The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

गांधीनगर के इस प्रत्याशी ने अमित शाह पर नामांकन वापसी करवाने का आरोप लगाया है!

केंद्रीय गृह मंत्री Amit Shah पर ये सनसनीखेज आरोप लगाने वाले जितेन्द्र सिंह चौहान नाम के इस शख्स ने अपनी जान को खतरा भी बताया है. इस वायरल वीडियो में जितेन्द्र दावा करते नजर आ रहे हैं कि गुजरात की गांधीनगर लोकसभा सीट से जबरन उनका नॉमिनेशन वापस कराया गया.

post-main-image
जितेन्द्र सिंह चौहान ने अमित शाह पर नामांकन वापस करवाने का आरोप लगाया है.

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल है. वायरल वीडियो में जितेन्द्र सिंह चौहान नाम का शख्स ये दावा कर रहा है कि उन्होंने गुजरात की गांधीनगर लोकसभा सीट से अखिल भारतीय परिवार पार्टी से नामांकन किया था. लेकिन ज़बरदस्ती नामांकन वापस करवाया जा रहा है. आरोप अमित शाह के लोगों पर लगाया है. कैंडिडेट ने अपनी मौत की आशंका भी जताई है.

 

 

25 अप्रैल को आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद ने भी प्रेस कांफ्रेंस में इस वायरल वीडियो को दिखाते हुए कहा कि बीजेपी डंडे के जोर पर शासन करना चाहती है और बगैर चुनाव के जीतना चाहती है.

इस वीडियो की सच्चाई जानने के लिए हमने चुनाव आयोग की वेबसाइट पर जाकर गांधीनगर लोकसभा सीट से नामांकन करने वाले कैंडिडेट्स की लिस्ट खंगाली. इसमें हमें जितेन्द्र सिंह चौहान का भी नाम मिला. उन्होंने 16 अप्रैल को नॉमिनेशन फाइल किया था और 22 अप्रैल को नॉमिनेशन वापस ले लिया.

इसके बाद हमने जितेन्द्र सिंह चौहान से बात की. जितेन्द्र सिंह चौहान ने बताया,

वीडियो में मैंने जो भी कहा है वो सब सच है. मैं गांधीनगर सीट से क्षत्रिय उम्मीदवार था और गुजरात में क्षत्रिय समाज बीजेपी से नाराज है. बीजेपी के लोगों के दबाव में आकर मैंने अपना नॉमिनेशन वापस ले लिया है.

जितेन्द्र ने अपना फोन सर्विलांस पर होने की भी आशंका जताते हुए इस बारे में ज्यादा कुछ भी कहने से इनकार कर दिया. हालांकि उन्होंने इस बारे में ज्यादा बात करने के लिए अपनी पार्टी के उपाध्यक्ष प्रदीप यादव का नंबर दिया. इसके बाद हमने प्रदीप यादव से बात की.

अखिल भारतीय परिवार पार्टी के उपाध्यक्ष प्रदीप यादव ने बताया, 

गृहमंत्री अमित शाह के लोगों ने हमारे उम्मीदवार को उठा लिया. फिर उसे धमकाया और उसके घर 1 करोड़ रुपए भी रख कर गए. जिसे उन्होंने नहीं लिया. उन लोगों ने प्रस्तावकों भी धमकाया और उनसे एफिडेविट वापस लेने को कहा. कुछ हिंदी भाषी विधायकों को जितेन्द्र के ससुराल भेजा. वहां से भी दवाब बनवाया. तीन दिन पुलिस ने उसे हाउस अरेस्ट रखा. उसी दौरान मौका पाकर उसने ये वीडियो बनाया. लेकिन उसके ऊपर इतना दवाब बनाया गया कि उसे आखिरकार अपना नॉमिनेशन वापस लेना पड़ा. 

प्रदीप ने बीजेपी विधायक दिनेश सिंह कुशवाह और अन्य बीजेपी नेताओं पर धमकाने के आरोप लगाए हैं. प्रदीप यादव का दावा है कि अगर उसके घर के आसपास के सीसीटीवी देखें तो सब साफ़ हो जाएगा. गुजरात में जितेन्द्र चौहान के सभी साथियों को धमकाया जा रहा है. गुजरात पुलिस सुनवाई नहीं कर रही. चुनाव आयोग को ई मेल के ज़रिए शिकायत कर दी है. प्रदीप यादव ने आगे बताया कि  जब ये वीडियो वायरल हो गया तो बीजेपी के लोगों ने अमित शाह के पक्ष में भी एक वीडियो बनवाकर शेयर करवाया. 

इस पूरे मामले में जितेन्द्र चौहान और प्रदीप यादव ने अहमदाबाद की बापूनगर विधानसभा सीट से बीजेपी विधायक दिनेश सिंह कुशवाह पर आरोप लगाए हैं. हमने बीजेपी विधायक से भी फ़ोन पर इस बारे में बात की. उन्होंने इन आरोपों को नकारते हुए कहा कि मैं ऐसे किसी भी व्यक्ति को नहीं जानता.

ये भी पढ़ें - मोदी पर 'बोटी-बोटी' वाला बयान देने वाले इमरान मसूद ने अब अमित शाह का नाम ले क्या बोल दिया?

आपको बताते चलें कि गुजरात में गांधीनगर समेत सभी 26 लोकसभा सीटों पर तीसरे चरण में यानी 7 मई को मतदान होना है. चुनाव आयोग के मुताबिक़ नामांकन वापसी के दिन तक यानी 22 अप्रैल तक 17 प्रत्याशियों ने अपना नाम वापस लिया है. अब इस सीट से कुल 14 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं.

अब आपको गांधीनगर लोकसभा सीट के बारे में भी बता देते हैं. ये सीट हमेशा से हाईप्रोफाइल रही है. इस सीट पर 1989 से भारतीय जनता पार्टी का कब्जा रहा है. लालकृष्ण आडवाणी, अटल बिहारी वाजपेयी यहां से चुनाव जीत चुके हैं. वर्तमान में गृहमंत्री अमित शाह गांधीनगर के सांसद हैं. 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा के तत्कालीन राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को गुजरात की गांधीनगर सीट से 8 लाख 90 हजार से अधिक वोट मिले थे. जबकि कांग्रेस के डॉ. सीजे चावड़ा को करीब 3 लाख वोट मिले थे. अमित शाह ने यह सीट 5 लाख 50 हजार से भी ज्यादा वोटों के अंतर से जीती थी. अमित शाह को करीब 70 फीसदी वोट मिले थे. फरवरी 2024 में कांग्रेस नेता डॉ. सीजे चावड़ा बीजेपी में शामिल हो गए थे.

इस चुनाव में कांग्रेस ने इस सीट से सोनल पटेल को उतारा है. सोनल पटेल 2022 में हुए गुजरात विधानसभा चुनावों में अहमदाबाद जिले की नारणपुरा विधानसभा से चुनाव लड़ी थीं लेकिन वो ये चुनाव बड़े अंतर से हार गई थीं.

वीडियो: हिमंता बिस्वा सरमा इंटरव्यू में अमित शाह का किस्सा सुनाकर कन्हैया कुमार, कांग्रेस पर क्या बोले?