Submit your post

Follow Us

अंकिता लोखंडे ने सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया, फैमिली और CBI जांच पर क्या कहा?

एक्टर सुशांत सिंह राजपूत केस में रोज कोई ना कोई खबर आ ही रही है. उनकी पूर्व गर्लफ्रेंड अंकित लोखंडे ने अपनी बात रखी है. ‘इंडिया टुडे’ टीवी और ‘आज तक’ को दिए इंटरव्यू में अंकिता ने डिप्रेशन, सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया, उनके परिवार, पुलिस की पूछताछ और एक्टर के साथ बिताए गए समय के बार में खुलकर बात की.

अंकिता ने कहा, “मुझे याद है, मैं सो रही थी, किसी रिपोर्टर का फोन आया. पूछा कि अंकिता आपको पता है, सुशांत ने सुसाइड कर लिया. मैं उठी और मम्मी से बोला कि टीवी बंद कर दो. टीवी पर ये सब देखना डरावना था.”

अंकिता ने बताया, “पवित्र रिश्ता छोड़कर उसने तीन साल वेट किया फिल्म मिलने के लिए. मैंने कहा कि तुम फिल्म के लिए ट्राय करो, तब तक मैं टीवी में काम करके पैसे कमाती हूं. उसका पूरा करियर प्लैनिंग के हिसाब से आगे बढ़ा रहा था, वो क्यों दुखी होगा? मुझे जानना है, आखिर ऐसा क्या हुआ? सच सामने आना चाहिए.”

अंकिता से पूछा गया कि उन्हें क्यों लगता है कि सुशांत सिंह डिप्रेशन में नहीं थे और उन्होंने खुद अपनी जान नहीं ली. इस पर अंकिता ने कहा-

क्योंकि मैं सुशांत को लंबे समय से जानती थी. मैं उनके साथ रही हूं. मुझे पता है कि वह आदमी ऐसा नहीं कर सकता. मैंने उन्हें दूसरे लोगों को खुश करते देखा है. उनके जैसा कोई शख्स ऐसा कैसे कर सकता है? मैं पिछले चार साल से उनके साथ नहीं थी, लेकिन मैं सात साल तक उनके साथ थी. वह अपने जीवन में हर चीज को लेकर पैशनेट थे. डांस, एक्टिंग हर चीज को लेकर.

इस तरह वह अपना जीवन खत्म नहीं कर सकते. वह डिप्रेशन में नहीं हो सकते. उनके डिप्रेशन का कारण क्या था? वह अच्छी फिल्में कर रहे थे. उसका करियर ग्राफ जो अभी था और पहले था, वो बहुत अलग था. वह एक स्टार थे. वह अपना जीवन खत्म करने के बारे में क्यों सोचेंगे? इसके पीछे कुछ तो कारण होना चाहिए. या तो कुछ चीजें उन्हें तकलीफ दे रही थीं. मुझे ऐसा नहीं लगता. वे ऐसे व्यक्ति थे, जो इस तरह की सोच आने से पहले ही उसे खत्म कर सकते थे. उनके पास लक्ष्य थे. वह एक मजबूत व्यक्ति थे.

अंकिता ने आगे कहा-

मैंने उनकी डायरी पढ़ी है. डायरी में लिखी ज्यादातर चीजें वो पूरी कर चुके थे. वो फुलफिल हो चुकी थीं. तो जो लड़का इतना बैलेंस है, उसको पता है कि मैं पांच साल में यहां पर होऊंगा, तो वो ऐसा कैसे कर सकता है. वह एक रीडर थे. वह ब्यूटीफुट और नॉलेजबल किताबें पढ़ते थे. उनका दिमाग अलग ही लेवल पर था. मैं मान ही नहीं सकती कि वो डिप्रेशन में थे.

अंकिता से पूछा गया कि अगर आपको लगता है कि वो डिप्रेशन में नहीं थे, उन्होंने सुसाइड नहीं किया, तो फिर क्या हुआ?

अंकिता ने कहा-

मैं कह रही हूं कि वो डिप्रेस्ड नहीं थे. अगर कोई सुसाइड की बात कह रहा है, तो मैं जानना चाहती हूं कि इसके पीछे वजह क्या थी. और अगर उसकी हत्या हुई है, तो यह किसने किया? हर कोई न्याय चाहता है. उसका परिवार बुरे दौर से गुजर रहा है. कोई यकीन नहीं कर सकता, कोई इमैजिन नहीं कर सकता कि परिवार पर क्या बीत रही है. उन्होंने अपना बेटा खोया है. मैं सुशांत के परिवार के साथ खड़ी हूं. मैं जानना चाहती हूं कि सुशांत के साथ क्या हुआ? हर कोई जानना चाहता है, लेकिन ये कहना कि सुशांत डिप्रेशन में थे, मेरे लिए ये मानना संभव नहीं है.

