Submit your post

Follow Us

पड़ताल: क्या कोरोना पॉजिटिव कनिका कपूर लंदन में प्रिंस चार्ल्स से मिली थीं?

दावा

सोशल मीडिया पर गायिका कनिका कपूर और वेल्स के प्रिंस चार्ल्स की तस्वीर वायरल हो रही है. दावा किया जा रहा है कि कनिका और चार्ल्स की बीते दिनों लंदन में मुलाकात हुई थी. हाल ही में कनिका कपूर और प्रिंस चार्ल्स, दोनों कोरोना पॉज़िटिव पाए गए हैं. तस्वीर के कैप्शन में लिखा जा रहा है,

फ़ालतू में हम लोग गाली दे रहे थे कनिका को,
200 साल का बदला लेके आयी है बहन 🙊😜

पड़ताल

ट्विटर एडवांस सर्च करने पर पता चला कि ये फोटो 1 जुलाई 2015 को पोस्ट हुई है. वायरल हो रही तस्वीरों में से एक कनिका ने खुद अपने अकाउंट से पोस्ट की है(आर्काइव लिंक).

वायरल हो रही तस्वीर इंडिया ब्लूम्स नाम की वेबसाइट पर उपलब्ध है.  इसके अलावा डेक्कन हेराल्ड ने भी 2015 में हुईकनिका कपूर और प्रिंस चार्ल्स की मुलाक़ात पर ख़बर की थी.

कनिका की प्रिंस चार्ल्स से 2015 में हुई मुलाक़ात की तस्वीर है जो इंडिया ब्लूम्स पोर्टल ने पब्लिश की है.
कनिका की प्रिंस चार्ल्स से 2015 में हुई मुलाक़ात की तस्वीर है जो इंडिया ब्लूम्स पोर्टल ने पब्लिश की है.

कनिका कपूर की प्रिंस चार्ल्स से मुलाक़ात की आखिरी ख़बर 7 फरवरी, 2018 को आई थी. ये तस्वीर भी कनिका ने अपने ट्विटर अकाउंट से पोस्ट की है. हाल फिलहाल में उनकी प्रिंस चार्ल्स से मुलाक़ात की कोई भी जानकारी उपलब्ध नहीं है.

कनिका कपूर 9 मार्च को लंदन से भारत लौटी थीं. बाद में वो कुछ पार्टीज़ में भी शामिल हुई थीं. कोरोना वायरस के लक्षण दिखने पर उनका टेस्ट हुआ तो रिपोर्ट पॉज़िटिव आई. वहीं वेल्स के प्रिंस, चार्ल्स के कोरोना पॉज़िटिव होने की ख़बर 25 मार्च को आई है.

कुल मिलाकर पुरानी तस्वीरों को शरारतपूर्ण ढंग से वायरल किया जा रहा है. कुछ इसे मज़ाक में शेयर कर रहे होंगे लेकिन कुछ ऐसे भी होंगे जो इसे सच मान बैठेंगे. इसलिए क्लियर करने ज़रूरी है कि ये फोटोज़ अबकी नहीं, पुरानी हैं.

अगर आपको भी किसी ख़बर पर शक है तो हमें मेल करें- padtaalmail@gmail.com पर. हम दावे की पड़ताल करेंगे और आप तक सच पहुंचाएंगे.

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें