Submit your post

Follow Us

अक्षय कुमार की 'लक्ष्मी बम' सीधे ऑनलाइन रिलीज़ हो रही है

लॉकडाउन में सिनेमाघर बंद हैं. लॉकडाउन खुलने के बाद भी कब तक खुलेंगे, किसी को कुछ नहीं पता. जिनकी फिल्में बनकर तैयार हैं, वो उन्हें जल्द से जल्द रिलीज़ करना चाहते हैं. यहां सीन में आते हैं ओटीटी प्लैटफॉर्म्स. ‘गुलाबो सिताबो’ और ‘शकुंतला देवी’ जैसी फिल्में डायरेक्ट एमेज़ॉन प्राइम पर रिलीज़ होंगी. उससे पहले नवाजुद्दीन सिद्दीकी की ‘घूमकेतू’ ज़ी5 पर रिलीज़ हो भी चुकी है. लेकिन सबसे पहले जिस फिल्म की ऑनलाइन रिलीज़ की खबर उठी थी, वो थी अक्षय कुमार की हॉरर-कॉमेडी ‘लक्ष्मी बम’. शुरुआती दौर में मेकर्स ने ये कहकर इस मसले को टाल दिया कि अभी उनकी फिल्म बनकर तैयार नहीं है. जब रेडी होगी, तब देखा जाएगा.

अब खबर ये आ रही है कि सलमान खान की ‘राधे’ के साथ 22 मई को टकराने वाली ‘लक्ष्मी बम’ अब सीधे हॉटस्टार पर आएगी. और इसके लिए फिल्म के प्रोड्यूसर्स ने हॉटस्टार के साथ बड़ी डील साइन की है. सूत्रों के हवाले से पिंकविला में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक पहले इस डील को लेकर मामला अधर में था लेकिन अब सब कुछ साफ हो चुका है. उस रिपोर्ट में बताया गया है-

”आमतौर पर बड़ी फिल्मों के डिजिटल राइट्स मैक्सिमम 60-70 करोड़ रुपए में बिकते हैं. लेकिन ‘लक्ष्मी बम’ का मसला अलग है क्योंकि ये फिल्म थिएटर्स में रिलीज़ नहीं हो रही है. इसे सीधे डिजिटल प्लैटफॉर्म पर ही रिलीज़ किया जाना है, जो कि हॉटस्टार (अब डिज़्नी+हॉस्टार) है. इसी वजह से इस फिल्म को 125 करोड़ रुपए की पहाड़नुमा रकम मिल रही है.”

फिल्म 'लक्ष्मी बम' के पोस्टर पर ट्रांसजेंडर के रोल में अक्षय कुमार.
फिल्म ‘लक्ष्मी बम’ के पोस्टर पर ट्रांसजेंडर के रोल में अक्षय कुमार.

कहा जा रहा था कि अक्षय कुमार ‘लक्ष्मी बम’, सलमान की ‘राधे’ के साथ क्लैश के बावजूद बॉक्स ऑफिस पर 200 करोड़ रुपए की कमाई करती. हालांकि ये सुनने में थोड़ा अटपटा लग रहा है क्योंकि ‘गुड न्यूज़’ अक्षय के करियर की हाइएस्ट ग्रॉसिंग फिल्म है. उसने डोमेस्टिक बॉक्स ऑफिस से 205 करोड़ रुपए की कमाई की थी. लेकिन वो मेनस्ट्रीम कॉमेडी सिनेमा था. ‘लक्ष्मी बम’ में अक्षय रेगुलर कॉमेडी, एक्शन या देशभक्ति वाले मोड में नज़र नहीं आएंगे. इसमें उनका किरदार एक ट्रांसजेंडर का होगा. मतलब कॉन्सेप्ट के मामले में ही ये फिल्म रेगुलर से काफी दूर है. अगर ये फिल्म थिएटर्स में रिलीज़ होती, तो ऊंट किसी भी करवट बैठ सकता था. लेकिन डिजिटल रिलीज़ से मामला बिलकुल कंट्रोल में रहेगा. ‘लक्ष्मी बम’ अगले कुछ समय में रिलीज़ हो सकती है. जल्द ही इसके बारे में ऑफिशियल अनाउंसमेंट किया जाना है.

'लक्ष्मी बम' की शूटिंग खत्म होने के बाद गणेश आचार्य, मनु ऋषि चड्ढा, डायरेक्टर राघव लॉरेंस, अक्षय कुमार, प्रोड्यूसर तुषार कपूर, एक्टर्स अश्विनी कालसेकर, शरद केलकर और राइटर फरहाद सामजी (बाएं से दाएं).
‘लक्ष्मी बम’ की शूटिंग खत्म होने के बाद गणेश आचार्य, मनु ऋषि चड्ढा, डायरेक्टर राघव लॉरेंस, अक्षय कुमार, प्रोड्यूसर तुषार कपूर, एक्टर्स अश्विनी कालसेकर, शरद केलकर और राइटर फरहाद सामजी (बाएं से दाएं).