अंकिता ने सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया का नाम लिए बिना कहा-

अगर आपको पता है कि कोई ठीक नहीं है, फिर आप उसे छोड़कर क्यों गईं? आपको फिर पैरंट्स को बताना चाहिए था. अगर मैं होती, तो यही करती. ये कोई नहीं कह रहा है कि आप रहो. लेकिन कम से कम परिवार को तो सूचित करतीं. अगर उनकी दिमागी हालत ठीक नहीं थी, तो उनके साथ रहना चाहिए था. उन्हें अकेला नहीं छोड़ना चाहिए था. अगर आप इतने कॉन्फिडेंट हैं कि वो डिप्रेशन में थे तो.

बिहार पुलिस और मुंबई पुलिस ने आपका स्टेटमेंट रिकॉर्ड किया? क्या बातें हुईं?

उन्होंने मुझसे डिटेल पूछी. मेरे और सुशांत के बारे में पूछा. मेरे पास कहने के लिए कुछ नहीं है. मैंने सात साल सुशांत के साथ बिताए. लेकिन पिछले चार साल में उसके साथ क्या हुआ, मुझे कुछ अंदाजा नहीं है. लेकिन मैंने सुशांत के साथ जो वक्त बिताया, उस बारे में बता सकती हूं. किस तरह के इंसान थे. वो अपनी जिंदगी से क्या चाहते थे. मैंने उन्हें सबकुछ बताया. स्टेटमेंट के लिए कहीं साइन करना पड़ता है, लेकिन मुझे कहीं साइन के लिए नहीं बोला गया. पटना पुलिस और मुंबई पुलिस, दोनों से डिटेल में बात हुई है.

रिया चक्रवर्ती और सुशांत के रिश्ते को लेकर अंकिता ने कहा, “मैं रिया और सुशांत के बीच रिलेशनशिप को लेकर कमेंट नहीं कर सकती. मैं सुशांत के परिवार के साथ खड़ी हूं.”

क्या सीबीआई जांच का समर्थन करती हैं? इस सवाल पर अंकिता ने कहा-

यह इस बारे में नहीं है कि मैं किसका समर्थन करती हूं. जहां जस्टिस मिलेगा, मैं वहां रहूंगी. मुझे न्याय में भरोसा है. मुझे पुलिस में भरोसा है. कुछ लोग हैं, जो सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं. लेकिन उतना ही भरोसा मैं महाराष्ट्र पुलिस पर करती हूं.

अंकिता ने बताया कि पापा (सुशांत के पिता) ने मुझे फोन करके एक बार कहा था कि मेरी बात सुशांत से करा दो, उनके पास नया नंबर ही नहीं था. उनकी बहन श्वेता ने मुझे अभी मिलने पर बताया कि मेरी एक साल बाद अभी मई में जाकर एक बार सुशांत से बात हुई. पैसा उनके लिए कोई मायने नहीं रखता था. अपने इमेज को लेकर बहुत वो बहुत सतर्क थे.


Video: सुप्रीम कोर्ट ने सुशांत के मामले में CBI जांच की याचिका खारिज कर दी

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

टॉप खबर

ईरान ने समुद्री डाकुओं को रिहा किया और 11 भारतीय नाविकों को तस्कर बताकर जेल में डाल दिया!

ढाई महीने हो गए, कहीं कोई खोज ख़बर नहीं.

सुशांत सिंह राजपूत के पिता ने रिया चक्रवर्ती के ख़िलाफ FIR दर्ज़ करवाई

सुशांत ने 14 जून को सुसाइड कर लिया था.

अयोध्या में 5 अगस्त के भूमि पूजन को लेकर क्या-क्या तैयारियां चल रही हैं

रामलला की पोशाक से लेकर अयोध्या में रंग-रोगन तक की सारी बातें.

कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को हड़काया, दिल्ली दंगे में पिंजरा तोड़ पर ऐसी बयानबाज़ी क्यों?

पुलिस ने क्या जवाब दिया, वो भी देखिए.

जिस मेट्रो स्टेशन के नीचे दंगे हुए, 5 महीने बाद भी दिल्ली पुलिस ने वहां से CCTV फ़ुटेज नहीं निकाली!

कोर्ट ने कहा, 'पुलिस में अजीब-सी सुस्ती है वीडियो फ़ुटेज को लेकर'

मास्क बांटने के बहाने बच्चे को किडनैप किया, चार करोड़ मांगे, पुलिस ने 24 घंटे में पकड़ लिया

यूपी के गोंडा का मामला, पांच आरोपी भी गिरफ्तार.

चुनाव आयोग ने बीजेपी IT सेल से जुड़ी कंपनी से चुनावी कामधाम करवाया!

ये कम्पनी पूर्व महाराष्ट्र सरकार और दूसरे सरकारी विभागों का भी काम देख रही थी.

इंडिया में कोरोना की वैक्सीन का दाम पता चल गया है, लेकिन पैसे आपको नहीं देने होंगे!

क्या कहा बनाने वाले आदर पूनावाला ने?

बाइक चला रहे CJI बोबड़े पर ट्वीट करने पर twitter और वकील प्रशांत भूषण पर अवमानना का केस हो गया!

सुनवाई में ट्वीट डिलीट करने की बात पर कोर्ट ने क्या कहा?

जाटों-पंजाबियों को बिना बुद्धि का बोलकर माफ़ी मांगने लगे बीजेपी के सीएम

और कौन? वही त्रिपुरा के सीएम बिप्लब देब.