The Lallantop
Logo
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

एक्स्ट्रा टाइम में बवाल मचाकर इंडिया ने जीत ली SAFF चैंपियनशिप

गुरकीरत सिंह ने दागे चार गोल, इंडिया ने बांग्लादेश को हराया.

post-main-image
U-20 इंडियन फुटबॉल टीम (Courtesy: AIFF Twitter)

इंडिया ने बांग्लादेश को 5-2 से हराकर SAFF U-20 फुटबॉल चैंपियनशिप जीत ली. इंडिया के लिए स्ट्राइकर गुरकीरत सिंह ने चार गोल मारे, जबकि टीम का पांचवां गोल हिमांशु जांगरा ने किया. दिलचस्प बात ये है कि बांग्लादेश ने इंडिया को ग्रुप स्टेज में 2-1 से हराया था. ये टूर्नामेंट भुवनेश्वर में खेला गया था.

पहला हाफ खत्म होने के बाद दोनों टीम 1-1 की बराबरी पर थीं. इंडिया के लिए गुरकीरत और बांग्लादेश के लिए राजोन हाओलदार ने गोल किया था. ब्रेक के बाद बांग्लादेश ने एक और गोल कर दिया. शाहिन मियां ने एक करारे शॉट के साथ गोल कर 48वें मिनट में बांग्लादेश को बढ़त दिला दी. इसके बाद इंडिया पर प्रेशर बढ़ गया. लेकिन इंडिया के लिए गुरकीरत ने 60वें मिनट में गोल कर स्कोर 2-2 से बराबर कर दिया.

इसके बाद दोनों टीम्स ने पूरी कोशिश की, पर गोल नहीं कर सके. मैच एक्स्ट्रा टाइम में गया. एक्स्ट्रा टाइम में इंडिया अलग ही टीम नज़र आई. हिमांशु ने एक्स्ट्रा टाइम में गोल्स की शुरुआत की. 92वें मिनट में हिमांशु के गोल के बाद गुरकीरत ने 94वें मिनट में गोल कर दिया. स्कोर 4-2. इंडियन टीम ने अब बॉल रखना शुरू किया. इसके बाद मैच के हीरो गुरकीरत सिंह ने 99वें मिनट में एक और गोल कर इंडिया को 5-2 से जीत दिलाई.

मैच के दूसरे हॉफ में कोच शन्मुगम वेंकटेश ने कुछ चेंज़ेस किए, जिससे टीम को फायदा मिला. इंडिया के लिए इस टूर्नामेंट में हिमांशु और गुरकीरत के अलावा पार्थिव गोगोई, बेके ओरम और शुभो पॉल ने भी अपना योगदान दिया.

इंडिया ने 2019 में भी ये टूर्नामेंट जीता था. उस वक्त इस टूर्नामेंट को U-18 फार्मैट में खेला जाता था. फाइनल में इंडिया ने बांग्लादेश को 2-1 से हराया था. इंडिया के लिए रवि बहादुर राणा और विक्रम प्रताप सिंह ने गोल किए थे.

ग्रुप स्टेज में बांग्लादेश से 2-1 से हारने के बाद इंडिया ने अच्छी वापसी की. इसके बाद इंडिया ने श्रीलंका को 4-0, नेपाल को 8-0 और मालदीव को 1-0 से हराया. ग्रुप स्टेज में बांग्लादेश पहले और इंडिया दूसरे नंबर पर आई थी.

CWG 2022: भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने कनाडा से ये कौन सा बदला निकाला है?