The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

"अंकिता की लाश 6 दिन पानी में रहने पर भी नहीं फूली थी" - चश्मदीद ने बताया अंकिता का हाल

अंकिता भंडारी की डेडबॉडी को पहली बार देखने वाली महिला ने बताया क्या निशान देखे थे?

post-main-image
अंकिता भंडारी के शव को देखने वाली सरोजनी थपलियाल (बाएं) | फोटो : उत्तराखंड तक

उत्तराखंड (Uttarakhand) का अंकिता भंडारी हत्याकांड (Ankita Bhandari murder Case). इसे लेकर पुलिस और प्रशासन पर तमाम सवाल खड़े हो रहे हैं. सवाल ये भी उठ रहा है कि क्या पानी से करीब 6 दिन बाद निकाले जाने के बाद भी अंकिता भंडारी की डेडबॉडी फूली नहीं थी. 

चश्मदीद के बयान के बाद उठा ये सवाल

सरोजनी थपलियाल अंकिता भंडारी का शव पानी से निकाले जाने के बाद काफी समय तक उसके साथ थीं. उत्तराखंड तक न्यूज़ से जुड़ीं सरिता तिवारी ने सरोजनी थपलियाल से बातचीत की. 

सरोजनी ने बताया,

“अंकिता की डेडबॉडी को पानी से निकालने से लेकर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल ले जाने तक मैं साथ रही थी. मैंने देखा कि डेडबॉडी बिल्कुल फूली हुई नहीं थी, जबकि 6 दिन से नहर में डूबने की बात कही जा रही है. यही नहीं, अंकिता के दांत भी टूटे हुए थे और सीने पर खरोंच के निशान थे. इसके अलावा अंकिता की डेड बॉडी पर घाव भी थे और बाल उखड़े हुए थे.”

क्या Ankita Bhandari के शव को मछलियों ने खाया?

सरोजनी ने आगे बताया,

“मेरे साथ दो महिलाएं प्रमिला रावत और आरती राणा भी थीं. वो दोनों भी अंकिता की डेडबॉडी देखकर चौंक गईं. इसकी वजह यह थी कि आखिर 6 दिन से पानी में पड़े शव को मछलियों तक ने नहीं खाया? साथ ही डेडबॉडी पर चोट के निशान कैसे आए?”

सरोजनी थपलियाल के द्वारा किए गए इस खुलासे के बाद अंकिता को न्याय दिलाने की मुहीम छेड़े लोग आशंका जता रहे हैं कि कहीं हत्या करने के बाद तो अंकिता की लाश नहर में नहीं फेंकी गई थी? जबकि पुलिस का दावा है कि विवाद के बाद उन्होंने अंकिता को चिल्ला नहर में धक्का दे दिया था.

रिज़ॉर्ट को क्यों तोड़ा?

अंकिता मर्डर केस में एक सवाल ये भी उठ रहा है कि प्रशासन की ओर से कार्रवाई के नाम पर रिज़ॉर्ट को क्यों तोड़ा गया? और वो भी रातों-रात. बता दें कि रिसेप्शनिस्ट अंकिता भंडारी आरोपी पुलकित आर्य के रिजॉर्ट में ही एक रूम में रहती थीं. जब अंकिता की हत्या के बाद सरकार को घेरा गया तो आनन फानन प्रशासन रिजॉर्ट को तोड़ने के लिए वहां बुलडोजर लेकर पहुंच गया. लेकिन, इस तोड़फोड़ की कार्रवाई के दौरान केवल रिजॉर्ट का कुछ ही हिस्सा तोड़ा गया. इस वजह से कई लोग आरोप लगा रहे हैं कि प्रशासन ने रिजॉर्ट में तोड़फोड़ की कार्रवाई सबूत नष्ट करने के मकसद से की.

वीडियो देखें: अंकिता भंडारी हत्याकांड के मुख्य आरोपी पुलकित के पिता विनोद आर्य ने बेटे को पूरी तरह से बेकसूर बताया