The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

विजयपत सिंघानिया ने बेटे गौतम से 'सुलह' और मेल-मिलाप वाली तस्वीर का सच बताया

विजयपत सिंघानिया ने कहा है कि उन्हें ये एहसास नहीं था कि तस्वीर खिंचाने के पीछे बेटे गौतम सिंघानिया का उद्देश्य मीडिया को एक मजबूत संदेश भेजना था.

post-main-image
विजयपत सिंघानिया ने अपने बेटे गौतम के साथ किसी भी तरह की सुलह से इनकार किया है. (फोटो- ट्विटर)

रेमंड के बॉस गौतम सिंघानिया और उनके पिता विजयपत सिंघानिया के बीच विवाद थमता नहीं दिख रहा है. 20 मार्च को गौतम ने पिता के साथ एक फोटो पोस्ट की थी (Gautam Singhania with Vijaypat Singhania). तब कयास लगाए गए थे कि पिता-पुत्र के बीच सब ठीक हो गया है. ये कहानी इस लिंक पर पढ़ सकते हैं. लेकिन अब विजयपत सिंघानिया ने किसी भी तरह की सुलह से इनकार किया है.

विजयपत सिंघानिया ने बताया है कि उनके बेटे के सहायक का उनके पास फोन आया था. 20 मार्च को जब वो एयरपोर्ट के रास्ते में थे तभी उन्हें कॉल आई थी. इंडिया टुडे से बातचीत में विजयपत ने बताया,

“गौतम सिंघानिया का सहायक बार-बार मुझे घर आने के लिए मनाने की कोशिश कर रहा था. जब मैंने इनकार किया तो गौतम खुद कॉल पर आया. उसने मुझसे कहा कि वो एक कप कॉफी पर मेरा केवल पांच मिनट का समय लेगा.”

विजयपत ने कहा कि वो वहां बहुत बेमन से गए थे. उन्होंने कहा,

“मुझे ये अहसास नहीं था कि गौतम का उद्देश्य मेरे साथ फोटो लेकर मीडिया को एक मजबूत संदेश भेजना था. कुछ देर बाद मैं नीचे आया और एयरपोर्ट के लिए रवाना हुआ. इसके तुरंत बाद मेरे पास मैसेज आने लगे कि मेरे और गौतम के बीच सुलह हो गई है, जो कि पूरी तरह से गलत है.”

गौतम ने शेयर की थी फोटो

गौतम सिंघानिया ने 20 मार्च को सोशल मीडिया वेबसाइट X पर पिता के साथ फोटो शेयर की थी. इसमें दोनों सफेद शर्ट में नजर आ रहे थे. फोटो में गौतम अपने पिता की पीठ पर हाथ भी रखे दिख रहे हैं. गौतम ने फोटो कैप्शन में लिखा,

“आज अपने पिता को घर पर पाकर और उनका आशीर्वाद पाकर खुश हूं. आपके अच्छे स्वास्थ्य की कामना करता हूं पापा.”

गौतम-नवाज के बीच तलाक मामला

रेमंड ग्रुप के मालिक गौतम सिंघानिया और उनकी पत्नी नवाज मोदी के बीच विवाद के बाद नवंबर 2023 में विजयपत सिंघानिया ने कहा था कि वो अपनी बहू के साथ खड़े हैं. उन्होंने कहा था कि वो अपनी बहू नवाज मोदी का समर्थन करेंगे, न कि बेटे का. हालांकि, विजयपत ने ये भी कहा था कि वो गौतम-नवाज के बीच तलाक मामले में हस्तक्षेप नहीं करेंगे.

इतना ही नहीं, विजयपत सिंघानिया ने ये भी कहा था कि जब वो गौतम से कुछ कहते हैं, और वो उन्हें पसंद नहीं आता तो वो उन पर ‘चिल्लाते हैं, गालियां देते हैं’. इसी कारण उन्होंने कहा था कि वो जितना हो सकेगा उनसे दूर रहने की कोशिश करेंगे. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार गौतम के पिता ने ये भी कहा था कि माता-पिता को अपने बच्चों को सब कुछ देने से पहले दो बार सोचना चाहिए.    

2015 में बेटे को दे दी थी कंपनी

विजयपत सिंघानिया ने 2015 में अपनी कंपनी के सारे शेयर अपने बेटे गौतम सिंघानिया के नाम कर दिए थे. उस वक्त इन शेयरों की कीमत 1000 करोड़ रुपये थी. विजयपत के वकील दिनयार मडोन के मुताबिक मालाबार हिल स्थित जेके हाउस 1960 में बना था. उस वक्त उसमें 14 फ्लोर थे. कुछ दिनों के बाद जेके हाउस में 4 ड्यूपलेक्स रेमंड की सब्सिडियरी कंपनी पश्मिना होल्डिंग्स को दे दिए गए. 2007 में कंपनी ने इस बिल्डिंग को फिर से बनवाने का फैसला लिया. फिलहाल इसमें 37 फ्लोर हैं.

डील के मुताबिक विजयपत सिंघानिया, गौतम सिंघानिया, विजयपत के भाई अजयपत की पत्नी वीना देवी के अलावा वीना के दो बेटों अनंत और अक्षयपत को एक-एक ड्यूपलेक्स मिलने थे. सभी लोगों ने अपने-अपने हिस्से की जमीन के लिए याचिका दायर कर रखी है. सिंघानिया का आरोप है कि गौतम ने कंपनी का सीएमडी होने का गलत फायदा उठाते हुए चारों ड्यूपलेक्स अपने नाम कर लिए हैं.

वीडियो: रेमंड के गौतम सिंघानिया ने सिर्फ इतनी सी बात पर बीवी नवाज़ मोदी पर हाथ उठा दिया?