ये फैसला इन मायनों में भी अच्छा है कि अगर थिएटर्स खुल भी जाते हैं, तो पिछले ढाई महीने में रिलीज़ होने वाली फिल्मों की लाइन लगी पड़ी है. रिलीज़ डेट्स के लिए मारामारी होनी तय है. अगर एक ही डेट पर कई फिल्में रिलीज़ होंगी, तो सबके कलेक्शन पर फर्क पड़ेगा. उस लिहाज़ से भी ‘लक्ष्मी बम’ को डिजिटली रिलीज़ करना एक समझदार फैसला था. सिर्फ ‘लक्ष्मी बम’ ही नहीं अगले कुछ दिनों में और भी कई मीडियम और छोटे बजट की फिल्में ओटीटी प्लैटफॉर्म पर रिलीज़ के लिए अनाउंस की जानी है. वहीं ‘राधे’ और ‘सूर्यवंशी’, ’83’ और ‘कुली नंबर 1’ जैसी बड़ी फिल्में थिएटर खुलने का इंतज़ार करेंगी. बताया जा रहा है कि थिएटर्स अगस्त-सितंबर तक खुल जाएंगे. ऐसे में सभी बड़ी फिल्में दिवाली रिलीज़ पर नज़र गड़ाकर चल रही हैं. लेकिन प्लानिंग ये है कि जिस फिल्म की ओरिजिनल रिलीज़ डेट पहले थी, उसे पहले रिलीज़ होने का मौका दिया जाएगा. जैसे अगर थिएटर्स खुलते हैं, तो सबसे पहले अक्षय की ‘सूर्यवंशी’ को थिएटर्स में आने का मौका मिलेगा क्योंकि उसे रिलीज़ से 10 दिन पहले पोस्टपोन करना पड़ा था.


वीडियो देखें: सलमान की ‘राधे’ और अक्षय की ‘सूर्यवंशी’ दीवाली पर रिलीज़ होंगी तो वरुण की ‘कुली नं 1’ कब आएगी?

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

टॉप खबर

लॉकडाउन-5 को लेकर किस तरह के प्रपोज़ल सामने आ रहे हैं?

कई मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि 31 मई के बाद लॉकडाउन बढ़ सकता है.

क्या जम्मू-कश्मीर में फिर से पुलवामा जैसा अटैक करने की तैयारी में थे आतंकी?

सिक्योरिटी फोर्स ने कैसे एक्शन लिया? कितना विस्फोटक मिला?

लद्दाख में भारत और चीन के बीच डोकलाम जैसे हालात हैं?

18 दिनों से भारत और चीन की फौज़ आमने-सामने हैं.

शादी और त्योहार से जुड़ी झारखंड की 5000 साल पुरानी इस चित्रकला को बड़ी पहचान मिली है

जानिए क्या खास है इस कला में.

जिस मंदिर के पास हजारों करोड़ रुपये हैं, उसके 50 प्रॉपर्टी बेचने के फैसले पर हंगामा क्यों हो गया

साल 2019 में इस मंदिर के 12 हजार करोड़ रुपये बैंकों में जमा थे.

पुलवामा हमले के लिए विस्फोटक कहां से और कैसे लाए गए, नई जानकारी सामने आई

पुलवामा हमला 14 फरवरी, 2019 को हुआ था.

दो महीने बाद शुरू हुई हवाई यात्रा, जानिए कैसा रहा पहले दिन का हाल?

दिल्ली में पहले दिन 80 से ज्यादा उड़ानें कैंसिल क्यों करनी पड़ी?

बलबीर सिंह सीनियर: तीन बार के हॉकी गोल्ड मेडलिस्ट, जिन्होंने 1948 में इंग्लैंड को घुटनों पर ला दिया था

हॉकी लेजेंड और भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और कोच बलबीर सिंह सीनियर का 96 साल की उम्र में निधन.

दूसरे राज्य इन शर्तों पर यूपी के मजदूरों को अपने यहां काम करने के लिए ले जा सकते हैं

प्रवासी मजदूरों को लेकर सीएम योगी ने बड़ा फैसला किया है.

ऑनलाइन क्लास में Noun समझाने के चक्कर में पाकिस्तान की तारीफ, टीचर सस्पेंड

टीचर शादाब खनम ने माफी भी मांगी, लेकिन पैरेंट्स ने शिकायत कर दी.