Submit your post

Follow Us

दिल्ली चुनाव से ठीक पहले बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल BJP में शामिल

बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल BJP में शामिल हो गई हैं. न्यूज एजेंसी ANI ने ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी है. नई दिल्ली में BJP के मुख्यालय में साइना ने पार्टी जॉइन की. पार्टी ने बाकायदा इसके लिए प्रेस कॉन्फ्रेंस भी की. इस मौके पर पार्टी के नेशनल जनरल सेक्रेटरी अरुण सिंह भी मौजूद थे.

बीजेपी के लिए ट्वीट करती रही हैं

साइना ट्विटर पर काफी एक्टिव रहती हैं. पीएम नरेंद्र मोदी के सपोर्ट में अक्सर ट्वीट करती थीं. पिछले साल 22 दिसंबर को उनके हैंडल से पीएम के लिए एक ट्वीट हुआ था. इसमें उन्होंने बताया था कि वो पीएम की स्पीच सुन रही हैं, जो वो रामलीला मैदान में दे रहे हैं.

दिवाली के मौके पर भी उनके हैंडल से एक ट्वीट हुआ था. इसमें लिखा था,

‘दिवाली के मौके पर महिलाओं को सशक्त और सम्मानित करने की पीएम मोदी की पहल के लिए मैं उन्हें थैंक्यू कहती हूं. इससे हमें कड़ी मेहनत करने और देश को गौरवान्वित महसूस कराने की प्रेरणा मिलती है.’

Saina Nehwal Tweet
साइना नेहवाल का ट्वीट.

इसके अलावा जुलाई, 2018 में भी साइना ने गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी और कुछ तस्वीरें पोस्ट की थीं. लिखा था,

‘अपने घर पर अमित शाह जी से मिलना मेरे लिए काफी सम्मान की बात है. उत्साह बढ़ाने वाले आपके शब्दों के लिए थैंक्यू. BJP सरकार की तरफ से कई सारी पहल की जा रही है, मैंने उन सबके बारे में जाना.’

केंद्र सरकार के स्वच्छ भारत मिशन के लिए भी साइना ने काम किया था. उन्होंने बाकी कॉलेज स्टूडेंट्स को स्वच्छ भारत इंटर्नशिप में पार्ट लेने के लिए इनवाइट किया था. स्वच्छ भारत के ट्विटर हैंडल से ये वीडियो पोस्ट किया गया था.

ओलम्पिक खेलों में मेडल जीता

29 साल की साइना भारत में बैडमिंटन का बड़ा नाम हैं. कई अवॉर्ड जीत चुकी हैं. वर्ल्ड रैंकिंग में नंबर वन पर भी रह चुकी हैं. बचपन से ही बैडमिंटन खेल रही हैं. 2006 में ‘एशियन बैडमिंटन सेटेलाइट टूर्नामेंट’ के जरिए इंटरनेशनल डेब्यू किया था. 2008 में वर्ल्ड जूनियर बैडमिंटन चैम्पियनशिप जीतने वाली पहली भारतीय बनीं. ओलम्पिक खेलों के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली पहली भारतीय महिला बनीं.

2006 में मेलबर्न कॉमनवेल्थ खेलों में ब्रॉन्ज मेडल जीता. 2009 में अर्जुन अवॉर्ड से सम्मानित हुईं. 2010 में दिल्ली में हुए कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल जीता. उसी साल राजीव गांधी खेलरत्न और पद्मश्री अवॉर्ड भी मिला. 2012 में लंदन ओलिंपिक्स में विमन्स सिंगल्स में ब्रॉन्ज मेडल जीता.

साइना ने पिछले साल (2019) जनवरी में हुए इंडोनेशिया मास्टर्स (ग्रेड टू, लेवल फोर) जीता था. इस जीत के बाद साइना लगातार खराब प्रदर्शन कर रही हैं. इस टूर्नामेंट के फाइनल में साइना ने वर्ल्ड और ओलंपिक चैंपियन कैरोलिना मारिन को हराया था. इसके बाद साइना ने 11 टूर्नामेंट खेले. इनमें ऑल इंग्लैंड जैसा प्रतिष्ठित टूर्नामेंट भी शामिल है.

