The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

मेरा मुगलों के खिलाफ बोलना ऐसा माना गया, मैं मुसलमानों के खिलाफ हूं: मनोज मुंतशिर

Manoj Muntashir Shukla ने एक वीडियो बनाया, इसमें पूछा कि आप किसके वंशज हैं? इसमें उन्होंने मुगलों की आलोचना की. इस पर उन्हें भयानक ट्रोल किया गया था.

post-main-image
मनोज ने मुगलों की खूब आलोचना की थी

Manoj Muntashir Shukla को 'आदिपुरुष' के समय खूब ट्रोल किया गया. लेकिन ये पहली बार नहीं था, जब उनके साथ ऐसा हुआ. इससे पहले भी उन्हें कई बार ट्रोल किया गया. लेकिन पहली बार उन्हें तब ट्रोल किया गया, जब उन्होंने पूछ लिया था, "आप किसके वंशज हैं". ऐसा उन्होंने हमारे खास प्रोग्राम 'बैठकी' में बताया. अब हम आपको विस्तार से बताते हैं.

मनोज से सवाल हुआ कि उन्हें सबसे ज़्यादा ट्रोलिंग का सामना कब करना पड़ा. क्या 'आदिपुरुष' से भी ज़्यादा कभी ट्रोल किया गया. इस पर मनोज कहते हैं:

'आदिपुरुष' से पहले भी हुआ. कई बार हुआ. सबसे पहले मुझे तब ट्रोल किया गया, जब मैंने पूछ लिया था कि आप किसके वंशज हैं. एक वीडियो था, आप किसके वंशज हैं. मेरे हिसाब से वो एक बहुत सिम्पल वीडियो था, लेकिन उसका असर लोगों पर कुछ और रहा. मैंने उस वीडियो में मुगलों के खिलाफ कुछ बातें कहीं. मुझे लगा कि जिनके बारे में सिर्फ अच्छी बातें की जाती हैं, उनकी कुछ और बातें भी लोगों को पता होनी चाहिए.

मनोज आगे कहते हैं:

मेरा मुगलों के खिलाफ बोलना, ऐसा मान लिया गया कि मैं मुसलमानों के खिलाफ बोल रहा हूं. इसके बाद जबरदस्त ट्रोलिंग शुरू हुई. कहा गया कि ये आदमी तो लोगों को बांट रहा है. ये हिंदू-मुसलमान कर रहा है. कोई भी मेरा किसी तरह का ट्वीट या स्टेटमेंट नहीं ला सकता, जिसमें मैंने किसी जाति, धर्म या वर्ग विशेष के बारे में कोई गलत बात कही हो. मैं बस इतना चाहता हूं कि आप गलत नायक न चुनें. आप जाति और धर्म की दीवारें गिराकर ऐसे नायक चुनें, जिनका दुनिया को और ज़्यादा जीने लायक बनाने में में कुछ योगदान रहा हो.

भोपाल में दिसंबर 2022 में हुए एक कार्यक्रम में मनोज मुंतशिर ने राहुल गांधी पर टिप्पणी की थी. इसके लिए उन्होंने चाणक्य का सहारा लिया था. उन्होंने कहा था कि चाणक्य कहते हैं, “विदेशी माता से पैदा हुआ पुत्र कभी भी देशभक्त नहीं हो सकता, ये डीएनए का प्रॉब्लम है." मनोज का संदर्भ भारत और चीन के बीच हुई सैनिक मुठभेड़ था. इस पूरे मुद्दे पर भी मनोज ने बात की है.  आप यहां क्लिक करके पढ़ सकते हैं. 

वीडियो: "बहुत बेइज्जती हो गई..." विवेक बिंद्रा ने 'आदिपुरुष' को लेकर मनोज मुंतशिर से क्या कहा?