लगाता होगा पिता? फांसी चढ़ने से पहले बच्चे के सवाल का क्या जवाब देता होगा पिता?

बेंगलुरु से एक ऐसी ही ख़बर आई है जो ऊपर लिखे सवाल उठाती है. एक हताश पिता और फांसी पर लटका उसका बेटा. पिता का वीडियो वायरल हुआ जिसमें वो बेटे को सीलिंग फैन से लटका रहा है. वीडियो नहीं दिखा सकते क्योंकि बहुत वीभत्स है. क्या है इस वीडियो की पूरी कहानी?

# वीडियो की कहानी ये रही

48 साल के सुरेश बाबू एक कंपनी में सेल्स का काम करते थे. बेंगलुरु में सुरेश अपनी पत्नी और दो बच्चों के साथ रहते थे. 12 साल का बेटा और 17 साल की बेटी. सुरेश बाबू की पत्नी गीता बाई कुछ घरों में खाना बनाने का काम करती थीं. बेंगलुरु पुलिस ने सुरेश बाबू को उनकी पत्नी और बेटे की हत्या के आरोप में गिरफ़्तार किया है.

# पुलिस क्या कह रही है

बेंगलुरु पुलिस ने जो कहा उसके अनुसार सुरेश बाबू और गीता बाई दोनों काम करते थे. सुरेश एक निजी कंपनी में सेल्स का काम करता था और गीता खाना बनाने का. साथ ही दोनों एक प्राइवेट चिट फंड भी चलाते थे. और इसी में कुछ दिक्कत हुई. 1 जून को कुछ लोग सुरेश के घर आए थे और अपना पैसा मांग रहे थे. बताया जा रहा है कि सुरेश बाबू के ऊपर लगभग 5 लाख रूपए का उधार हो गया था. जिसे वो चुका पाने में नाकाम था. इसीलिए सुरेश बाबू ने पूरे परिवार के साथ आत्महत्या का प्लान बनाया.

# लेकिन प्लान पूरा हुआ नहीं

सुरेश ने प्लान तो पूरे परिवार की आत्महत्या का बनाया लेकिन साथ में दो बच्चे भी थे. कोई 12 साल का बालक तो क्योंकर फांसी पर लटकेगा. इसलिए पिता ने पहले तकिये से उसका मुंह दबाकर बेदम किया. फिर सीलिंग फैन से लटका दिया. वायरल वीडियो में इस दौरान बेटी और पत्नी गीता चीखती चिल्लाती सुनाई दे रही हैं. बेटी बार-बार कह रही है कि ‘बाबा प्लीज़ उसे मत मारो’. लेकिन सुरेश बाबू को अभी बेटी को भी ऐसे ही फांसी पर लटकाना था. फिर पत्नी और आख़िर में ख़ुद सुरेश आत्महत्या करता. यही प्लान था. जो पूरा नहीं हुआ. पत्नी ने बेटे की लाश देखने के बाद अपना सिर दीवार से मार मार कर जान दे दी. और बच गई 17 साल की बेटी और पिता सुरेश. जैसे ही सुरेश ने बेटी को तय प्लान के मुताबिक़ फांसी लगाने की कोशिश की, बेटी जोर-जोर से चीखने लगी. इससे आस पड़ोस वालों की नींद खुल गई. और उन्होंने आकर दरवाज़ा खुलवाया.

# वीडियो कैसे वायरल हुआ?

हुआ ये कि जब मोहल्ले के लोग आए तो सुरेश ने कहा कि उसकी पत्नी ने बेटे के साथ आत्महत्या कर ली. लोगों ने मान भी लिया. सुरेश ने रात में ही पत्नी और बेटे के अंतिम संस्कार की तैयारी कर रहे सुरेश से बात करने लोकल मीडिया आई. मीडिया के लोग भी तब तक इस घटना को आत्महत्या मानकर ही चल रही थी. लेकिन एक पत्रकार ने जब सुरेश से गीता बाई और बेटे की तस्वीर मांगी तो सुरेश ने उसे अपना फोन दे दिया. लेकिन सुरेश बाबू को पता ही नहीं था कि ये सारी घटना बेटी ने सुरेश बाबू के फोन में रिकॉर्ड कर रखी थी. जब पत्रकार को ये वीडियो मिला तो उसने तत्काल पुलिस को फोन किया जिससे सुरेश की गिरफ़्तारी हुई.

बहरहाल सुरेश अपनी बेटी के साथ अब भी ज़िंदा है और बेटी से अलग जेल में है. एक पूरा परिवार तबाह हो गया. हताशा से हार मानकर सुरेश ने अगर सही फ़ैसला लिया होता तो आज शायद ऐसा नहीं होता. लेकिन एक पिता के लिए पूरे परिवार के साथ आत्महत्या करने का फैसला लेना ही सोचने वाली बात है.


वीडियो देखें:

सुनील गावस्कर ने 1983 वर्ल्ड कप से पहले ही अमेरिका के प्लान पर किया बड़ा खुलासा

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें
Bengaluru man killed his 12-year-old son by hanging him ceiling fan, daughter recorded video went viral

क्या चल रहा है?

बैंकों के साथ धोखाधड़ी 73% फीसदी बढ़ी, 71,500 करोड़ रुपए का चूना लगा

कौन लोग कर रहे बैंकों के साथ धोखाधड़ी...

सेना के जवान ने कहा था, घर पर मनाऊंगा बर्थडे, लेकिन बर्थडे के रोज़ आई तिरंगे में लिपटी लाश

पूरी फैमिली आर्मी में है.

अशोक गहलोत ने कहा, मेरे बेटे की हार की जिम्मेदारी सचिन पायलट लें

उधर सपा-बसपा में घमासान मची हुई है, इधर कांग्रेस की दरारें भी नज़र आने लगी है.

इंग्लैंड से जीत के बाद पाक टीम रातभर गा रही होगी, 'तू है मेरा लक्की नंबर, तेरा नंबर है बारह'

'ग्यारह टीमों ने मुझको लूटा, ग्यारह दफा दिल मेरा टूटा'

सलमान के साथ कपिल के शो पर जाने वाले थे सुनील ग्रोवर, नहीं गए और अब ये कहा है

दो साल पहले कपिल और सुनील में तगड़ी लड़ाई हुई थी.

इंदौर में बिजली जाने पर राहत इंदौरी ने ट्वीट किया, लोगों ने उनके ही शेर बिगाड़कर उन्हें सुना दिए

ऐसी-ऐसी शायरी चेंपी है लोगों ने कि मुशायरा ही लूट लिया.

महाराष्ट्र में बीजेपी ने गठबंधन की सहयोगी शिवसेना को एक कदम पीछे धकेला

पहले से कहा जाता रहा है कि भाजपा अपने गठबंधन की पार्टी को खा जाती है.

मोदी की जीत की खुशी में 20 लाख लैपटॉप बांटने का दावा करने वाला आईआईटियन गिरफ्तार

जानिए इससे कैसे पैसे कमाता था आरोपी.

यूपी के एक रेस्टोरेंट का स्टाफ सेना के दो जवानों को मार डालने की हद तक पीटता रहा

वीडियो की विभत्सता देखकर लगा कि ये 8 लोग आज क़ातिल बनकर मानेंगे.

12 साल पुराने गैंगरेप केस में जेल भेजे गए सपा के विधायक मनोज पारस

पहले भी दर्ज हो चुके हैं कई और मुकदमे.