इस दौरान साइना तीन बार क्वॉर्टर-फाइनल से, जबकि पांच बार पहले राउंड से बाहर हुई हैं. इसके अलावा वह दो बार प्री-क्वॉर्टर फाइनल से भी बाहर हो चुकी हैं. सुदीरमन कप में भी वह पहले ही राउंड से बाहर हो गई थीं. इन 11 मैचों में साइना को सबसे ज्यादा चार बार जापानी शटलर्स ने हराया है.

नाओमी ओकुहारा और अकाने यामागुची ने जहां साइना को एक-एक बार मात दी है, वहीं सयाका ताकाहाशी ने साइना को दो बार हराया है. इसके अलावा उन्हें चाइनीज और थाई शटलर्स ने भी 2-2 बार मात दी है. यानी 2019 में साइना का प्रदर्शन उनके पुराने रिकॉर्ड के मुकाबले सही नहीं रहा.

बाकी कौन-से खिलाड़ी BJP में

कुश्ती खिलाड़ी योगेश्वर दत्त भी BJP में हैं. उन्होंने पिछले साल सितंबर में पार्टी जॉइन की थी. रेसलर बबीता फोगाट ने भी अगस्त 2019 में बीजेपी जॉइन की थी. उन्होंने हरियाणा विधानसभा चुनाव भी लड़ा था, लेकिन जीत नहीं मिली. गौतम गंभीर भी BJP में हैं. ईस्ट दिल्ली से लोकसभा चुनाव भी लड़ा था, अभी वहां के सांसद हैं. पूर्व हॉकी खिलाड़ी संदीप सिंह भी BJP में हैं. हरियाणा की पेहोवा विधानसभा सीट के विधायक हैं. अब इस लिस्ट में साइना का नाम भी जुड़ गया है.


वीडियो देखें:

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

टॉप खबर

टाटा ने कोरोना के इलाज में जुटे डॉक्टरों-नर्सों के लिए ताज होटल्स खोल दिए

पहले 1500 करोड़ रुपए भी डोनेट किए थे.

वेंटिलेटर का डिज़ाइन चोरी करने के आरोप पर महिंद्रा वाले क्या सफ़ाई दे रहे हैं?

चंडीगढ़ के डॉक्टर राजीव चौहान ने लगाया था आरोप.

रीवा एसपी आबिद खान और पुजारी की पिटाई के नाम पर बहुत बड़ा झूठ बोला जा रहा है

कहा जा रहा है आबिद खान ने पूजा स्थल को पैरों से कुचला, लेकिन ये सच नहीं है.

क्या अमेरिकी मेडिकल साइंटिस्टों ने कोरोना का वैक्सीन बना लिया है?

इन्सानों पर कब से टेस्टिंग शुरू की जा सकती है?

कोरोना के आइसोलेशन वॉर्ड में सोशल डिस्टेंसिंग का अब्बा-डब्बा-जब्बा कर दिया

साथ मिलकर नमाज़ पढ़ते दिखे कोरोना के संदिग्ध मरीज़.

डॉक्टरों ने कहा- क्वारंटीन करना पड़ेगा, तो पूरे मोहल्ले ने पत्थर मारते हुए दौड़ा लिया

ये हाल उस शहर का है, जहां से एक दिन में 13 केस आए हैं.

मरकज में पहुंचे लोगों ने हर राज्य में कोरोना वायरस के मामले बढ़ा दिए हैं

तबलीगी जमात में शामिल होने के बाद लोग अलग-अलग राज्यों के लिए रवाना हो गए थे.

कोरोना वायरस से पद्म श्री अवॉर्डी की मौत, विदेश से लौटने के बाद कई धार्मिक सभाएं की थीं

गोल्डन टेंपल के पूर्व रागी थे निर्मल सिंह.

कोरोना के मरीज़ों के लिए महिंद्रा ने जो सस्ता वेंटिलेटर बनाया, उसका डिज़ाइन चोरी किया हुआ है!

इसे सबसे पहले बनाने वाले डॉक्टर क्या कह रहे?

जयपुर: एक शख्स से मोहल्ले के 26 लोगों को कोरोना वायरस इंफेक्शन हो गया

18 दिन पहले ओमान से लौटा था शख्स.