The Lallantop
Logo
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

विराट कोहली बल्ला चलाते हैं तो RECORDS झड़ते हैं

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने IPL 2022 के अपने आखिरी मुकाबले को आठ विकेट से जीत लिया है. इस जीत के बाद अब भी RCB के प्लेऑफ में पहुंचने के चांस बने हुए हैं. गुरुवार को खेले गए मुकाबले में गुजरात ने पहले बैटिंग करते हुए बोर्ड पर 168 रन लगाए. जिसके जवाब में RCB ने विराट कोहली के शानदार अर्धशतक की मदद से इस लक्ष्य को आठ विकेट बाकी रहते हासिल कर लिया.

post-main-image
विराट कोहली. फोटो: PTI

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने IPL 2022 के अपने आखिरी मुकाबले को आठ विकेट से जीत लिया है. इस जीत के बाद अब भी RCB के प्लेऑफ में पहुंचने के चांस बने हुए हैं. गुरुवार को खेले गए मुकाबले में गुजरात ने पहले बैटिंग करते हुए बोर्ड पर 168 रन लगाए. जिसके जवाब में RCB ने विराट कोहली के शानदार अर्धशतक की मदद से इस लक्ष्य को आठ विकेट बाकी रहते हासिल कर लिया.

विराट कोहली ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 54 गेंदों पर 73 रन की पारी खेली. इसके साथ ही उन्होंने एक शानदार रिकॉर्ड भी बना दिया है. विराट कोहली ने गुजरात के खिलाफ 73 रन की पारी के साथ RCB के लिए 7000 T20 रन्स पूरे कर लिए हैं. ये रिकॉर्ड इसलिए और भी खास हो जाता है, क्योंकि वो IPL इतिहास में किसी भी फ्रैंचाइज़ के लिए 7000 T20 रन्स पूरे करने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं.

undefined

IPL में भी विराट कोहली 6600 रन्स के क़रीब पहुंच गए हैं. विराट कोहली के IPL में कुल 6592 रन हैं. जो कि IPL में किसी भी बल्लेबाज़ का सर्वाधिक स्कोर है. 7000 में बाकी सभी रन्स विराट ने चैम्पियंस लीग में बनाए हैं.

इस मुकाबले में विराट कोहली 73 रन बनाकर राशिद खान की गेंद पर स्टम्प आउट हुए. पारी के 17वें ओवर में उन्होंने आगे बढ़कर राशिद को एक बड़ा शॉट लगाने की कोशिश की, लेकिन वो लेंथ को पढ़ने से चूके और अपना विकेट दे बैठे. हालांकि विराट कोहली ने आउट होने से पहले अपनी टीम के लिए अपना योगदान पूरा कर दिया था. कप्तान फाफ डू प्लेसी के साथ विराट कोहली ने 115 रन की साझेदारी की, जिसने मैच को RCB की तरफ झुका दिया.

आखिर में ग्लेन मैक्सवेल की ताबड़तोड़ 40 रन की पारी से बैंगलोर ने इस मैच को 19वें ओवर में जीत लिया.

हालांकि इस मुकाबले को जीतने के बाद भी RCB का प्लेऑफ्स में पहुंचना पक्का नहीं हुआ है. अगर RCB को प्लेऑफ में पहुंचना है तो उन्हें दिल्ली की हार की दुआ करनी होगी. दिल्ली की हार का सीधा मतलब होगा कि बैंगलोर और राजस्थान की टीम्स 16 पॉइंट्स के साथ प्लेऑफ के लिए आगे बढ़ जाएंगी.

नेतानगरी: राज्यसभा चुनाव का तिहाड़ जेल कनेक्शन शो में पता चल गया